Create

7 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जो 2020 के अंत तक AEW में जा सकते हैं

कोडी रोड्स
कोडी रोड्स

जनवरी 2019 में शुरुआत के बाद से ही ऑल एलीट रेसलिंग (AEW) लगातार ना केवल सुर्खियाँ बटोर रही है बल्कि सफल भी हो रही है। NXT को सीधे तौर पर टारगेट करने के लिए अब उनके पास टेलिविजन डील है और टीवी रेटिंग्स बढ़ाने के लिए टैलंटेड सुपरस्टार्स की भरमार भी।

पिछले 1 साल में ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जिन्होंने डब्लू डब्लू ई (WWE) से AEW में जाने का फैसला लिया है। इस लिस्ट में क्रिस जैरिको, जॉन मोक्सली, पैक, शॉन स्पीयर्स जैसे बड़े सुपरस्टार्स शामिल हैं और हाल ही में मैट हार्डी और ब्रोडी ली भी AEW रोस्टर का हिस्सा बन गए हैं।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिन्हें रेसलमेनिया में विंस मैकमैहन हमेशा पुश देते हैं

अब ऐसे और भी कई रेसलर्स हैं जिनका WWE के साथ इस साल कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो रहा है और वो संभव ही विंस मैकमैहन की कंपनी का साथ छोड़ सकते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम ऐसे 7 WWE सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जो साल 2020 के अंत तक AEW में जा सकते हैं।

#7 ग्रेन मेटालिक

ग्रेन मेटालिक
ग्रेन मेटालिक

लूचा हाउस पार्टी के मेंबर का WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट जून में समाप्त हो रहा है और संभावनाएं हैं कि वो कंपनी का साथ छोड़ने वाले हैं। पिछले साल कलिस्टो के एक ट्वीट का जवाब देते हुए मेटालिक ने कहा था कि उनका कॉन्ट्रैक्ट 10 महीने में समाप्त हो रहा है और वो फ्री एजेंट बनने के इच्छुक हैं।

मेटालिक के लिए WWE छोड़ने के बाद AEW एक बेहतर विकल्प हो सकता है क्योंकि वहाँ वो मिड-कार्ड डिविजन में काफी सफलता हासिल कर सकते हैं। वैसे भी AEW अब मेक्सिकन लूचा लाइबर प्रोमोशन AAA के साथ आ गई है इसलिए मेटालिक को वहाँ भी कुछ अच्छे मैच मिल सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

# 6 & #5 द रिवाइवल

youtube-cover

पूर्व रॉ, स्मैकडाउन और NXT टैग टीम चैंपियंस को लेकर ये बात तो तय है कि वो कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होते ही WWE छोड़ने वाले हैं। इनकी WWE के साथ डील अप्रैल 2020 में समाप्त हो रही है और ये द यंग बक्स के साथ कई सालों से मैच की इच्छा जाहिर करते रहे हैं।

दुर्भाग्यवश ये दोनों टीम एक समय पर किसी एक कंपनी का हिस्सा नहीं रही हैं इसलिए रिंग में इनका आमना-सामना नहीं हो पाया। ESPN की एक रिपोर्ट में भी इनकी दुश्मनी का जिक्र किया गया था जो दर्शाती है कि द रिवाइवल AEW का रुख कर सकती है।

ये भी पढ़ें: 5 कारणों से जॉन सीना को रेसलमेनिया 36 में द फीन्ड के हाथों हार मिलेगी

#4 & #3 द एस्सेंशन

द एसेंशन
द एसेंशन

पिछले साल दिसंबर में इस टीम को WWE से रिलीज़ कर दिया गया था। कॉनर ने Wrestling Inc को दिए इंटरव्यू में तो ये भी कहा था कि उन्हें जल्द ही एक बार फिर ऑन-स्क्रीन टाइम मिलने वाला है।

ऑन-स्क्रीन यानी टीवी डील फिलहाल केवल AEW और TNA के पास है। वहीं इस टीम के लिए फिलहाल AEW एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है जहाँ उन्हें कई दिलचस्प टैग टीम फ्यूड्स का हिस्सा बनने का मौका मिल सकता है।

#2 रुसेव

रुसेव
रुसेव

इन दिनों रुसेव, WWE के साथ नई डील को लेकर चर्चाओं में बने हुए हैं। डेव मेल्टजर भी कह चुके हैं कि रुसेव और अधिकारियों के बीच कॉन्ट्रैक्ट संबंधी समस्याएं चल रही हैं।

पूर्व यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन ने कुछ दिन पहले अपने ट्विटर हैंडल पर कहा था कि वो जल्द ही फ्री एजेंट बनने वाले हैं लेकिन बाद में उन्होंने इसे डिलीट कर दिया था। रुसेव के पास अच्छी इन रिंग स्किल्स हैं और अगर वो WWE छोड़ते हैं तो संभव ही AEW उन्हें अपने साथ जोड़ने में थोड़ी भी हिचक नहीं दिखाएगी।

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जो इस साल अपना रेसलमेनिया डेब्यू करने वाले हैं

#1 रे मिस्टीरियो

youtube-cover

रे मिस्टीरियो का WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट सितंबर में समाप्त हो रहा है और ब्रॉक लैसनर के साथ फ्यूड के बाद उन्हें किसी अच्छी और बड़ी स्टोरीलाइन का हिस्सा नहीं बनाया गया है।

पिछले साल डेव मेल्टजर ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा था कि अगर WWE मिस्टीरियो को किसी बड़ी स्टोरीलाइन में शामिल नहीं करती है तो ये पूर्व चैंपियन AEW का रुख कर सकता है। खास बात ये है कि कोडी रोड्स भी मिस्टीरियो को AEW के साथ जोड़ने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment