8 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई

WWE Raw
WWE Raw

इस हफ्ते WWE रॉ(Raw) की शुरुआत ड्रू मैकइंटायर(Drew Mcintyre) और गोल्डबर्ग (Goldberg) के सैगमेंट से हुई, जिन्होंने द मिज़(The Miz) और जॉन मॉरिसन(John Morrison) की पिटाई कर WWE Royal Rumble 2021 में वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच से पहले एक-दूसर को अपनी ताकत का अंदाजा करवाया।

इसके अलावा Royal Rumble पीपीवी के लिए दिग्गज सुपरस्टार ने वापसी का ऐलान किया और कार्ड से एक बड़े चैंपियनशिप मैच को भी जोड़ा गया है। शो में ज़ेवियर वुड्स(Xavier Woods) और रिडल ने बड़ी जीत दर्ज की और कई दिलचस्प सैगमेंट्स भी देखने को मिले, वहीं अगले कुछ दिनों में पीपीवी के कार्ड से और भी कई बड़े मैच जुड़ने के संकेत मिले हैं।

ये भी पढ़ें: ऐज ने चौंकाने वाली वापसी करते हुए किया बहुत बड़ा ऐलान

Raw का अंत एलेक्सा ब्लिस(Alexa Bliss) और असुका(Asuka) के बीच हुए Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच में रैंडी ऑर्टन(Randy Orton) के दखल से हुआ। इवेंट में कई दिलचस्प चीजें देखी गईं और सभी बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन चीजों के बारे में आपको बताएंगे जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Raw रिजल्ट्स: 25 जनवरी, 2021

ऐज की Raw में वापसी का Royal Rumble पर क्या असर पड़ेगा?

WWE Backlash 2020 में लगी चोट के चलते कई महीने के ब्रेक के बाद इस हफ्ते Raw में पहली बार ऑन-स्क्रीन नजर आए। WWE रेड ब्रांड के एपिसोड में ऐज ने ऐलान किया कि 2021 मेंस Royal Rumble मैच में एंट्री लेने वाले हैं। पिछले साल भी ऐज ने इसी समय वापसी की थी और उनका वापस आना संभव ही रेटिंग्स में तगड़ा उछाल ला सकता है।

एक तरफ डेनियल ब्रायन समेत कुछ अन्य सुपरस्टार्स को Royal Rumble मैच में जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। लेकिन अब ऐज भी इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं। इसलिए अगर वो विजेता बनकर Wrestlemania 37 में चैंपियन को चैलेंज करते हैं तो ये कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी।

ये भी पढ़ें: WWE Raw रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 25 जनवरी 2021

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

क्या रिडल एक चैंपियनशिप जीत के लिए तैयार हैं?

Raw में रिडल ऐसा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे जो उन्हें बड़े सुपरस्टार के रूप में प्रदर्शित कर सकती थी। लेकिन गौंटलेट मैच में जीत दर्ज कर उन्होंने खुद को WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए नंबर-1 कंटेंडर जरूर बना दिया है।

2 हफ्ते पहले भी रिडल को बॉबी लैश्ले के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी, अब एक और हार द किंग ऑफ ब्रोज़ के लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है। इसलिए जल्द ही एक बड़ा टाइटल चेंज देखे जाने की संभावनाएं बढ़ रही हैं।

एलेक्सा ब्लिस के बदलते किरदार

एलेक्सा ब्लिस ने इस हफ्ते Raw में ब्रे वायट की वापसी के पुख्ता संकेत दिए। शो के मेन-इवेंट में उन्होंने असुका को Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया, लेकिन इस बीच ब्लिस का पुराना किरदार भी उनपर हावी होता नजर आया।

ब्लिस नई Raw विमेंस चैंपियन बनने के बेहद करीब आ पहुंची थीं, लेकिन मैच के अंतिम क्षणों में रैंडी ऑर्टन ने चौंकाने वाली एंट्री लेकर ब्लिस को RKO दिया, इस कारण मुकाबला भी नो-कॉन्टेस्ट के रूप में समाप्त हुआ।

Raw में हुई बड़ी गलती

Raw में शार्लेट और शायना बैज़लर का मैच हुआ, जो नाया जैक्स के दखल के कारण डिसक्वालिफ़िकेशन के रूप में समाप्त हुआ। अंत में इस मैच को 6-विमेन टैग टीम मैच बना दिया गया, जिसमें शार्लेट को मैंडी रोज़-डैना ब्रूक और जैक्स-बैज़लर की टीम को लेसी इवांस का साथ मिला।

मैच में काउंट-आउट में बहुत बड़ी गलती देखी गई, हालांकि एडम पीयर्स ने गलती को स्वीकारते हुए मैच को दोबारा शुरू करवाया, जिसमें नाया ने डैना ब्रूक को पिन कर अपनी टीम को जीत दिलाई।

एजे स्टाइल्स ने एक और सुपरस्टार को Royal Rumble मैच में एंट्री लेने से रोका

एजे स्टाइल्स को Royal Rumble मैच में एंट्री केवल 2 बार के WWE चैंपियन होने के कारण मिली है। उसके बाद वो ड्रू गुलक और रिकोशे को मल्टी-मैन मैच के लिए क्वालिफ़ाई करने से रोक चुके हैं। इस हफ्ते आर-ट्रुथ ने कहा कि वो Money in the Bank लैडर मैच के लिए क्वालिफ़ाई करना चाहते हैं।

असल में उनका मतलब Royal Rumble मैच से था, लेकिन एजे स्टाइल्स ने इस बार एक और सुपरस्टार को Royal Rumble मैच में एंट्री लेने से वंचित कर दिया। अभी तक समझ पाना मुश्किल है कि WWE क्यों इतने सुपरस्टार्स को उस मैच से दूर रखना चाहती है।

बड़ी स्टोरीलाइन के शुरू होने के संकेत मिले

पिछले हफ्तों में टी-बार और मेस के खिलाफ हार झेलने के बाद ज़ेवियर वुड्स ने आखिरकार Raw में बड़ी जीत दर्ज की। लेकिन ये जीत भी वुड्स के लिए अच्छी नहीं रही और ना ही कोफी किंग्सटन उनका साथ देने के लिए रिंगसाइड पर मौजूद रहे।

अली ने 2019 के दौर को याद करते हुए बताया कि किस तरह उनके चोटिल होने के कारण कोफी को बड़ा पुश मिलना शुरू हुआ था। अली ने Royal Rumble मैच में किंग्सटन का स्थान लेकर काफी हद तक अपना बदला पूरा कर लिया है।

रैंडी ऑर्टन के अंदर दया का कोई भाव नहीं

कुछ समय पहले एलेक्सा ब्लिस ने रैंडी ऑर्टन के चेहरे को आग के हवाले कर दिया था। इस हफ्ते भी ऑर्टन ने ब्लिस पर तंज़ कसे, इस बार एलेक्सा माइंड गेम्स खेलकर द वाइपर को अपने माइंड गेम्स में फंसाने में नकाम रहीं।

ऑर्टन अब और भी अधिक निर्दयी होते जा रहे हैं, उन्हें फर्क नहीं पड़ता कि उनके सामने कौन खड़ा है। इसी का नतीजा रहा कि Raw को उन्होंने पूर्व विमेंस चैंपियन को खतरनाक RKO लगाकर समाप्त किया था।

WWE चैंपियनशिप मैच में किसे मिल सकती है जीत?

ड्रू मैकइंटायर और गोल्डबर्ग ने इस हफ्ते Raw के एपिसोड की शुरुआत की, जिनके बीच Royal Rumble 2021 पीपीवी में WWE चैंपियनशिप मैच लड़ा जाना है। मैच में द मिज़ और जॉन मॉरिसन का दखल देखा गया, जिनकी मैकइंटायर और गोल्डबर्ग ने खूब पिटाई की।

मिज़ ने संकेत दिए हैं कि वो WWE चैंपियनशिप मैच में कैशइन कर सकते हैं, लेकिन उसके सफल होने की संभावना बहुत कम है। Raw में दोनों सुपरस्टार्स को ताकतवर दिखाया गया, इसलिए देखना दिलचस्प होगा कि अगले पीपीवी में कौन विजयी साबित होता है।