Create
Notifications

7 चीजें जो WWE ने इस हफ्ते रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस
Neeraj sharma
visit

इस सप्ताह रॉ कई मायनों में अच्छी साबित हुई है, रुसेव और लाना के तलाक वाले सैगमेंट से लेकर बड़ा हील टर्न भी देखने को मिला है। वहीं कुछ अच्छी स्टोरीलाइंस की शुरुआत भी हुई है। इस हफ्ते रॉ को देखकर ऐसा लगा जैसे रेड ब्रांड अब एक बार फिर पटरी पर लौट रही है।

यह तो साफ है कि पॉल हेमन की रणनीतियां अब संभव ही अपना रंग दिखाने के लिए तैयार हैं। वैसे भी TLC 2019 पीपीवी के साथ ही डब्लू डब्लू ई (WWE) का 2019 पे-पर-व्यू सीजन समाप्त हो रहा है इसलिए नए साल में प्रवेश करने के लिए कुछ दिलचस्प स्टोरीलाइंस की WWE को सख्त जरूरत थी। हेमन ने विंस मैकमैहन पर से दबाव अब काफी हद तक कम भी कर दिया है।

इन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम आपको ऐसी 7 चीजें बताने वाले हैं जो इस हफ्ते WWE ने रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

यह भी पढ़ें: इस हफ्ते रॉ में हुई 4 बड़ी गलतियां

# एंड्राडे की विनिंग स्ट्रीक का अंत

एंड्राडे vs हम्बर्टो कारिलो
एंड्राडे vs हम्बर्टो कारिलो

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि एंड्राडे फिलहाल WWE रोस्टर के सबसे बेहतरीन इन रिंग परफ़ॉर्मर्स में से एक हैं। WWE ड्राफ्ट के बाद उन्हें लगातार बड़े सुपरस्टार्स पर जीत मिलती आ रही थी लेकिन इस हफ्ते WWE ने उनकी इस विनिंग स्ट्रीक को अंतिम रूप देने का फैसला लिया है।

कुछ समय पहले Wrestling Observer की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि हम्बर्टो कारिलो का पुश रोक दिया गया है लेकिन अब एंड्राडे पर मिली जीत ने उस रिपोर्ट के प्रति कई सवाल खड़े कर दिए हैं।

हालांकि कारिलो की इस जीत में ज़ेलिना वेगा का भी बड़ा योगदान रहा लेकिन जिस तरह एंड्राडे की हार हुई है उससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि कारिलो का पुश नहीं रुका है।

# केविन ओवेंस बना सकते हैं रे मिस्टीरियो के साथ टीम

रे मिस्टीरियो और केविन ओवेंस
रे मिस्टीरियो और केविन ओवेंस

शो के शुरुआती दौर में केविन ओवेंस, ऑथर्स ऑफ पेन की तलाश में इधर-उधर घूम रहे थे और इसी बीच उनकी मुलाकात यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन रे मिस्टीरियो से हुई। मिस्टीरियो ने ओवेंस को वही स्टील रॉड दी जिससे उन्होंने कुछ सप्ताह पहले ब्रॉक लैसनर की पिटाई की थी।

अब कयास लगाए जाने लगे हैं कि ओवेंस और मिस्टीरियो आने वाले समय में टीम बना सकते हैं। जाहिर तौर पर इसे एक ड्रीम टीम का नाम देना भी कोई गलत बात नहीं है।

यह भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE से जल्द ही निकाला जा सकता है

# रुसेव और बॉबी लैश्ले की दुश्मनी किस तरह समाप्त होगी

रुसेव
रुसेव

जिस तरह WWE ने लाना और रुसेव के तलाक वाले सैगमेंट का अंत किया उससे अब संभावनाएं बढ़ने लगी हैं कि यह दुश्मनी अब जल्द ही अपने अंतिम दौर में प्रवेश करने वाली है। अब खास बात यह है कि TLC पीपीवी के लिए रुसेव और बॉबी लैश्ले के बीच मुकाबले की आधिकारिक पुष्टि भी हो चुकी है।

यह एक ऐसी स्टोरीलाइन है जहां फैंस को शायद रुसेव की जीत से कम कुछ भी मंजूर नहीं है। वैसे भी लैश्ले फिलहाल चोटिल हैं इसलिए TLC पीपीवी में देखना दिलचस्प होगा कि यह दुश्मनी किस दिशा की ओर अग्रसर है।

# टैग टीम जिसका सभी को बेसब्री से इंतज़ार था

शार्लेट और बैकी लिंच
शार्लेट और बैकी लिंच

यदि आपको याद हो तो शार्लेट ने बैकी लिंच से कहा था कि उन्हें वो बिलकुल भी पसंद नहीं हैं। इसके बावजूद उन्होंने काबुकी वॉरियर्स को सबक सिखाने के लिए रॉ विमेंस चैंपियन से मदद मांगी थी लेकिन बैकी ने इससे साफ इंकार कर दिया।

इसका नतीजा यह निकला कि बैकी को हैंडीकैप्ड मैच में हार झेलनी पड़ी। हार झेलने के बाद बैकी ने शार्लेट के साथ टीम बनाने की बात को मान लिया है और अब TLC पीपीवी में उन्हें असुका और कायरी सेन के साथ विमेंस टैग टीम टाइटल मैच लड़ना है।

यह भी पढ़ें: सैथ रॉलिंस द्वारा हील टर्न लेने की 5 बड़ी वजह

# केविन ओवेंस नहीं बल्कि सैथ रॉलिंस हैं AOP स्टोरीलाइन का केंद्र

केविन ओवेंस और सैथ रॉलिंस
केविन ओवेंस और सैथ रॉलिंस

केविन ओवेंस, सैथ रॉलिंस और ऑथर्स ऑफ पेन के बीच चल रही स्टोरीलाइन से अभी तक लोगों को यही समझ में आया है कि इससे ओवेंस को पुश देने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन यह सच नहीं है, इस पूरी कहानी का केंद्र ओवेंस नहीं बल्कि सैथ रॉलिंस हैं।

इसका लक्ष्य सैथ को हील टर्न देने का था और इसमें WWE सफल भी रही है। खास बात यह है कि इससे ओवेंस भी रेड ब्रांड के टॉप बेबीफेस सुपरस्टार बनते जा रहे हैं।

# यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच का अंत समझ से परे

रे मिस्टीरियो vs एजे स्टाइल्स
रे मिस्टीरियो vs एजे स्टाइल्स

इस सप्ताह रॉ में रे मिस्टीरियो और एजे स्टाइल्स के बीच यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप रीमैच लड़ा गया। एक समय ऐसा प्रतीत होने लगा था कि स्टाइल्स इस मुकाबले को जीतने वाले हैं लेकिन तभी रैंडी ऑर्टन ने सरप्राइज एंट्री ली और मिस्टीरियो को जीत दिलाने में मदद की।

समय की कमी होने के कारण चैंपियन को मैच जीतने के बाद सेलिब्रेट भी नहीं करने दिया गया लेकिन WWE ने यह संकेत ज़रूर दिया है कि आने वाले समय में द वाइपर और द फिनोमेनल आमने-सामने आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें: TLC पीपीवी के लिए 3 धमाकेदार मैचों का एलान

# लंबे इंतज़ार के बाद आया हील टर्न

सैथ रॉलिंस का हील टर्न
सैथ रॉलिंस का हील टर्न

अब यह तय हो गया है कि सैथ रॉलिंस ने हील टर्न ले लिया है क्योंकि इस सप्ताह वो एकम और रेज़ार के साथ नजर आए थे। इस हील टर्न का रेसलिंग यूनिवर्स पिछले कई महीनों से इंतज़ार कर रहा था।

अब सैथ रॉलिंस के पास मौका होगा कि वो एक बार खुद को कंपनी का सबसे बेस्ट इन रिंग परफ़ॉर्मर साबित कर सकें। क्योंकि पिछले कुछ महीने उनके लिए काफी कठिनाई भरे रहे हैं और अब जिस तरह उन्होंने ऑथर्स ऑफ पेन का साथ दिया है उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि केविन ओवेंस को भी अब एक नए पार्टनर की जरूरत पड़ने वाली है।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now