WWE सुपरस्टार बैकी लिंच के बारे में 8 बातें जो आप नहीं जानते होंगे

बैकी लिंच अब कुछ समय तक बाहर रहेगी
बैकी लिंच अब कुछ समय तक बाहर रहेंगी

बैकी लिंच (Becky Lynch) WWE की सबसे बड़ी फीमेल स्टार्स में से एक हैं। उन्होंने रेसलमेनिया 35 (WrestleMania 35) के मेन इवेंट में रॉ (Raw) और स्मैकडाउन (SmackDown) विमेंस चैंपियनशिप जीती थी। ये उनके लिए काफी बड़ी उपलब्धि थी।

WWE ने उन्हें विमेंस डिवीजन का अगला टॉप स्टार बनाया था। इस वजह से उन्होंने 1 साल से भी ज्यादा समय तक रॉ विमेंस टाइटल को अपने पास रखा। हाल ही में रॉ के एपिसोड में उन्होंने बताया कि वो माँ बनने वाली है। इस वजह से उन्हें रॉ विमेंस टाइटल को छोड़ना पड़ा। अब वो लंबे समय तक WWE की रिंग से दूर रहने वाली है। बैकी के बारे में ऐसी बहुत सारी बातें है जो प्रशंसक शायद नहीं जानते होंगे।

ये भी पढ़ें:- 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें जॉन सीना हरा नहीं पाए

इसलिए हम बात करने वाले हैं बैकी लिंच की 8 बातों के बारे में जिनकी जानकारी किसी को नहीं है।

8- बैकी लिंच शुरुआत में रेसलर नहीं बनना चाहती थी

बैकी लिंच बचपन में अपने भाई रिची के साथ प्रोफेशनल फाइट्स देखती थी। इसके साथ ही उन्हें किकबॉक्सिंग पसंद थी और वो इसमें अपना करियर बनाना चाहती थी। हालांकि, जब उनके गुरु फिन बैलर ने रेसलिंग स्कूल शुरू की तो 15 वर्षीय बैकी लिंच ने अपना मन बदल दिया।

7- WWE की पूर्व चैंपियन बैकी के पास एक्टिंग की डिग्री हैं

बैकी लिंच एक शानदार एक्टर है। एक समय उन्होंने अपने करियर को रोक दिया था और एक्टिंग की ओर ध्यान देना शुरू किया। उन्होंने डब्लिन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से डिग्री हासिल की है और कुछ नाटकों में भी काम किया है। उन्होंने प्रसिद्ध ऐतिहासिक शो "वाइकिंग्स" में स्टंट वीमेन के किरदार में काम किया है।

ये भी पढ़ें:- 4 NXT के बड़े सुपरस्टार्स जिनका करियर WWE के मेन रोस्टर में आने से बर्बाद हो गया

6- हर कोई बैकी की इंगेजमेंट को लेकर खुश नहीं था

कुछ महीनों पहले बैकी लिंच ने पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस से सगाई की थी और ये उनके जीवन का एक बड़ा निर्णय था। हालांकि, हर कोई उनके इस निर्णय से खुश नहीं था क्योंकि वो मानते थे कि इससे बैकी लिंच का प्रभाव कम होगा और "द मैन" को द मैन की जरूरत बिल्कुल नहीं है।

5- बैकी लिंच फ्लाइट अटेंडेंट के रूप में काम कर चुकी हैं

बैकी लिंच ने रेसलिंग करियर को सीरियस लेने से पहले एयर होस्टेस के रूप में भी काम किया है। वो अपनी माँ की तरह ही पूरे यूरोप का सफर बतौर एयर होस्टेस करती थी। खैर, ढाई साल बाद उन्होंने ये काम छोड़ दिया और अपने रेसलिंग करियर पर ध्यान लगाया।

4- रेसलिंग ने बैकी को शांत बनाया

बैकी लिंच ने लेडीस्पोर्ट्स.कॉम के एक इंटरव्यू में बताया था कि टीनएजर के रूप में उन्हें हफ्ते में दो बार ड्रिंक करने की आदत थी और वो कभी-कभी अति भी हो जाती थी। फिर उन्होंने रेसलिंग करना शुरू किया और उनकी ये आदत पूरी तरह खत्म हो गयी और रेसलिंग की वजह से उन्हें प्रसिद्धि मिली।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें कभी विलन नहीं बनना चाहिए

3- बैकी लिंच का असल नाम

बैकी लिंच अपने इन-रिंग नेम की वजह से प्रसिद्ध हुई लेकिन बहुत कम लोगों को उनके असली नाम के बारे में पता है। उनका असल नाम रेबेका क्विन है और उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में रेबेका नॉक्स नाम का उपयोग किया था। WWE ने उन्हें बैकी लिंच नाम दिया।

2- बैकी लिंच ने पेज के मैनेजर के रूप के काम किया हैं

बैकी लिंच ने NXT में आने के सालों पहले तक मैनेजर के रूप के काम किया था। उस दौरान वो ब्रिटनी नाइट केनाम (पेज) की मैनेजर थी। बाद में दोनों WWE में आ गई और बैकी ने फिर रेसलिंग करना शुरू किया। बैकी की माइक स्किल्स उसी समय से अच्छी होना शुरू हो गयी थी।

1- फिन बैलर उन्हें ट्रेन कर चुके हैं

फिन बैलर और बैकी लिंच 14 सालों से एक-दूसरे को जानते हैं। फिन बैलर ने एक ट्रेनिंग स्कूल शुरू किया था और यहां बैकी लिंच और उनके भाई ने एडमिशन लिया था। उन्हें इस दौरान रेसलिंग काफी ज्यादा पसंद आई और उन्होंने फिर इसमें अपना करियर बनाने का निर्णय लिया। बैकी ने भी बताया है कि वो बैलर की वजह से ही रेसलिंग जगत के शीर्ष पर पहुंच पाई है।

ये भी पढ़ें:- 3 बड़े WCW दिग्गज जिन्हें WWE ने कभी साइन नहीं किया

Quick Links

Edited by Ankit
App download animated image Get the free App now