6 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें रेट्रीब्यूशन का हिस्सा जरूर बनना चाहिए

रेट्रीब्यूशन
रेट्रीब्यूशन

पिछले एक महीने से रेट्रीब्यूशन ने WWE रॉ और स्मैकडाउन में तहलका मचाया हुआ है। अक्सर जब भी उनकी एंट्री होती है तो लाइट में टिमटिमाहट होने लगती है और ये ग्रुप अभी तक कई बड़े सुपरस्टार्स पर भी अटैक कर चुका है।

फैंस के मन में फिलहाल सबसे बड़ा सवाल ये है कि आखिर रेट्रीब्यूशन करना क्या चाहता है। क्या वो मेन रोस्टर के कुछ सुपरस्टार्स हैं या NXT से आए हैं। हालांकि NXT सुपरस्टार्स के कई नाम सामने आए हैं कि वो इस ग्रुप का हिस्सा हो सकते हैं, लेकिन पुख्ता जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है।

ये भी पढ़ें: 5 कारणों से WWE पेबैक में रेट्रीब्यूशन की पहचान सामने आएगी

इस आर्टिकल में हम उन 6 सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जो जिन्हें रेट्रीब्यूशन का हिस्सा जरूर होना चाहिए।

WWE स्मैकडाउन सुपरस्टार्स 6)स्टीव कटलर और 5)वेस्ली ब्लेक

स्टीव कटलर और वेस्ली ब्लेक
स्टीव कटलर और वेस्ली ब्लेक

इसी साल द फॉर्गोटन सन्स ने अपना WWE स्मैकडाउन डेब्यू किया था लेकिन कुछ समय बाद ही उन्हें ब्रेक दे दिया गया। WWE ने ये फैसला तब लिया जब स्मैकडाउन के टैग टीम डिविजन को नई स्टोरीलाइंस की सख्त जरूरत थी।

द उसोज़ और द न्यू डे पहले ही चोट के कारण बाहर थे, वहीं हैवी मशीनरी ने भी एक टीम के तौर पर काफी समय से रिंग में कदम नहीं रखा था।

वो आसानी से रेट्रीब्यूशन के मेंबर बन सकते हैं, जिससे वो स्मैकडाउन में खुद को मौके ना मिलने का गुस्सा दूसरे सुपरस्टार्स पर उतार सकें। वहीं ये ग्रुप भी इन दिनों यही तो कर रहा है।

ये भी पढ़ें: 3 बाप-बेटे की जोड़ी जो WWE में साथ काम कर चुकी हैं

4)सैंटाना गैरेट

सैंटाना गैरेट
सैंटाना गैरेट

सैंटाना गैरेट पिछले एक दशक से प्रो रेसलिंग वर्ल्ड से जुड़ी रही हैं लेकिन WWE NXT में उन्हें कोई खास मौके नहीं मिल पाए हैं। गैरेट के पास टैलेंट की कोई कमी नहीं है और उन्हें अभी तक NXT के बजाय रॉ और स्मैकडाउन में सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में आ जाना चाहिए था।

वो ये कह सकती हैं कि WWE ने अभी तक उन्हें दूसरे सुपरस्टार्स को पुश दिलाने के लिए ही बुक किया है और वो बड़ी स्टोरीलाइंस में शामिल होने की हकदार हैं।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स को चोट के कारण चैंपियनशिप छोड़नी पड़ी

3)मोजो रॉले

मोजो रॉले
मोजो रॉले

WWE मेन रोस्टर में मोजो रॉले के करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे गए हैं। वो टैग टीम के रूप में भी काम कर चुके हैं, बेबीफेस सिंगल्स और यहां तक कि सिंगल्स हील सुपरस्टार के तौर पर भी WWE में नजर आ चुके हैं।

इस बात में कोई संदेह नहीं कि रॉले पर्याप्त मौके मिलने के बाद जरूर सफलता प्राप्त कर सकते हैं और रेट्रीब्यूशन में शामिल होकर वो अपनी ताकत और गुस्से से प्रो रेसलिंग फैंस का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं।

2)वैनेसा बॉर्न

वैनेसा बॉर्न
वैनेसा बॉर्न

वैनेसा बॉर्न इस साल की शुरुआत से ही WWE में ऑन-स्क्रीन नजर नहीं आई हैं। WWE में आने से पहले वो डांसर और चीयरलीडर हुआ करती थीं, इसलिए रेसलिंग से सामंजस्य बैठाना उनके लिए आसान नहीं था।

अब जनवरी से वो बाहर रही हैं और इस समय का उपयोग संभव ही उन्होंने नए-नए मूव्स सीखने के लिए किया होगा। NXT में उनका कैरेक्टर काफी अच्छा रहा था, जहां वो अपने अभिमान में चूर रहती थीं, इसलिए रेट्रीब्यूशन से उन्हें जोड़ना कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी।

1)अली

अली
अली

रेट्रीब्यूशन अभी तक WWE में तोड़-फोड़ या सुपरस्टार्स पर अटैक ही करता आया है। उनकी ओर से अभी तक कोई प्रोमो नहीं देखा गया है, जो इस बात का संकेत है कि इस ग्रुप को भविष्य में एक ऐसे साथी की जरूरत पड़ने वाली है जिसकी माइक स्किल्स अच्छी हों।

कुछ समय पहले ही अली ने रॉ में वापसी की थी, फिलहाल वो अपोलो क्रूज़-हर्ट बिजनेस की दुश्मनी का हिस्सा बने हुए हैं। लेकिन इस बात में भी कोई संदेह नहीं कि अली सिंगल्स सुपरस्टार के तौर पर अधिक सफलता प्राप्त कर सकते हैं। WWE में रहते वो अभी तक शानदार अंदाज में प्रोमो देते आए हैं, जो स्पष्ट संकेत हैं कि उनकी माइक स्किल्स भी बेहतरीन हैं।

ये भी पढ़ें: 5 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जिनके बारे में फैंस भूल चुके हैं

अगर आने वाले समय में उन्हें रेट्रीब्यूशन के लीडर के तौर पर सामने लाया जाता है, तो जरूर अली की WWE में अहमियत बढ़ जाएगी। इसके अलावा वो WWE ड्राफ्ट के बाद खुद को स्मैकडाउन हैकर के रूप में भी सामने ला सकते हैं, जिससे उनके सफल होने की संभावनाएं और भी बढ़ जाएंगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now