Create
Notifications

WWE से निकाले गए 7 सुपरस्टार्स जो अभी फ्री एजेंट है और वो कहां जा सकते हैं

ब्रॉक लैसनर और केन वैलासकेज़
ब्रॉक लैसनर और केन वैलासकेज़
Neeraj sharma

WWE ने इस साल बहुत बड़ा फैसला लेते हुए 20 से भी अधिक सुपरस्टार्स और स्टाफ मेंबर्स को रिलीज़ कर दिया था। खासतौर पर COVID-19 महामारी के समय में सुपरस्टार्स को नौकरी से निकाले जाने को लेकर फैंस ने WWE के इस फैसले की काफी आलोचना की थी।

खैर उनमें से कई सुपरस्टार्स अन्य रेसलिंग ब्रांड्स को ज्वाइन कर चुके हैं लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जिन्हें अभी तक कोई नौकरी नहीं मिल पाई है।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने मैच के दौरान अपना आपा खोया

पूर्व WWE सुपरस्टार एरिक रोवन

वायट फैमिली के पूर्व मेंबर एरिक रोवन के 9 साल लंबे WWE करियर को इस साल अप्रैल में अंतिम रूप मिला था। एक तरफ उनके पूर्व पार्टनर ल्यूक हार्पर(ब्रोडी ली) AEW में जा चुके हैं, वहीं ब्रे वायट WWE से ही जुड़े हुए हैं।

हाल ही में Sportskeeda को दिए एक इंटरव्यू में रोवन ने कहा था कि वो फिलहाल रेसलिंग से ब्रेक ले रहे हैं। वहीं उनके दोस्त हार्पर कह चुके हैं कि रोवन उनके अच्छे दोस्त हैं और उनकी मदद करना चाहते हैं। इसलिए उनके AEW में आने की संभावनाएं बढ़ गई हैं।

केन वैलासकेज़

केन वैलासकेज़ ने धमाकेदार अंदाज में WWE डेब्यू कर ब्रॉक लैसनर को चैलेंज किया था। लेकिन एक मैच के बाद ही UFC लैजेंड को रिलीज़ कर दिया गया था।

वैलासकेज़ के WWE में जाने से पहले AEW के एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेजिडेंट कोडी ने कहा था कि वो UFC लैजेंड के साथ काम करने के इच्छुक हैं। अब मेक्सिकन MMA स्टार को WWE से रिलीज़ किया जा चुका है इसलिए संभावनाएं हैं कि वो भविष्य में ऑल एलीट रेसलिंग को ज्वाइन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स कंपनी के नियमों से खुश नहीं थे

साराह लोगन

WWE द्वारा रिलीज़ किए जाने के बाद साराह लोगन ने कहा था कि वो प्रो रेसलिंग को छोड़ रही हैं। कुछ ही दिन बाद खबर आई कि वो प्रेग्नेंट हैं और इस घोषणा के बाद उन्होंने कहा कि भविष्य में अगर उन्हें मौका मिला तो वो जरूर रिंग में वापसी करेंगी।

साराह की प्रेग्नेंसी को ध्यान में रख ये कहना गलत नहीं होगा कि वो कुछ साल तक प्रो रेसलिंग से दूर ही रहने वाली हैं।

ये भी पढ़ें: स्टैफनी मैकमैहन के बारे में 4 बातें जो आपको जरूर जाननी चाहिए

मारिया कनेलिस

मारिया कनेलिस और उनके पति माइक कनेलिस को एकसाथ WWE से रिलीज़ किया गया था। एक तरफ माइक, 15 सितंबर को NWA वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन निक एल्डिस को उनके टाइटल के लिए चुनौती देने वाले हैं। वहीं मारिया कनेलिस ने अभी तक किसी रेसलिंग ब्रांड को ज्वाइन करने के बारे में घोषणा नहीं की है।

अगर माइक IMPACT Wrestling को ज्वाइन करते हैं तो जरूर उनकी पत्नी मारिया भी उसी कंपनी को ज्वाइन कर सकती हैं, क्योंकि वो पहले भी वहां काम कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 4 चीजें जो WWE को द हर्ट बिजनेस के साथ जरूर करनी चाहिए

कर्टिस एक्सल

कर्टिस एक्सल 2007 से लगातार WWE में कार्यरत थे इसलिए उन्हें रिलीज़ किया जाना भी काफी फैंस के लिए एक चौंकाने वाला फैसला रहा।

हीथ स्लेटर को भी इसी साल WWE ने रिलीज़ किया था। उन्होंने बताया कि, "मैं कर्टिस को IMPACT Wrestling में आते देखना चाहता हूं। मैंने उनसे इस बारे में बात की है लेकिन अभी वो अपनी लाइफ को एंजॉय कर रहे हैं और इसके लिए मैं उन्हें जिम्मेदार नहीं ठहराऊंगा।"

एडन इंग्लिश

एडन इंग्लिश को WWE मेन रोस्टर में रुसेव के मैनेजर की भूमिका के लिए जाना जाता है। अप्रैल 2020 में उन्हें भी WWE ने रिलीज़ करने का फैसला लिया था और अभी तक उन्होंने किसी रेसलिंग प्रोमोशन को ज्वाइन नहीं किया है।

WrestlingInc को दिए एक हालिया इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि वो कुछ भी करने के लिए तैयार हैं। वो कमेंट्री करने का काम हो या रेसलिंग करने का। उनके दोस्त रुसेव(मीरो) अब AEW में जा चुके हैं, इसलिए देखना दिलचस्प होगा कि क्या रुसेव अपने दोस्त की कुछ मदद कर पाते हैं या नहीं।

कर्ट एंगल

WWE द्वारा रिलीज़ किए गए नामों की लिस्ट में सबसे चौंकाने वाला नाम कर्ट एंगल का रहा था। हालांकि रिलीज़ से पहले WWE ने उन्हें मैट रिडल का मैनेजर बनने का ऑफर दिया था, लेकिन कर्ट ने निजी कारणों की वजह से उस ऑफर को ठुकरा दिया था।

WrestlingInc को दिए एक इंटरव्यू में उनसे AEW को ज्वाइन करने के बारे में सवाल पूछा गया। लेकिन इन रिपोर्ट्स को खारिज करते हुए लैजेंड रेसलर ने कहा कि वो फिलहाल अपने सप्लीमेंट बिजनेस पर फोकस कर रहे हैं इसलिए अभी वो कहीं नहीं जाना चाहते।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...