Create

8 WWE सुपरस्टार्स जो Hell in a Cell मैच में सबसे ज्यादा बार कम्पीट कर चुके हैं 

Hell in a Cell मैच
Hell in a Cell मैच

WWE ने हाल ही में घोषणा की है कि उनका अगला पीपीवी Hell in a Cell 2021 होगा और इस पीपीवी का आयोजन 20 जून (भारत में 21 जून) को होगा। आपको बता दें, Hell in a Cell पीपीवी का आयोजन साल 2009 में शुरू हुआ था और तभी से इसका आयोजन हर साल सितंबर या अक्टूबर में कराया जाता था। इसी पीपीवी में WWE इतिहास के सबसे खतरनाक मैचों में से एक Hell in a Cell मैच का आयोजन किया जाता है।

ये भी पढ़ें: 4 कारण क्यों WWE सुपरस्टार फिन बैलर को मेन रोस्टर में वापसी कर लेनी चाहिए

आपको बता दें, इस मैच के दौरान रिंग 20 फीट ऊंचे स्टील केज से घिरा होता है। यह एक नो डिसक्वालिफिकेशन मैच होता है और सुपरस्टार्स केवल सबमिशन या पिनफॉल के जरिए मैच जीत सकते हैं। इस आर्टिकल में हम कुछ ऐसे सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो सबसे ज्यादा बार इस मैच में कम्पीट कर चुके है।

5- WWE सुपरस्टार्स शॉन माइकल्स, जॉन सीना, रोमन रेंस और मिक फोली Hell in a Cell मैच में 4 बार कम्पीट कर चुके हैं

Hell in a Cell
Hell in a Cell

यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस, जॉन सीना और हॉल ऑफ फेमर्स शॉन माइकल्स & मिक फोली 4 Hell in a Cell मैच में कम्पीट कर चुके हैं। शॉन ने पहला Hell in a Cell मैच 1997 में द अंडरटेकर के खिलाफ लड़ा था और इस मैच में केन के दखल की वजह से शॉन की जीत हुई थी। मिक फोली ने अपने करियर का सबसे लोकप्रिय Hell in a Cell मैच साल 1998 में द अंडरटेकर के खिलाफ लड़ा था।

ये भी पढ़ें: WWE Rumor Roundup: डीमन किंग की वापसी पर बड़ा अपडेट, ऐज को लेकर बड़ी खबर

वहीं, जॉन सीना द्वारा लड़े गए 4 Hell in a Cell मैचों में से 2 मैच में उनके प्रतिद्वंदी रैंडी ऑर्टन थे। अगर रोमन रेंस की बात की जाए तो उन्होंने सबसे हालिया Hell in a Cell मैच साल 2020 में जे उसो के खिलाफ लड़ा था। यह एक आई क्विट मैच था और इस मैच में रोमन ने जे उसो को हराकर अपना यूनिवर्सल टाइटल रिटेन किया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाए।

4- पूर्व WWE चैंपियन सीएम पंक 5 बार Hell in a Cell मैच में कम्पीट कर चुके हैं

सीएम पंक Hell in a Cell मैच में 5 बार कम्पीट कर चुके हैं
सीएम पंक Hell in a Cell मैच में 5 बार कम्पीट कर चुके हैं

WWE सुपरस्टार सीएम पंक ने पहला Hell in a Cell मैच साल 2009 में लड़ा था और इस मैच में पंक, द अंडरटेकर के खिलाफ अपना वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल हार गए थे। पंक ने दूसरा मैच साल 2011 में Raw के एपिसोड के बाद लड़ा था और इस मैच में जॉन सीना ने पंक, अल्बर्टो डेल रियो, डॉल्फ जिगलर और जैक स्वैगर के खिलाफ अपना WWE चैंपियनशिप रिटेन किया था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE दिग्गज जिन्हें रिटायर होने से पहले यूनिवर्सल चैंपियन जरूर बनना चाहिए

इसके बाद 2011 में हुए एक और Hell in a Cell मैच में अल्बर्टो डेल रियो ने ट्रिपल थ्रेट मैच में सीएम पंक और जॉन सीना को हराकर WWE चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। इसके बाद सीएम पंक ने साल 2012 में इस मैच में रायबैक को मात दी थी। वहीं, इसके अगले साल पंक 2-ऑन-1 हैंडीकैप मैच में रायबैक और पॉल हेमन को हराने में कामयाब रहे थे।

3- WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन 8 बार Hell in a Cell मैच में कम्पीट कर चुके हैं

रैंडी ऑर्टन
रैंडी ऑर्टन

14 बार के WWE चैंपियन रैंडी ऑर्टन ने Hell in a Cell मैच में कुछ आइकॉनिक सुपरस्टार्स का सामना कर चुके हैं। आपको बता दें, ऑर्टन को Armageddon 2005 पीपीवी में Hell in a Cell मैच में द अंडरटेकर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। रैंडी ऑर्टन अभी तक Hell in a Cell मैच में जॉन सीना, डेनियल ब्रायन, शेमस, जैफ हार्डी जैसे स्टार्स को हरा चुके हैं।

वहीं, ऑर्टन ने WWE में अपना आखिरी Hell in a Cell मैच पिछले साल ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ लड़ा था। इस मैच के दौरान ड्रू मैकइंटायर ने रैंडी ऑर्टन के खिलाफ WWE चैंपियनशिप डिफेंड किया था और इस मैच में ऑर्टन, मैकइंटायर को हराकर नए WWE चैंपियन बने थे।

2- WWE COO ट्रिपल एच 9 बार Hell in a Cell मैच में कम्पीट कर चुके हैं

ट्रिपल एच
ट्रिपल एच

WWE लैजेंड ट्रिपल एच Hell in a Cell मैच में कम्पीट करने वाले महानतम सुपरस्टार्स में से एक हैं। आपको बता दें, Hell in a Cell मैच में ट्रिपल एच कई बार अपना टाइटल डिफेंड करने के साथ-साथ बड़े स्टार्स का भी सामना कर चुके हैं। ट्रिपल एच Hell in a Cell मैच में मिक फोली, क्रिस जैरिको, शॉन माइकल्स, केविन नैश जैसे स्टार्स को हरा चुके हैं।

आपको बता दें, ट्रिपल एच ने WWE में अपना आखिरी Hell in a Cell मैच WrestleMania 28 में द अंडरटेकर के खिलाफ लड़ा था। इस मैच में द अंडरटेकर ने ट्रिपल एच को हराकर अपनी WrestleMania स्ट्रीक बरकरार रखी थी।

1- WWE लैजेंड द अंडरटेकर Hell in a Cell मैच में 14 बार कम्पीट कर चुके हैं

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर

WWE लैजेंड द अंडरटेकर के नाम सबसे ज्यादा Hell in a Cell मैच में कम्पीट करने का रिकॉर्ड दर्ज है और आपको बता दें, डैडमैन अपने करियर के दौरान इस मैच में 14 बार कम्पीट कर चुके हैं। जैसा कि हमने आपको बताया कि 1997 में हुए पहले Hell in a Cell मैच में शॉन माइकल्स ने द केन की मदद से द अंडरटेकर को हराया था। इसके एक साल बाद King of the Ring 1998 में द अंडरटेकर ने मैनकाइंड के खिलाफ Hell in a Cell मैच लड़ा था और यह मैच फैंस के बीच में काफी लोकप्रिय हुआ था।

आपको बता दें, द अंडरटेकर Hell in a Cell मैच में बिग बॉस मैन, ब्रॉक लैसनर, रैंडी ऑर्टन, बतिस्ता, ऐज, सीएम पंक और केन जैसे कई सुपरस्टार्स का सामना कर चुके हैं। द अंडरटेकर ने अपना आखिरी Hell in a Cell मैच WrestleMania 32 में शेन मैकमैहन के खिलाफ लड़ा था। अगर द अंडरटेकर यह मैच हार जाते तो न सिर्फ उनकी स्ट्रीक टूटती बल्कि शेन मैकमैहन को Raw का कंट्रोल मिल जाता और डैडमैन WrestleMania में दोबारा कम्पीट नहीं कर पाते। हालांकि, डैडमैन इस मैच में शेन मैकमैहन को हराने में कामयाब रहे थे।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment