7 कारण जो बताते हैं कि क्यों ब्रॉक लैसनर WWE इतिहास के सबसे बड़े चैंपियन हैं

ब्रॉक लैसनर ने WWE इतिहास के सबसे बड़े चैंपियन
ब्रॉक लैसनर ने WWE इतिहास के सबसे बड़े चैंपियन

ब्रॉक लैसनर डब्लू डब्लू ई (WWE) के दिग्गज सुपरस्टार्स में से एक हैं। उन्हें रेसलिंग जगत का बीस्ट कहा जाता है। लैसनर ने अपना करियर में कई सारी बड़ी टाइटल्स पर कब्जा किया है। अपने शुरुआती दौरान में बतौर हील वह सबसे यंग वर्ल्ड चैंपियन बन गए थे, जो रिकॉर्ड बाद में रैंडी ऑर्टन ने तोड़ा था।

इसके अलावा उन्होंने UFC हैवीवेट चैंपियनशिप भी जीती है। 2012 में द बीस्ट ने WWE वर्ल्ड टाइटल जीत ली थी और पिछले कुछ सालों से यूनिवर्सल चैंपियनशिप की फ़्यूड में शामिल है। वह वर्तमान के यूनिवर्सल चैंपियन हैं और 3 बार इस टाइटल जीत चुके हैं।

अगर ब्रॉक लैसनर को WWE के सबसे महान चैंपियंस में नहीं गिना जाए तो यह काफी ज्यादा गलत होगा। इसलिए हम 7 कारणों के बारे में बात करने वाले हैं जिसकी वजह से ब्रॉक लैसनर WWE के इतिहास के सबसे बड़े चैंपियंस में से एक हैं।


ये भी पढ़ें:- 4 रैसलर्स जो ट्रिपल एच के कहने पर WWE में आए

#1 ब्रॉक का शरीर और लुक्स

ब्रॉक लैसनर का ताकतवर शरीर
ब्रॉक लैसनर का ताकतवर शरीर

कोफी किंग्सटन, सैथ रॉलिंस, डेनियल ब्रायन काफी अच्छे इन-रिंग सुपरस्टार्स हैं लेकिन वह एक दिग्गज चैंपियन की तरह नजर नहीं आते हैं। उन्हें देखकर लगता है कि इन्हें क्रूजरवेट में ज्यादा सफलता मिल सकती है।

ब्रॉक के साथ ऐसा नहीं है, द बीस्ट परफेक्ट चैंपियन की तरह दिखाई देते हैं। वह लंबे-चौड़े और ताकतवर है, जिससे बतौर चैंपियन वह फैंस को बड़े आराम से अपनी ओर खींच सकते हैं।


#2 रिंग के अंदर सबसे ज्यादा खतरनाक रेसलर

द बीस्ट
द बीस्ट

WWE में वर्तमान में द बीस्ट के जैसा कोई भी खतरनाक सुपरस्टार मौजूद नहीं है। उनके साथ रिंग में उतरना काफी ज्यादा भयानक चीज़ हो सकती है। लैसनर ने बहुत से मौकों पर स्क्रिप्ट से हटकर भी सुपरस्टार्स की धुनाई की है।

कई सारे सुपरस्टार्स ने पहले ब्रॉक लैसनर के साथ रिंग में उतरने के अनुभव के बारे में बताया है। दिग्गजों ने भी यहीं बताया कि वह रिंग में सबसे ज्यादा खतरनाक साबित हो सकते हैं। एक चैंपियन पर इस प्रकार की चीज़ जचती है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#3 ब्रॉक लैसनर मार्केटिंग के लिए सही विकल्प

पैसों में होता है फायदा
पैसों में होता है फायदा

ब्रॉक की UFC और WWE दोनों में सफलता की वजह से वह कंपनी के टॉप स्टार है। वह हमेशा से ही WWE को पैसों के मामले में फायदा करवाते हैं। ब्रॉक की हर मर्चेंडाइज बहुत ही ज्यादा जल्दी बिक जाती है।

वह कंपनी में सबसे ज्यादा टी-शर्ट बिकवाने की सूची में बहुत ऊपर है। WWE के पास अपने प्रोडक्ट की मार्केटिंग के लिए भी द बीस्ट ब्रॉक लैसनर से अच्छा विकल्प मौजूद नहीं हो सकता है। एक चैंपियन के लिए मार्केटिंग स्किल्स जरूरी I


#4 & 5 ब्रॉक के आने से WWE स्पॉटलाइट में आ जाती है और WWE को व्यूअरशिप में फायदा होता है

ब्रॉक लैसनर से स्पॉटलाइट में आती है WWE
ब्रॉक लैसनर से स्पॉटलाइट में आती है WWE

जब भी ब्रॉक टीवी पर आते हैं तो फैंस के पूरा ध्यान WWE की ओर खींचा चला जाता है। रॉ पर अगर आप नजर डाले तो रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और मैकइंटायर जैसे सुपरस्टार्स है जो WWE को अपने कंधों पर संभाले हुए है।

इनके आने से WWE की व्यूअरशिप में ज्यादा बढ़ोतरी नहीं होगी लेकिन अगर कंपनी ब्रॉक के आने के बारे में घोषणा करती है, तो उस दिन की व्यूअरशिप बढ़ जाती है और WWE स्पॉटलाइट में आ जाती है।

ये भी पढ़ें:- 3 दिग्गज WWE रैसलर्स जो फिल्मों में बहुत बुरी तरह से फ्लॉप हुए

#6 ब्रॉक ने रेसलिंग जगत के टॉप सुपरस्टार्स को हराया है

ब्रॉक लैसनर है वर्तमान चैंपियन
ब्रॉक लैसनर है वर्तमान चैंपियन

किसी भी रेसलर के लिए WWE में सफल होने का एक ही सही रास्ता है और वह WWE के टॉप स्टार्स को हराना। ब्रॉक ने अपने करियर में कई सारी दिग्गजों के साथ रिंग में काम किया है और उन्हें हराया है।

द बीस्ट ने गोल्डबर्ग, द अंडरटेकर, जॉन सीना, रैंडी ऑर्टन और ट्रिपल एच जैसे दिग्गजों को धूल चटाई है। ब्रॉक ने महान रेसलर्स को हराया है और इस कारण से भी वह WWE के सबसे बड़े चैंपियन माने जाते हैं।


#7 ब्रॉक लैसनर को कुछ भी विरासत में नहीं मिला

ब्रॉक ने मेहनत से नाम कमाया
ब्रॉक ने मेहनत से नाम कमाया

प्रो-रेसलिंग फैंस को ज्यादातर मेहनती लोग पसंद आते हैं। लोकल बॉय को आगे बढ़ता हुआ देख हर कोई खुश होता है। ब्रॉक लैसनर के साथ भी ऐसा ही कुछ है। उन्हें कुछ भी विरासत में नहीं मिला।

कई सारे सुपरस्टार्स अपने परिवार के रेसलिंग से जुड़े होने की वजह से या अपने पिता की वजह से WWE में सफल हुए हैं। ब्रॉक के पास कोई भी रेसलिंग बैकग्राउंड नहीं था और वह मेहनत से आगे आए हैं।

Quick Links

Edited by Ankit
App download animated image Get the free App now