Create

3 बाप-बेटे की जोड़ी जो WWE में साथ काम कर चुकी हैं

रैंडी ऑर्टन अपने पिता बॉब ऑर्टन के साथ
रैंडी ऑर्टन अपने पिता बॉब ऑर्टन के साथ

एक प्रोफेशनल रेसलर का करियर काफी कठिन परिस्थितियों से होकर गुजरता है, WWE सुपरस्टार्स की बात करें तो उन्हें प्रतिसप्ताह काम पर आना होता है। प्रो रेसलिंग वर्ल्ड के साथ-साथ WWE में भी ऐसे कई मौके रहे हैं जब असल जिंदगी में बाप-बेटे ने साथ काम किया हो।

जैसे इन दिनों WWE में रे मिस्टीरियो और उनके बेटे डोमिनिक की जोड़ी काफी सुर्खियां बटोर रही है। वो अपने पुत्र डोमिनिक को एक सफल प्रो रेसलर बनाने के लिए काफी कड़ी मशक्कत करते हुए नजर आए हैं।

ये भी पढ़ें: WWE के 5 रियल लाइफ कपल जो एक-दूसरे के खिलाफ मैच लड़ चुके हैं

इसी जोड़ी को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 3 बाप-बेटे की जोड़ियों को आपके सामने रख रहे हैं जो WWE में साथ काम कर चुके हैं।

WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन और उनके पुत्र शेन मैकमैहन

शेन मैकमैहन और विंस मैकमैहन
शेन मैकमैहन और विंस मैकमैहन

शेन मैकमैहन और विंस मैकमैहन के साथ काम करने के सबसे यादगार पलों में से एक तब आया जब WWE अपनी प्रतिद्वंदी ब्रांड WCW को खरीद चुकी थी। इस बीच स्टोरीलाइन के मुताबिक शेन ने विंस से छुपकर WCW को अपने नाम कर लिया था।

उसके बाद साल 2006 में भी उन्होंने ट्रिपल एच और शॉन माइकल्स की टीम (DX) को सबक सिखाने के लिए टीम बनाई थी। इस दुश्मनी का सबसे यादगार मैच WWE समरस्लैम 2006 में लड़ा गया, जिसमें शॉन और ट्रिपल एच को जीत मिली थी।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो दूसरे खेलों में भी हाथ आजमा चुके हैं

गोल्डस्ट(डस्टिन रोड्स) और डस्टी रोड्स

गोल्डस्ट अपने पिता डस्टी रोड्स के साथ
गोल्डस्ट अपने पिता डस्टी रोड्स के साथ

गोल्डस्ट वैसे तो अब ऑल एलीट रेसलिंग (AEW) से जा जुड़े हैं और अब उन्हें डस्टिन रोड्स के नाम से जाना जाता है। लेकिन आपको याद दिला दें कि एक समय वो WWE के सबसे विश्वसनीय सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे।

वो अपने पिता के साथ टीम बनाकर WWE में टेड डी बियासी और रिक फ्लेयर जैसे लैजेंड सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच लड़ चुके हैं और कई बार अपने पिता के साथ टीम बनाकर उन लैजेंड सुपरस्टार्स को हराया भी है।

ये भी पढ़ें: 6 बड़े WWE सुपरस्टार्स और उनके सबसे पहले टैटू के पीछे की कहानी

रैंडी ऑर्टन और बॉब ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन
रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन WWE इतिहास के सबसे सफल सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं और 13 बार के वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं। रेसलमेनिया 21 के लिए रैंडी ऑर्टन और अंडरटेकर के बीच एक धमाकेदार फ्यूड की शुरुआत हो चुकी थी और इसी दौरान रैंडी के पिता बॉब ऑर्टन भी इस स्टोरीलाइन का हिस्सा बने थे।

समरस्लैम 2005 में रैंडी ने अपने पिता की मदद से द डेड मैन को हराने में सफलता पाई थी। इसके कुछ समय बाद नो मर्सी 2005 में रैंडी-बॉब ने टीम बनाकर हैंडीकैप मैच में अंडरटेकर का सामना किया और जीत भी हासिल की।

ये भी पढ़ें: WWE में 5 मौके जब जॉन सीना कैरेक्टर से बाहर आए

इसके अलावा पिता-पुत्र की ये जोड़ी हैंडीकैप मैच में रॉडी पाइपर का भी सामना कर चुके हैं। वहीं उन्होंने साथ मिलकर अपना आखिरी मैच अक्टूबर 2005 के एक स्मैकडाउन एपिसोड में लड़ा। जिसमें पिता-पुत्र की इस जोड़ी ने मिस्टर कैनेडी के साथ टीम बनाई लेकिन रॉडी पाइपर-एडी गुरेरो और बतिस्ता की टीम के खिलाफ उन्हें हार मिली थी।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment