क्या WWE वापस 'एटिट्यूड एरा' में जा रही है ?

Enter caption

24 दिसम्बर की रॉ में विंस मैकमैहन, ट्रिपल एच, शेन मैकमैहन और स्टैफनी मैकमैहन का सैगमेंट हुआ था। इन चारों ने एक नए एरा की शुरुआत की बात की थी, जो बदलाव भरा होगा। हर चीज वैसे की जाएगी, जैसे ऑडियंस चाहती है। फिर भी ब्रॉक लैसनर रॉ से नदारद ही रहे हैं। ऐसे में यह चेंज क्या था, किसी को भी कुछ समझ मे नहीं आया।

रॉ के न्यू ईयर एपिसोड में हमें सैथ रॉलिंस और ड्रू मैकइंटायर का भयानक रूप देखने को मिला। गुस्सा और किसी भी हद तक गुजर जाने की भावनाओं के बीच एपिसोड शानदार रहा। इसी तरह स्मैकडाउन का भी नए साल का पहला एपिसोड भी कुछ इसी तरह का दिखा। सभी रैसलर्स रौद्र रूप में नजर आ रहे थे। शो के अंत मे हमें एक बेहद ही शानदार मैच देखने को मिला, जो काफी भयानक रूप से लड़ा गया। एजे स्टाइल्स से लेकर मुस्तफा अली हर कोई किसी भी हद तक जा रहा था। हर कोई जीतने के लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार था।

देखा जाए तो रैंडी ऑर्टन, समोआ जो और ड्रू मैकइंटायर का यह रूप कोई आश्चर्य वाली बात नहीं है। यह रैसलर्स हील का किरदार निभा रहे हैं तो यह स्वाभाविक है। फिलहाल रॉ और स्मैकडाउन में हील रैसलर्स की कमीं भी नहीं है। काफी सारे बड़े रैसलर्स हील बने हुए हैं। ऐसे में सैथ रॉलिंस और एजे स्टाइल्स का ऐसा रूप कहीं न कहीं इस बात की ओर इशारा करता है कि WWE attitude एरा में वापस जाने की तैयारी कर रही है।

हाल ही में बैकी लिंच को जिस तरह की सफलता एक अहंकारी हील रैसलर के रूप में पाई है, वह भी इस चीज का एक बड़ा कारण हो सकता है। कम्पनी PG एरा को लेकर चल रही है, लेकिन PG एरा बच्चों को टारगेट में रख के तैयार किया गया था। फिलहाल बच्चों के फेवरेट रैसलर्स यानी कि जॉन सीना और रोमन रेंस WWE में सक्रिय नहीं हैं, ऐसे में WWE शायद उस सफल attitude एरा में वापस जाने की सोच रही है। ऐसे में अगर यह चीज होने वाली है तो सैथ रोलिंस, एजे स्टाइल्स, जैफ हार्डी, आदि का कुछ भी कर गुजरना बिल्कुल भी हैरानी भरा नहीं होना चाहिए।

WWE की गिरती रेटिंग्स और हार्डकोर फैंस व एक्सपर्ट्स की चेंज लाने की मांग शायद हमें फिर से उस स्वर्णिम एरा में ले जाने वाली है। अगर यह होता है निश्चित रूप से बेहद शानदार होगा।

Get WWE News in Hindi Here