Create
Notifications

AEW Dynamite रिज़ल्ट्स और हाइलाइट्स: 2 अक्टूबर, 2019

AEW Dynamite में डीन एम्ब्रोज़ ने अपने पुराने दुश्मन कैनी ओमेगा पर हमला किया
AEW Dynamite में डीन एम्ब्रोज़ ने अपने पुराने दुश्मन कैनी ओमेगा पर हमला किया
Ujjaval Palanpure

ऑल एलीट रेसलिंग का पहला टीवी एपिसोड सफलतापूर्वक समाप्त हो चुका है। AEW लंबे समय से अपने लाइव शो की तैयारी कर रहा था और यह एपिसोड उनके लिए खास रहा। कंपनी ने शो के लिए कई सारे अच्छे मैच बुक किये थे, जो रेसलिंग के हिसाब से शानदार रहे थे। इसके अलावा हमें AEW की पहली विमेंस चैंपियन भी देखने को मिली। पूर्व डब्लू डब्लू ई (WWE) सुपरस्टार और चैंपियन ने मेन इवेंट के बाद डेब्यू करके सबको चौंका दिया।

इन सब चीज़ों को ध्यान रखते हुए आइए नजर डालते हैं AEW डायनामाइट के सभी मैचों के नतीजों पर।


# कोडी रोड्स vs सैमी गुवेरा

शो की शुरुआत में कोडी रोड्स और एक उभरते हुए सितारे सैमी के बीच मैच देखने को मिला। यह मैच काफी शानदार रहा लेकिन अंत में रोड्स की जीत हुई। मुकाबला खत्म होने के बाद क्रिस जैरिको और कोडी के बीच छोटा ब्रॉल (लड़ाई) देखने को मिला। यहां से एक चीज़ साफ हो गयी कि सैमी अब पूरी तरह से हील सुपरस्टार बन गए हैं।

नतीजा: कोडी रोड्स ने पिन करके सैमी को हरा दिया


# MJF vs ब्रेंडन कटलर

MJF ने इस मुकाबले में एक बड़े हील सुपरस्टार की तरह काम किया। फ्रीडमैन के प्रोमो कट करने के बाद मैच की शुरुआत हुई। मैच काफी ज्यादा अच्छा चल रहा था लेकिन बाद में MJF ने रेफरी को अपने सामने लाकर ब्रेंडन का ध्यान भटकाया।

ये भी पढ़ें:- रोमन रेंस के अंकल हॉस्पिटल में भर्ती, होगा लिवर ट्रांसप्लांट

इस वजह से वह ब्रेंडन पर अपना सबमिशन मूव आर्मबार लगाने में सफल रहे और उन्हें मैच में जीत मिली। यह उनके लिए एक बड़ी जीत रही और इससे MJF बतौर हील और भी ज्यादा उभरकर आए।

नतीजा: MJF ने ब्रेंडन को सबमिशन द्वारा हराया

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# साइलेंट बॉब और जे का सैगमेंट

बॉब और जे अपनी आने वाली फिल्म का प्रमोशन करने के लिए वहां आए थे। इस दौरान क्रिस जैरिको, जेसन मेवेस, केविन स्मिथ और एंजेलिको-जैक इवांस के बीच थोड़ी बहस हुई। इसके बाद केविन और जेसन का बचाव करने के लिए प्राइवेट पार्टी ने वहां एंट्री की। इसके साथ ही इस छोटे सैगमेंट का अंत हुआ।


# सोशल अनसेंसर्ड और लूचा ब्रोज़ का ब्रॉल (लड़ाई)

सोशल अनसेंसर्ड ने स्टेज पर आकर एक प्रोमो कट किया। इस दौरान स्कॉर्पियन स्काई ने बताया कि टूर्नामेंट में डेनियल्स और कजारियन हिस्सा लेने वाले हैं। इसके तुरंत बाद लूचा ब्रोज़ ने वहां एंट्री की, उन्होंने बताया कि वह दुनिया की सबसे बढ़िया टैग टीम जोड़ी है। फिर दोनों टीमों के बीच हाथापाई हुई और इस प्रकार से सैगमेंट का अंत हुआ।

ये भी पढ़ें:- द रॉक की वापसी से पहले SmackDown के टॉप स्टार ने उड़ाया उनका मज़ाक

# एडम पेज vs PAC

फैंस लंबे समय से इस मैच के लिए उत्साहित थे। मुकाबले की शुरुआत थोड़ी धीमी रही लेकिन धीरे-धीरे गति बढ़ती रही। अंतिम दौर में PAC ने अपने फिनिशिंग मूव 'ब्लैक एरो' का उपयोग किया और बाद में 'ब्रूटलाइज़र' सबमिशन मूव की मदद से जीत हासिल की। अभी तक PAC, AEW में एक भी मैच नहीं हारे हैं।

नतीजा: PAC ने सबमिशन के जरिए एडम पेज को हराया


# रिहो vs नायला रोज़ (AEW विमेंस चैंपियनशिप)

यह मैच रेसलिंग के हिसाब से ठीक रहा, नायला का लगभग पूरे मैच में पलड़ा भारी था। अंतिम समय में रिहो ने रोज़ को बढ़िया टक्कर दी। बाद में रिहो ने अपने फिनिशर और जबरदस्त मूव्स का उपयोग करके जीत हासिल की। इसी के साथ वह AEW की पहली विमेंस चैंपियन बन गईं। मैच के बाद भी हमें एक ब्रॉल जैसा सैगमेंट देखने को मिला।

नतीजा: रिहो ने पिनफॉल की मदद से नायला रोज़ को पराजित किया

ये भी पढ़ें:- 5 कारण जिनके चलते सीएम पंक WWE में वापसी कर सकते हैं

# द एलीट (यंग बक्स और कैनी ओमेगा) vs क्रिस जैरीको, ओर्टिज़ और सैंटाना

ये मैच काफी ज्यादा शानदार रहा। मैच के दौरान कैनी ओमेगा पर जॉन मोक्सली द्वारा हमला हुआ। इसके बाद वह VIP एरिया में चले गए और वहां जॉन ने ओमेगा पर काँच की टेबल के ऊपर पर अपना फिनिशर लगा दिया। इसके बाद यंग बक्स अकेले पड़ गए। इस वजह से क्रिस जैरिको की टीम का पलड़ा भारी रहा और वह मैच जीत गए।

नतीजा: क्रिस जैरीको, ओर्टिज़ और सैंटाना ने द एलीट को पिनफॉल की मदद से हरा दिया

मैच के बाद कोडी रोड्स रिंग में आए और उन्होंने तीनों सुपरस्टार्स पर अटैक करना शुरू कर दिया। थोड़े समय में सैमी गुवेरा की एंट्री हुई, उन्होंने रोड्स को लो-ब्लो लगा दिया। अपने भाई का बचाव करने के लिए डस्टिन रोड्स वहां आए और उन्होंने सारे हील सुपरस्टार्स को धराशाई कर दिया। इसके बाद एक चौंकाने वाले चीज़ हुई जब पूर्व WWE चैंपियन जेक हेगर (स्वैगर) ने वहां एंट्री की। उन्होंने डस्टिन, कोडी समेत यंग बक्स को धराशाई कर दिया। इस प्रकार से AEW के पहले शो डायनामाइट का जबरदस्त अंत हुआ।

ये भी पढ़ें:- 4 सुपरस्टार्स जिनकी वापसी WWE ड्राफ्ट के दौरान हो सकती है

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...