WWE Backlash 2020 पीपीवी के मैच कार्ड की भविष्यवाणी 

WWE Backlash पीपीवी
WWE Backlash पीपीवी

बैकलैश पीपीवी WWE का अगला पीपीवी है और आपको बता दें, इस पीपीवी का आयोजन 14 जून (भारत में 15 जून) को होने जा रहा है। इस पीपीवी का आयोजन कैंसस सिटी, मिसौरी में होना था लेकिन वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए अब इस पीपीवी का आयोजन WWE परफॉर्मेंस सेंटर में होगा।

यह भी पढ़े: 3 सुपरस्टार्स जिन्हें जल्द ही WWE चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिल सकता है

अभी तक इस पीपीवी के लिए किसी भी मैच को कंफर्म नहीं किया गया है लेकिन WWE ने रैंडी ऑर्टन vs ऐज, एलिस्टर ब्लैक (Aliester Black) vs सैथ रॉलिंंस(Seth Rollins) जैसे कई मैचों के संकेत पहले ही दे दिए हैं। इस आर्टिकल में हम 9 ऐसे मैचों के बारे में बात करने वाले हैं जो बैकलैश पीपीवी में देखने को मिल सकते हैं।

#9 WWE सुपरस्टार ऐज vs रैंडी ऑर्टन

ऐज vs रैंडी ऑर्टन
ऐज vs रैंडी ऑर्टन

रेसलमेनिया 36 में मैच लड़ने के बाद पहली बार इस हफ्ते राॅ में ऐज और रैंडी ऑर्टन की वापसी देखने को मिली। आपको बता दें इस हफ्ते राॅ में रैंडी ऑर्टन ने ऐज के सैगमेंट में दखल देते हुए बैकलैश पीपीवी में मैच के लिए चैलेंज कर दिया। हालांकि ऐज ने अभी तक रैंडी ऑर्टन का चैलेंज नहीं स्वीकार कर लिया लेकिन आने वाले हफ्तों में वह इस चैलेंज को स्वीकार कर सकते हैं।

#8 पूर्व WWE चैंपियन 'सैथ राॅलिंस' vs एलिस्टर ब्लैक

एलिस्टर ब्लैक vs सैथ राॅलिंस
एलिस्टर ब्लैक vs सैथ राॅलिंस

इस हफ्ते राॅ में एलिस्टर ब्लैक & रे मिस्टीरियो की जोड़ी ने सैथ राॅलिंस & मर्फी का सामना किया। आपको बता दें इस मैच के दौरान सैेथ ने मिस्टीरियो पर बुरी तरह हमला बोल दिया और उन्होंने मिस्टीरियो को स्टील स्टेप्स में दे मारा जिसके बाद मिस्टीरियो की आंख में चोट लग गई। जिसके बाद ब्लैक काफी गुस्सा हुए और उन्होंने रॉलिंंस और मर्फी पर हमला कर दिया। साथ ही इस घटना के बाद ऐसा लग रहा है कि ब्लैक और रॉलिंंस के बीच फ्यूड की नीव बो दी गई है और ऐसा लग रहा है कि बैकलैश पीपीवी में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच देखने को मिल सकता है।

#7 WWE स्मैकडाउ़न विमेंस चैंपियनशिप: बेली vs कार्मेला

बेली vs कार्मेला
बेली vs कार्मेला

बेली ने अब तक डोमिनेंट चैंपियन के रूप में लेसी इवांस, कार्मेला, डैना ब्रूक, एलेक्सा ब्लिस, निकी क्रॉस, नेओमी और टमिना को हरा चुकी है इसलिए उनके चैलेंजर के बारे में अंदाजा लगा पाना काफी मुश्किल है। हालांकि भविष्य में बेली vs साशा बैंक्स का मैच होना तय है लेकिन ऐसा लग रहा है कि इन दो दोस्तों के बीच फ्यूड की शुरुआत समरस्लैम के आस-पास होगी। इसलिए इस वक्त बेहतर यही है कि बेली का मुकाबला उनके किसी पुराने चैलेंजर से कराया जाए और उनके लिए कार्मेला बिलकुल सही प्रतिद्वंदी रहेंगी। आपको बता दें पिछली बार इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच काफी शानदार चैंपियनशिप मैच देखने को मिला था जहां बेली ने बेईमानी से कार्मेला को हराया था।

#6 WWE स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप: न्यू डे vs द मिज & मॉरिसन

न्यू डे vs द मिज & मॉरिसन
न्यू डे vs द मिज & मॉरिसन

न्यू डे ने हाल ही में स्मैकडाउन के एक एपिसोड के दौरान हुए ट्रिपल थ्रेट मैच को जीतते हुए स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। इसके बाद मनी इन द बैंक पीपीवी में हुए फेटल 4वे मैच में लूचा हाउस पार्टी को पिन करके न्यू डे ने अपना टाइटल डिफेंड किया था। ऐसा लग रहा है कि बैकलैश पीपीवी में न्यू डे का मुकाबला मिज & मॉरिसन से हो सकता है क्योंकि न्यू डे ने मिज & मॉरिसन से ही टाइटल जीता था और मिज & मॉरिसन वर्तमान टैग टीम चैंपियंस के खिलाफ फ्यूड में शामिल होकर उनसे टाइटल जीतना चाहेंगे।

#5 WWE Raw टैग टीम चैंपियनशिप: वाइकिंग रेडर्स vs द स्ट्रीट प्रॉफिट्स

द स्ट्रीट प्रॉफिट्स vs वाइकिंग रेडर्स
द स्ट्रीट प्रॉफिट्स vs वाइकिंग रेडर्स

वाइकिंग रेडर्स ने कुछ हफ्तों पहले रॉ में वर्तमान रॉ टैग टीम चैंपियंस द स्ट्रीट प्रॉफिट्स को नॉन टाइटल मैच में हराया था और वह निश्चय ही रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर बन चुके हैं और ऐसा लग रहा है कि बैकलैश पीपीवी में उनका मुकाबला द स्ट्रीट प्रॉफिट्स से हो सकता है। आपको बता दें वाइकिंग रेडर्स, द स्ट्रीट प्रॉफिट्स को तीन बार हरा चुके हैं, इसलिए यह देखना रोचक होगा कि स्ट्रीट प्रॉफिट्स किस प्रकार अपनी चैंपियनशिप बचा पाते हैं।

#4 WWE यूएस चैंपियनशिप: एंड्राडे vs अपोलो क्रूज

एंड्राडे vs अपोलो क्रूज
एंड्राडे vs अपोलो क्रूज

कुछ हफ्ते पहले रॉ में एंड्राडे के खिलाफ यूएस चैंपियनशिप मैच में लड़ते हुए अपोलो क्रूज चोटिल हो गए थे क्योंकि एंड्राडे उस पूरे मैच के दौरान अपोलो के घुटने को टारगेट कर रहे थे। आपको बता दें चोटिल होने के कारण अपोलो को मनी इन द बैंक लैडर मैच से भी बाहर होना पड़ा था। अफवाहों की मानें तो अपोलो क्रूज जल्द ही वापसी कर सकते हैं और वापसी के बाद वह एंड्राडे को टारगेट करना चाहेंगे जिसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच बैकलैश पीपीवी में मैच देखने को मिल सकता है।

#3 WWE Raw विमेंस चैंपियनशिप: असुका vs शायना बैजलर

असुका vs शायना बैजलर
असुका vs शायना बैजलर

बैकी लिंच इस हफ्ते राॅ में आकर अपनी प्रेग्नेंसी का खुलासा करते हुए अपना टाइटल असुका को सौंप कर चली गई और ऐसा लग रहा है कि बैकी लिंच इस पूरे साल WWE में नजर नहीं आएगी। इसलिए असुका को एक नए चैलेंजर की जरूरत है और शायना बैजलर उनके लिए सही प्रतिद्वंदी रहेंगी। आपको बता दें शायना बैजलर मेन रोस्टर में आने के बाद डोमिनेंट सुपरस्टार बनकर उभरी है और वह असुका के रॉ विमेंस टाइटल के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकती है।

#2 WWE चैंपियनशिप: ड्रू मैकइंटायर vs बॉबी लैश्ले

ड्रू मैकइंटायर vs बॉबी लैश्ले
ड्रू मैकइंटायर vs बॉबी लैश्ले

बॉबी लैश्ले पिछले कुछ हफ्तों के दौरान WWE के डोमिनेंट सुपरस्टार बनकर उभरे हैं और पिछले कुछ हफ्तों के दौरान वह अकीरा टोजावा, शैल्टन बेंजामिन, आर ट्रुथ और हम्बर्टो कारिलो जैसे सुपरस्टार्स को हरा चुके हैं। आपको बता दें इस हफ्ते कारिलो को हराने के बाद लैश्ले की बैकस्टेज MVP से मुलाकात हुई और MVP ने इस दौरान कहा कि वह लैश्ले को WWE चैंपियनशिप मैच में शामिल होने के लिए मदद कर सकते हैं। इस सैगमेंट को देखने के बाद तो यही लग रहा है कि WWE जल्द ही लैश्ले और ड्रू मैकइंटायर (Drew McIntyre) के बीच फ्यूड शुरू करने जा रही है और बैकलैश पीपीवी में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच देखने को मिल सकता है।

#1 WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच: ब्रॉन स्ट्रोमैन vs द फीन्ड 'ब्रे वायट'

ब्रॉन स्ट्रोमैन vs ब्रे वायट
ब्रॉन स्ट्रोमैन vs ब्रे वायट

ब्रॉन स्ट्रोमैन(Braun Strowman) मनी इन द बैंक पीपीवी में ब्रे वायट(Bray Wyatt) को हराकर अपना यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड किया था। हालांकि अभी यह दुश्मनी समाप्त नहीं हुई है और ऐसा लग रहा है कि बैकलैश पीपीवी में मॉन्स्टर अमंग मैन का मुकाबला ब्रे वायट के दूसरे रूप द फीन्ड से हो सकता है। जैसा कि आप सभी जानते हैं ब्रॉन स्ट्रोमैन ने वायट फैमिली को ज्वाइन करने का ऑफर ठुकरा दिया था इसलिए द फीन्ड, ब्रॉन स्ट्रोमैन को यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में हराकर उनसे बदला लेना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by PANKAJ
App download animated image Get the free App now