7 बड़ी और दिलचस्प चीजें जो WWE Hell in a Cell 2020 में पहली बार होंगी

WWE हैल इन ए सैल 2020
WWE हैल इन ए सैल 2020

WWE हैल इन ए सैल 2020 पीपीवी का आयोजन अब कुछ ही समय की दूर रह गया है, जिसमें एक से बढ़कर एक मैच लड़े जाएंगे। शो में होने वाले सभी चैंपियनशिप मैच सैल के अंदर लड़े जाएंगे और यही चीज अगले पीपीवी को खास बना रही है।

रोमन रेंस से लेकर बेली और ड्रू मैकइंटायर को भी अपने-अपने टाइटल्स को डिफेंड करना है। इनके अलावा जैफ हार्डी vs इलायस और ओटिस vs द मिज़ मैच को भी इवेंट से जोड़ा गया है। जे उसो, रैंडी ऑर्टन और साशा बैंक्स जैसे बड़े सुपरस्टार्स WWE हैल इन ए सैल 2020 में नए चैंपियंस के रूप में उभर कर सामने आ सकते हैं।

WWE हैल इन ए सैल पीपीवी की शुरुआत हुए एक दशक से ज्यादा समय हो चुका है और इस दौरान कई रिकॉर्ड बने और टूटे हैं। लेकिन इस आर्टिकल में हम रिकॉर्ड्स के बारे में नहीं बल्कि ऐसी 7 चीजों के बारे में आपको बताने वाले हैं जो हैल इन ए सैल 2020 में पहली बार होंगी।

ये भी पढ़ें: 5 बड़ी गलतियां जो हैल इन ए सैल 2020 में बिल्कुल नहीं होनी चाहिए

7)ड्रू मैकइंटायर का WWE हैल इन ए सैल डेब्यू मैच

ये बेहद चौंकाने वाली बात है कि ड्रू मैकइंटायर ने आज तक अपने करियर में कोई हैल इन ए सैल मैच नहीं लड़ा है। वहीं एक हैरान कर देने वाली बात ये भी है कि एक तरफ मैकइंटायर सैल के अंदर अपना पहला मैच लड़ेंगे, वहीं उनके प्रतिद्वंदी रैंडी ऑर्टन का ये आठवां हैल इन ए सैल मैच होगा।

WWE रेसलमेनिया 36 में ब्रॉक लैसनर को हराकर वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद से ही द स्कॉटिश साइकोपैथ जबरदस्त लय में नजर आए हैं और इस दौरान सैथ रॉलिंस, बॉबी लैश्ले, डॉल्फ जिगलर और रैंडी ऑर्टन जैसे बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड कर चुके हैं।

देखना दिलचस्प होगा कि मैकइंटायर के खिलाफ लगातार 2 हार झेलने के बाद ऑर्टन इस मैच में जीत प्राप्त कर चौदहवीं बार वर्ल्ड चैंपियन बन पाते हैं या नहीं।

ये भी पढ़ें: 4 चौंकाने वाली चीजें जो हैल इन ए सैल 2020 में हो सकती हैं

6)बेली का हैल इन ए सैल डेब्यू मैच और 5)स्मैकडाउन विमेंस टाइटल मैच पहली बार सैल के अंदर होगा

बेली भी उन सुपरस्टार्स में से एक हैं जो अगले पीपीवी में अपने करियर का पहला हैल इन ए सैल मैच लड़ने वाली हैं। उन्हें साशा बैंक्स के खिलाफ अपना स्मैकडाउन विमेंस टाइटल डिफेंड करना है।

पिछले एक साल से साशा और बेली एक-दूसरे की बेस्ट फ्रेंड बनी रही थीं लेकिन अब दोनों सबसे बड़ी दुश्मन बन चुकी हैं।

4)जे उसो का पहला हैल इन ए सैल और 3)पहला "आइ क्विट" मैच

द उसोज को WWE इतिहास की सबसे सफल टैग टीमों में से एक माना जाता है। लेकिन जिमी उसो फिलहाल चोटिल हैं और इससे उनके भाई जे को बहुत फायदा पहुंचा है।

जे WWE हैल इन ए सैल 2020 में रोमन रेंस को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करेंगे। ये उनका पहला हैल इन ए सैल और पहला 'आइ क्विट" मैच भी होने वाला है।

2)पहली बार हैल इन ए सैल पीपीवी में MITB ब्रीफकेस डिफेंड होगा

इसी साल मई में ओटिस ने सभी को चौंकाते हुए WWE मनी इन द बैंक ब्रीफकेस को अपने नाम किया था। उसके बाद उन्हें कोई खास सफलता नहीं मिल पाई है, इसी कारण उन्हें अगले पीपीवी में अपने ब्रीफकेस को द मिज़ के खिलाफ डिफेंड करना है।

इससे पहले WWE हैल इन ए सैल पीपीवी के इतिहास में मनी इन द बैंक ब्रीफकेस मैच नहीं लड़ा गया है।

पहली बार कोई मिड कार्ड टाइटल डिफेंड नहीं होगा

ये बेहद चौंकाने वाली बात है कि WWE ने हैल इन ए सैल 2020 के मैच कार्ड में केवल 5 मैचों को जोड़ा है। इससे भी ज्यादा हैरान कर देने वाली बात ये है कि शो में ना कोई टैग टीम चैंपियनशिप और ना ही कोई मिड कार्ड डिविजन चैंपियनशिप मैच लड़ा जाएगा।

इसका कारण WWE ड्राफ्ट को भी कहा जा सकता है क्योंकि थोड़े समय में स्टोरीलाइंस को बिल्ड कर पाना काफी मुश्किल काम था।