AEW Dynamite, 4 दिसंबर 2019: शो की सबसे अच्छी और बुरी बातें

जॉन मोक्सली
जॉन मोक्सली

इस हफ्ते AEW डायनामाइट की शुरुआत एक सिक्स-मैन टैग टीम मैच से हुई थी जहां डस्टिन रोड्स और द यंग बक्स की टीम को सैमी गुवेरा, सैंटाना और ओर्टिज़ की टीम पर क्लीन जीत मिली थी। AEW रोस्टर को अब पता है कि NXT से जीतने के लिए उन्हें अपना सब कुछ दांव पर लगाना होगा और लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

इसी चीज का असर इस हफ्ते के शो में देखने को मिला क्योंकि लगभग सभी रेसलर्स ने अपना बेस्ट देने की कोशिश की है। साथ ही साथ यह भी मानने वाली बात है कि ऑल एलीट रेसलिंग को अभी बहुत सी चीजों में सुधार की जरूरत है।

इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम आपको इस हफ्ते AEW डायनामाइट की सबसे अच्छी और बुरी बातों से अवगत कराने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन को अभी भी मैसेज करते हैं जॉन मोक्स्ली

# जंगल बॉय को वर्ल्ड चैंपियन से लड़ने का मौका मिला- अच्छा

फिलहाल ऑल एलीट रेसलिंग के साथ सबसे बड़ी दिक्कत है कि क्रिस जैरिको और जॉन मोक्सली जैसे बड़े नाम होने के बाद भी फैंस को काफी रेसलर्स के नाम तक नहीं पता हैं। हालांकि जैरिको युवा रेसलर्स के साथ काम कर रहे हैं और उन्हें पुश दिलाने का काम भी कर रहे हैं।

अब जैरिको के सहारे जंगल बॉय को पुश मिल रहा है और जंगल बॉय जाहिर तौर पर मौजूदा AEW वर्ल्ड चैंपियन के साथ लंबा मैच लड़ने में सक्षम हैं।

इससे जॉन मोक्सली और क्रिस जैरिको की स्टोरीलाइन को भी नई दिशा मिल रही है। जैरिको का ऑडियंस के बीच से आना शो के सबसे अच्छे लम्हों में से एक रहा और जिस तरह के मैच पिछले कुछ महीनों में हुए हैं उससे साफ पता चलता है कि फैंस को एक और धमाकेदार मुकाबला देखने को मिलेगा।

# लगातार AEW सुपरस्टार्स WWE पर तंज कस रहे हैं- बुरा

ऑल एलीट रेसलिंग के सुपरस्टार्स लगातार कह रहे हैं कि उन्हें दूसरों से कोई मतलब नहीं है और वो अपना काम करना चाहते हैं। इसके बावजूद सप्ताह दर सप्ताह वो WWE और NXT पर तंज कसते हुए नजर आ रहे हैं।

इस बार नायला रोज़ द्वारा रेफरी पर हमले के दौरान ब्रिट बेकर(एडम कोल की गर्लफ्रेंड) का रिएक्शन देखने योग्य लम्हा रहा। कुछ ऐसा ही बेकर ने NXT: टेकओवर वॉरगेम्स में किया था जिससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि AEW सुपरस्टार्स, WWE से अपना ध्यान हटा नहीं पा रहे हैं।

दूसरी ओर क्रिस जैरिको के किरदार में भी कुछ वैसी ही चीजें देखने को मिली हैं जो उन्होंने साल 2016 में WWE में किया था। साथ ही साथ ब्रांडी रोड्स ने स्ट्रेट ऐज सोसाइटी पर भी तंज कसने का प्रयास किया है जिसकी AEW को फिलहाल कोई जरूरत नहीं है।

यह भी पढ़ें: जॉन मॉरिसन की WWE में वापसी के 3 बड़े कारण

# डस्टिन रोड्स का प्रदर्शन- अच्छा

youtube-cover

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि AEW सुपरस्टार्स नियमित रूप से रिंग में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन कई बार फैंस इसी प्रदर्शन के कारण असंवेदनशील महसूस करने लगते हैं। खैर इस हफ्ते की सबसे अच्छी बातों में से एक यह रही कि डस्टिन रोड्स उभर कर सामने आए हैं।

रोड्स शो के पहले मैच का हिस्सा रहे यहां द यंग बक्स ने जीत दर्ज की है, वो 50 की उम्र को भी पार कर चुके हैं इसके बावजूद इस तरह का प्रदर्शन दर्शाता है कि वो क्या करने में सक्षम हैं। एक इंटरव्यू में रोड्स यह भी कह चुके हैं कि उन्हें ऑल एलीट रेसलिंग में काम कर काफी अच्छा लग रहा है।

उनका इस तरह का प्रदर्शन लगातार WWE पर तंज कस रहा है क्योंकि वहां उन्हें पर्याप्त मौके नहीं दिए जा रहे थे।

यह भी पढ़ें: 5 बड़ी चीजें जो इस हफ्ते स्मैकडाउन में हो सकती हैं

# क्रिस स्टेटलैंडर की जीत- बुरा

क्रिस स्टेटलैंडर बिना कोई संदेह एक बेहतरीन इन रिंग टैलेंट हैं और उन्हें पुश मिलने की बात भी जायज़ है। लेकिन इस हफ्ते की सबसे खराब बात यह रही कि उन्हें हिकारू शिडा पर मिली जीत से हिकारू को काफी नुकसान पहुंचा है। इस हार ने उन्हें पिछले कुछ सप्ताह से मिल रहे पुश के प्लांस पर लगभग पानी फेर दिया है।

अब यह बात समझ से परे है कि उनका किरदार किसी एलियन से कम नहीं है। लूचासॉरस की स्थिति में यह बात समझी जा सकती है लेकिन क्रिस की स्थिति में नहीं।

यह भी पढ़ें: WWE मेन वापसी के बाद जॉन मॉरिसन के लिए 5 धमाकेदार मुकाबले

# ऑडियंस से आए 2 लोग AEW टेलीविज़न पर- अच्छा

पिछले सप्ताह ऑडियंस में से दो लोग ब्रांडी रोड्स के साथी बने थे और इस सप्ताह एली ने एक बेहतरीन प्रोमो दिया जहां उन्होंने बताया कि वो 2 लोग कौन हो सकते हैं।

वहीं जस्टिन रॉबर्ट्स द्वारा ऑडियंस में बैठे एक बच्चे को पैसे देने वाला मोमेंट भी काफी अच्छा रहा। ऐसी चीजें WWE में ना कभी हुई हैं और शायद कभी होंगी भी नहीं क्योंकि स्क्रिप्ट से हटकर वहां की क्रिएटिव टीम कभी सोचती ही नहीं है।