Create
Notifications

AEW Dynamite, 4 मार्च 2020- शो की अच्छी और बुरी बातें

जॉन मोक्सली
जॉन मोक्सली
Amit Shukla

AEW और NXT एक ही दिन आते हैं और इसकी वजह से दोनों कंपनीज को अपने प्रदर्शन को बेहतर रखना होता है ताकि फैंस को अच्छा एंटरटेनमेंट प्राप्त हो सके। रेवोल्यूशन के दौरान कंपनी ने एक नए रेसलर को चैंपियन बनाया और इसकी वजह से कहानियाँ काफी अच्छी हो चली हैं। जॉन मोक्सली नए रेसलर नहीं हैं लेकिन वो कंपनी में चैंपियनशिप जीतने वाले नए रेसलर हैं।

क्रिस जैरिको अपने करियर के सबसे अच्छे फेज में हैं जो अपने काम से ना सिर्फ खुद को बल्कि अपने विरोधी के काम और किरदार को भी फायदा पहुंचाते हैं। यही वजह है कि वो कंपनी के लगभग हर शो में होते हैं और शो की शुरुआत तथा अंत इनसे ही होता है। इस हफ्ते भी ये शो का हिस्सा थे लेकिन कंपनी हमेशा अच्छे ही पल दे सके ऐसा जरूरी नहीं है।

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड फिल्मों में काम करने वाला सुपरस्टार अब रेसलिंग में दिखाएगा जलवा, जल्द WWE रिंग में होगी एंट्री

इसको ध्यान में रखते हुए आइए आपको बताते हैं उन पलों के बारे में जो शो में अच्छे और बुरे थे:

#3 अच्छा: ओपनिंग सैगमेंट

एक नए चैंपियन से शो शुरू करवाना अच्छा कदम है और उसकी वजह से रेटिंग्स तथा फैंस का ध्यान भी आपके काम पर जाता है। मोक्सली ने अपने काम से सबको फायदा पहुँचाया है और यही इस हफ्ते हमें देखने को मिला जब पहले इन्होने और फिर क्रिस ने सैगमेंट में एंट्री की। ये दोनों प्रोमोज के एक्सपर्ट हैं और इन्होने अपने काम से फैंस को एंटरटेन किया।

#3 बुरा: विमेंस मैच

विमेंस मैच इतनी जल्दी शुरू और खत्म हुआ कि कोई ये भी नहीं जान सका कि कोई मैच हुआ भी था या नहीं। कंपनी के आधिकारिक अकाउंट ने भी इस मैच के लिए जो कैप्शन लिखा वो इस बात को साबित करता है कि ये मैच बेहद जल्द शुरू और खत्म हुआ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#2 अच्छा: जेक 'द स्नेक' रॉबर्टस की वापसी

जेक 'द स्नेक' रॉबर्टस एक ऐसे रेसलर हैं जिन्होंने अपने किरदार से सबको फायदा पहुँचाया है। अगर आपने स्टीव ऑस्टिन के ब्रोकन स्कल सेशंस का पहला एपिसोड देखा हो तो खुद द अंडरटेकर ने बताया था कि अपने किरदार को बेहतर करने के लिए उन्होंने जेक की मदद ली थी। इसकी वजह से अगर जेक किसी कहानी और सैगमेंट का हिस्सा बन रहे हैं तो उससे शो और कंपनी को फायदा होगा।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने रिंग में एक जानवर के साथ एंट्री की

#2 बुरा: द डार्क आर्डर की हार

द डार्क आर्डर ने अपने काम से सबका मनोरंजन किया है और अगर उनको कोल्ट कबाना और एससीयू की टीम हरा देती है तो ये एक बुरी बात है। एक किरदार जो काफी अच्छा रहा है अगर उसे इस तरह से हार मिलती है तो ये उस रेसलर के काम को काफी नुकसान पहुँचाता है। इसकी जगह पर अगर ये मैच डबल काउंटआउट से खत्म होता तो उससे किसी को नुकसान नहीं होता।

#1 अच्छा: मेन इवेंट

शो के मेन इवेंट में डार्बी एलन और जॉन मोक्सली का मुकाबला इनर सर्कल से था लेकिन इस बीच जॉन पर एंट्री के दौरान ही अटैक हो गया जिसकी वजह से वो मैच का हिस्सा नहीं बन सके। मैच में डार्बी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और क्रिस ने भी अपने विरोधी को आगे पुश करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इसके बाद आए जॉन ने कहानी को काफी आगे बढ़ा दिया लेकिन अब ये देखना होगा कि जॉन तथा क्रिस कैसे एक दूसरे से लड़ते हैं।

ये भी पढ़ें: पूर्व WWE चैंपियन ने अपनी वापसी को लेकर चौंकाने वाली जानकारी साझा की

#1 बुरा: डॉक्टर ब्रिट बेकर को कोई मौका ना देना

ब्रिट बेकर काफी टैलेंटेड हैं और उन्हें रिंग में मौके मिलने चाहिए लेकिन पिछले कुछ हफ्तों पर नजर डालें तो वो रिंग में नहीं बल्कि रैंप पर प्रोमो कट कर रही हैं और वो इस हफ्ते कमेंट्री डेस्क का हिस्सा थीं। इस तरह के काम से उन्हें फायदा नहीं होगा। अगर कंपनी उन्हें नायला रोज के खिलाफ लड़ने का मौका दे या फिर किसी अन्य प्रकार से अपने हुनर को दिखाने का मौका दे तो वो भी अन्य रेसलिंग कंपनियों की प्रमुख महिला रेसलर्स के जैसा काम और नाम पा सकती हैं।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...