7 Superstars जिन्हें Roman Reigns ने WWE Crown Jewel में हराया हुआ है

roman reigns wins crown jewel
इन सुपरस्टार्स को रोमन रेंस ने Crown Jewel में हराया है

Roman Reigns: WWE ने क्राउन ज्वेल (Crown Jewel) नाम के प्रीमियम लाइव इवेंट की शुरुआत साल 2018 में की थी। सऊदी अरब में होने वाले इस इवेंट में अक्सर कई बड़े और दिग्गज सुपरस्टार्स परफॉर्म करते हुए नज़र आते हैं। रोमन रेंस (Roman Reigns) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) समेत कई अन्य नामी रेसलर्स इस इवेंट की गरिमा बढ़ाने का काम करते आए हैं।

केवल रोमन रेंस की बात करें तो वो कुल 3 बार Crown Jewel इवेंट में परफॉर्म कर चुके हैं और बड़ी जीत दर्ज करने में भी सफलता पाई है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए उन 7 सुपरस्टार्स के बारे में जानते हैं, जिन्हें Roman Reigns ने Crown Jewel में हराया हुआ है।

#)WWE Crown Jewel 2019 के 10-मैन टैग टीम मैच में विनिंग टीम का हिस्सा रहे Roman Reigns

youtube-cover

आपको याद दिला दें कि साल 2019 में सितंबर महीने के एक Raw एपिसोड में हल्क होगन और रिक फ्लेयर ने अपीयरेंस देकर Crown Jewel में 10-मैन टैग टीम मैच की घोषणा की थी। एक तरफ 'टीम होगन' में Roman Reigns, रुसेव, रिकोशे, शॉर्टी जी और अली शामिल रहे। वहीं 'टीम फ्लेयर' में रैंडी ऑर्टन, बैरन कॉर्बिन, बॉबी लैश्ले, शिंस्के नाकामुरा और ड्रू मैकइंटायर मौजूद रहे।

ये पहला मौका था जब रोमन, Crown Jewel इवेंट में कोई मैच लड़ रहे थे। उम्मीद अनुसार मैच धमाकेदार साबित हुआ जहां कांटेदार टक्कर के अलावा हाई-फ्लाइंग एक्शन भी देखने को मिला। मैच का अंत तब हुआ जब रोमन ने रैंडी ऑर्टन पर स्पीयर लगाकर 'टीम होगन' को जीत दिलाई थी।

#)Crown Jewel 2021 में ब्रॉक लैसनर को धराशाई किया

youtube-cover

Roman Reigns ने Payback 2020 में WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीती थी, जिसके बाद वो अपने सभी प्रतिद्वंदियों को डॉमिनेट करते जा रहे थे। इस दौरान Crown Jewel 2021 में उनके सामने ब्रॉक लैसनर की चुनौती रखी गई। ये पहला मौका था जब ट्राइबल चीफ किरदार में आने के बाद रोमन, ब्रॉक के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड करने वाले थे।

मैच में एक समय पर रेफरी डाउन हो चुका था, वहीं मौके का फायदा उठाने के लिए द उसोज़ बाहर आए। जे और जिमी उसो ने लैसनर पर डबल सुपरकिक लगा दी, दूसरी ओर रोमन ने टाइटल से लैसनर के सिर पर अटैक कर दिया था। दूसरा रेफरी आने तक द ब्लडलाइन अपना काम कर चुका था और अंत में ट्राइबल चीफ ने पिन के जरिए जीत दर्ज करने में सफलता पाई

#)Crown Jewel 2022 में लोगन पॉल को हराया

youtube-cover

Roman Reigns WrestleMania 38 में ब्रॉक लैसनर को हराकर अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। उनकी लिगेसी ज्यादा मजबूत बनती जा रही थी और इस दौरान Crown Jewel 2022 में उन्हें यूट्यूब स्टार लोगन पॉल ने चैलेंज किया, जो अपनी शानदार एथलेटिक एबिलिटी और बेहतरीन इन-रिंग स्किल्स से सबको प्रभावित करते आए हैं।

रोमन और पॉल का मैच 24 मिनट से भी ज्यादा देर तक चला, जहां एक तरफ ट्राइबल चीफ की ताकत थी वहीं दूसरी ओर लोगन पॉल के हाई-फ्लाइंग मूव्स मैच में रोमांच को दोगुना कर रहे थे। इस मैच का सबसे यादगार लम्हा वो रहा जब पॉल ने रिंग कॉर्नर के ऊपर खड़े होकर रोमन रेंस को अनाउंस टेबल पर धमाकेदार अंदाज में फ्रॉग-स्प्लैश लगाया था। खैर अंत में रोमन ने द उसोज़ की मदद से मैच जीत लिया था

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now