AEW Dynamite, 6 मई 2020: शो की अच्छी और बुरी बातें 

जॉन मोक्सली को इस हफ्ते नया चैलेंजर मिला
जॉन मोक्सली को इस हफ्ते नया चैलेंजर मिला

AEW की ओर से पिछले कुछ हफ्तों में ज्यादा खास शो देखने को नहीं मिले है। हालांकि, यह उनकी गलती नहीं है कि क्योंकि वर्तमान परिस्थिति में उन्हें सीमित संसाधनों के साथ काम करना पड़ रहा है। अगर इस हफ्ते AEW डायनामाइट के शो की बात की जाए तो यह शो शुरू से लेकर तक काफी शानदार था और ऐसा लग रहा था कि इस शो के दौरान AEW सुपरस्टार्स अपने आप को साबित करने की कोशिश कर रहे थे।

यह भी पढ़े:.WWE Money in the Bank 2020- 5 फेमस सुपरस्टार्स जिनका किरदार पूरी तरह से बदल सकता है

यही नहीं, जिम रॉस ने इस हफ्ते वापसी करते हुए टोनी के साथ कंमेट्री की जिम्मेदारी संभाली। आपको बता दें, जिम रॉस की अनुपस्थिति में क्रिस जैरिको(Chris Jericho), टोनी के साथ मिलकर कमेंट्री किया करते थे और यह कहना गलत नहीं होगा कि उन्होंने जिम रॉस की अनुपस्थिति में इस जिम्मेदारी को अच्छी तरह निभाया था। इन्हीं चीजों को ध्यान में रखते हुए हम इस हफ्ते AEW डायनामाइट के शो में हुए अच्छी और बुरी बातों के बारे में बात करने वाले हैं।

1.अच्छी बात: जैक रॉबर्ट्स & ब्रांडी रोड्स

ब्रांडी रोड्स
ब्रांडी रोड्स

आपको बता दें जैक रॉबर्ट्स जब WWE का हिस्सा हुआ करते थे तो रिंग में आते वक़्त वह अपने साथ सांप भी लेकर आते थे। AEW में उनका कैरेक्टर भी ठीक वैसा ही है। जैक ने लांस आर्चर और कोडी रोड्स के बीच मैच बिल्ड अप करने के लिए कोडी की वाइफ के ऊपर अजगर डाल दिया। ऐसा करके जैक ने कोडी रोड्स के साथ माइंड गेम खेलने की कोशिश की है और ब्रांडी का भी इस सैगमेंट के लिए तैयार हो जाना बहुत बड़ी बात है।

यह भी पढ़े: WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर से जुड़ी 5 ऐसी बातें जिसके बारे में आप नहीं जानते होंगे

1.बुरी बात: मैट हार्डी अपना डेब्यू मैच हार गए

क्रिस जैरिको
क्रिस जैरिको

इस हफ्ते AEW डायनामाइट के मेन इवेंट में मैट हार्डी ने कैनी ओमेगा के साथ मिलकर क्रिस जैरिको & सैमी गुवैरा के खिलाफ स्ट्रीट फाइट मैच में हिस्सा लिया। आपको बता दें, मैट हार्डी का यह डेब्यू मैच था और वह यह मैच हार गए। हालांकि, क्रिस जैरिको ने कैनी ओमेगा को पिन करके मैच जीता था लेकिन एक टीम का हिस्सा होने के नाते मैट को भी इस मैच में हार मिली। अब देखना यह है कि मैट अपनी इस हार से उबर कर अगले हफ्ते AEW में अपनी पहली जीत दर्ज कर पाते हैं या नहीं।

2.अच्छी बात: ब्रॉडी ली, जॉन मोक्सली के पहले चैलेंजर हैं

ब्रॉडी ली & जॉन मोक्सली
ब्रॉडी ली & जॉन मोक्सली

जॉन मोक्सली(Jon Moxley) ने इस हफ्ते AEW डायनामाइट में फ्रैंकी कजारियन के खिलाफ नॉन टाइटल मैच लड़ा और वह कजारियन को हराने में कामयाब रहे़। इस मैच के बाद डार्क ऑर्डर की टीम ने मोक्सली पर हमला कर दिया। इसके बाद ब्रॉडी ली ने एरीना में एंट्री कर और उन्होंने मोक्सली को क्लोजलाइन देने के बाद उन्हे AEW वर्ल्ड टाइटल के लिए चैलेंज कर दिया और मोक्सली ने तुरंत ही उनका चैलेंज स्वीकार कर लिया। अब जबकि, मोक्सली को उनका पहला चैलेंजर मिल चुका है, यह देखना रोचक होगा कि डार्क ऑर्डर टीम के लीडर के खिलाफ मैच में मोक्सली अपना टाइटल बचा पाते हैं या नहीं।

2.बुरी बात: ऑडियो प्रॉब्लम

इस हफ्ते जब AEW डायनामाइट की शुरुआत हुई तो जिम रॉस ने काफी समय बाद कमेंट्री की जिम्मेदारी संभाली। हालांकि, इस दौरान उनकी आवाज ठीक तरीके से सुनाई दे रही थी और ऐसा लग रहा है था कि कुछ ऑडियो प्रॉब्लम हुई थी। अगर AEW को WWE को बड़े लेवल पर टक्कर देना है तो उन्हें अपनी इन छोटी-छोटी गलतियों को सुधारना होगा नहीं तो वह रेस में कहीं पीछे रह जाएगी।

यह भी पढ़े: 3 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्हें नए फिनिशिंग मूव की जरूरत है

3.अच्छी बात: MJF

MJF ने इस हफ्ते AEW डायनामाइट के दौरान काफी शानदार प्रोमो दिया। 23 की उम्र में किसी भी सुपरस्टार के लिया ऐसा प्रोमो देना तारीफ के काबिल है और कोडी रोड्स & जैक रॉबर्ट्स को छोड़ दिया जाए तो AEW रोस्टर में शायद ही कोई ऐसा सुपरस्टार होगा जो उन्हें प्रोमो देने के मामले में MJF को टक्कर दे पाए। यही नहीं, उनमें बड़ा सुपरस्टार बनने के सारे गुण मौजूद हैं और वह आने वाले समय में AEW वर्ल्ड चैंपियन बन सकते हैं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now