Create

5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने मैच के दौरान अपना आपा खोया

ब्रॉक लैसनर और ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉक लैसनर और ब्रॉन स्ट्रोमैन

अन्य खेलों से उलट WWE के अधिकांश मैच या प्रोमो स्क्रिप्टेड होते हैं, जिनका परिणाम पहले से निर्धारित होता है। सुपरस्टार्स को भी पहले से पता होता है कि उनका प्रतिद्वंदी कौन से मूव्स का इस्तेमाल करने वाला है।

लेकिन ऐसे भी कई मौके होते हैं जब बड़े-बड़े सुपरस्टार्स भी मैचों के दौरान गुस्से में आकर अपना आपा खो देते हैं और अपने प्रतिद्वंदी पर असली में अटैक करने से खुद को रोक नहीं पाते। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 मौकों से आपको अवगत कराने वाले हैं जब किसी मैच के दौरान WWE सुपरस्टार्स ने अपना आपा खो दिया था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने विलन बनने के लिए विंस मैकमैहन से गुजारिश की

ब्रॉक लैसनर- WWE रॉयल रंबल 2018

youtube-cover

WWE रॉयल रंबल 2018 में ब्रॉक लैसनर को केन और ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ अपना यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड करना था। इसी मैच के दौरान लैसनर ने स्ट्रोमैन के सिर पर जानबूझकर नी-स्ट्राइक लगाई थी। यहां तक कि उन्हें बीच रिंग में स्ट्रोमैन पर चिल्लाते हुए साफ देखा जा सकता था और उसके बाद सिर पर एक दमदार पंच भी लगाया।

WWE ने इस लम्हे को एडिट कर हटा दिया था। खैर स्ट्रोमैन और द बीस्ट बैकस्टेज जब एक-दूसरे से मिले तो दोनों ने अपनी गलती मानी और दोनों को हंसते हुए भी देखा गया था।

ये भी पढ़ें: 4 सुपरस्टार्स जिनके WWE छोड़ने से कंपनी को बहुत ज्यादा नुकसान हुआ

शॉ माइकल्स, वेडर पर चिल्लाए- WWE समरस्लैम 1996

शॉन माइकल्स
शॉन माइकल्स

शॉन माइकल्स 90 के दशक में WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे। WWE समरस्लैम 1996 में उनका सामना वेडर से हुआ और उस समय उनके मैनेजर जिम कॉर्नेट हुआ करते थे।

जिम ने समरस्लैम के मैच को याद करते हुए बताया था कि माइकल्स को मैच में एक समय एल्बो ड्रॉप लगानी थी। स्क्रिप्ट के अनुसार वेडर को नीचे से हटना था लेकिन वो नहीं हटे। इस गलती के कारण माइकल्स की एल्बो सीधी उनके प्रतिद्वंदी के सिर पर जाकर लैंड हुई। मैच में माइकल्स को वेडर पर खूब चिल्लाते हुए भी देखा गया।

ये भी पढ़ें: 4 मौके जब बड़े WWE सुपरस्टार्स सिर्फ एक बार टैग टीम मैच में साथ नजर आए

रैंडी ऑर्टन, मिस्टर कैनेडी पर गुस्सा हुए

रैंडी ऑर्टन
रैंडी ऑर्टन

अप्रैल 2009 में मिस्टर कैनेडी को WWE रॉ रोस्टर का हिस्सा बनाया गया था। कुछ समय बाद रॉ के एक एपिसोड में कैनेडी और रैंडी ऑर्टन का सामना एक 10-मैन टैग टीम मैच में हुआ। दुर्भाग्यवश ये मुकाबला मिस्टर कैनेडी का WWE में आखिरी मैच साबित हुआ।

मैच में कैनेडी ने ऑर्टन को बैक सुपलेक्स लगाया लेकिन खराब लैंडिंग के कारण द वाइपर दर्द से कराहते हुए नजर आए। बैकस्टेज ऑर्टन ने शिकायत की कि वो सिर के बल लैंड हुए थे और इसके कुछ दिन बाद ही कैनेडी को WWE ने रिलीज़ करने का फैसला किया था।

क्रिस जैरिको ने शेन मैकमैहन पर निकाला गुस्सा- सर्वाइवर सीरीज 2016

क्रिस जैरिको
क्रिस जैरिको

साल 2017 में Barstool Sports को दिए को इंटरव्यू में WWE लैजेंड क्रिस जैरिको ने सर्वाइवर सीरीज 2016 के टीम रॉ vs टीम स्मैकडाउन मैच को याद करते हुए बताया था कि शेन मैकमैहन खतरनाक पंचों का प्रयोग कर रहे थे।

जैरिको को इस बात पर काफी गुस्सा आया बदले में शेन मैकमैहन को भी जोरदार ड्रॉपकिक लगाई। हालांकि शेन ने जैरिको से पूछा था कि क्या वो ठीक हैं, लेकिन पूर्व चैंपियन ने गुस्से में शेन से अपने मूव्स को कंट्रोल में रखने के लिए कहा था।

रैंडी ऑर्टन ने कोफी किंग्सटन को बेवकूफ़ कहा

कोफी किंग्सटन और रैंडी ऑर्टन
कोफी किंग्सटन और रैंडी ऑर्टन

बात है साल 2009 की जब WWE कोफी किंग्सटन को बड़ा पुश दे रही थी और उन्हें इसके लिए रैंडी ऑर्टन के खिलाफ स्टोरीलाइन का हिस्सा बनाया गया। कोफी को इस स्टोरीलाइन में अपने करियर के कई यादगार मोमेंट्स मिले, जिनमें सर्वाइवर सीरीज 2009 में आई जीत सबसे खास रही।

उसके कुछ हफ्ते बाद रॉ के एक एपिसोड में कोफी किंग्सटन, रैंडी ऑर्टन और जॉन सीना के बीच ट्रिपल थ्रेट मैच लड़ा गया, जिसके विजेता को रॉयल रंबल 2020 में शेमस के खिलाफ टाइटल शॉट मिलने वाला था।

ये भी पढ़ें: 4 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने सिक्योरिटी गार्ड्स को बुरी तरह पीटा

मैच के आखिरी क्षणों में ऑर्टन, कोफी को पंट किक लगाने के लिए तैयार थे लेकिन इससे पहले द वाइपर अपने मूव को लगा पाते, कोफी उससे पहले ही अपने पैरों पर खड़े हो गए। गुस्से में ऑर्टन ने पूरी ताकत से RKO लगाया और यहां तक कि कोफी को 2 बार बेवकूफ़ भी कहा था।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिनके खिलाफ वापसी के बाद ऐज लड़ सकते हैं

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment