Create
Notifications

WWE Raw की अच्छी-बुरी बातें: पत्नी के हाथों पिटा पति, सैथ रॉलिंस ने अनोखे तरीके से जीता मैच

रॉलिंस vs रोवन
रॉलिंस vs रोवन
Ujjaval Palanpure

क्राउन ज्वेल के पहले डब्लू डब्लू ई (WWE) रॉ का अंतिम एपिसोड रहा। हर एक फैन को बड़े पीपीवी से पहले रेड ब्रांड से काफी ज्यादा उम्मीद थी और देखा जाए तो कंपनी ने बढ़िया काम किया। कुछ सैगमेंट काफी ज्यादा निराशाजनक रहे और कुछ चीज़ों ने फैंस के दिल जीत लिया।

पॉल हेमन पिछले कुछ समय से रॉ का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और उन्होंने आज बढ़िया काम किया। विमेंस डिवीज़न के मुकाबलों के साथ ही नए सुपरस्टार्स भी देखने को मिले। फिलहाल आइए नजर डालते हैं शो की अच्छी और बुरी बातों पर:


#1 अच्छी बात: रॉलिंस ने रोवन को फोर्कलिफ्ट से पिन किया

WWE ने कुछ समय पहले एरिक रोवन और यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस के बीच एक सिंगल्स मैच बुक किया था। फैंस दोनों सुपरस्टार्स के बीच मुकाबले के लिए काफी ज्यादा उत्साहित थे और कंपनी ने WWE यूनिवर्स को निराश नहीं किया।

ये भी पढ़ें:- 5 बड़ी चीज़ें जो फैंस साल 2020 में WWE में देखना चाहते हैं

मैच काफी शानदार था और उससे भी बढ़िया मुकाबले का अंत रहा। अंत में लैडर पर स्टॉम्प लगाने के बाद रॉलिंस ने रोवन को फोर्कलिफ्ट के नीचे धकेल दिया और इसके बाद उनपर लिफ्ट चढ़ा दी और पिन करके जीत हासिल की। यह एक शानदार मैच रहा।


#1 बुरी बात: ओवेंस कहाँ है?

केविन ओवेंस पिछले हफ्ते मेन इवेंट सैगमेंट का हिस्सा थे, उन्होंने एजे स्टाइल्स पर अटैक किया था। इसके बाद लग रहा था कि कंपनी जरूर दोनों की स्टोरीलाइन चलाने वाली है लेकिन आज केविन कहीं भी नजर नहीं आए।

फैंस को उनके आने का इंतज़ार था लेकिन उन्हें रॉ में आने का मौका नहीं मिला। शायद क्राउन ज्वेल की वजह से कंपनी ने उन्हें आराम दिया लेकिन यह निराशाजनक चीज़ रही। इस वजह से विषय को खराब चीज़ों में जोड़ा गया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 अच्छी बात: कबुकी वॉरियर्स का पेज पर अटैक करना

शो की शुरुआत पेज से होती है, वह बतौर मैनेजर अपनी टीम को बुलाती हैं क्योंकि कायरी सेन और बैकी लिंच के बीच मुकाबला देखने को मिलने वाला था। पेज का साथ देने के बजाय उनपर ही अटैक हो गया।

असुका ने ग्रीन मिस्ट से पेज पर अटैक किया। कंपनी का असुका और कायरी सेन को हील बनाने का निर्णय काफी बढ़िया माना जाएगा।


#2 बुरी बात: मेन इवेंट

रुसेव और लाना का मेन इवेंट वाला सैगमेंट बढ़िया हो सकता था लेकिन कंपनी ने इसे खराब तरह से बुक किया। WWE को इस प्रकार की चीज़ें लाइव टीवी पर नहीं दिखाना चाहिए थी। लाना ने रुसेव पर कई गंभीर आरोप लगाए, कैंडो स्टिक से अटैक भी किया। फिर बॉबी लैश्ले ने आकर रुसेव को लो ब्लो भी मारा।

खास बात तो यह है कि स्क्रिप्टिंग उतनी खास नहीं थी और इस पूरी स्टोरीलाइन का कोई अर्थ नहीं बन रहा था। कंपनी इसकी जगह टीम होगन और टीम फ्लेयर का सैगमेंट मेन इवेंट में बुक कट सकती थी।

ये भी पढ़ें:- ब्रॉक लैसनर और केन वैलासकेज़ के बीच होने वाले मैच का रिजल्ट सामने आया?

#3 अच्छी बात: हम्बर्टो कारिलो को पुश मिल रहा है

हम्बर्टो कारिलो काफी टैलेंटेड सुपरस्टार हैं और उन्हें मेन रोस्टर में आते ही शानदार पुश मिलने लग गया है। कारिलो ने अपने डेब्यू मैच में सैथ रॉलिंस का सामना किया था।

इसके अलावा आज उन्हें एक और बड़ा मुकाबला मिल गया। उनका एजे स्टाइल्स के खिलाफ एक जबरदस्त मैच मैच हुआ। WWE का इस नए सुपरस्टार्स को पुश देने का निर्णय शो की अच्छी बातों में से एक बन गया।


#3 बुरी बात: एलिस्टर ब्लैक को बोरिंग बनाना

एलिस्टर ब्लैक का NXT रन बढ़िया रहा था। हर एक फैन उन्हें मेन रोस्टर पर कामयाब होते हुए देखना चाहता था लेकिन कंपनी उनका सही तरह से उपयोग नहीं कर रही है। आज उनका एक बैकस्टेज सैगमेंट देखने को मिला था।

फैंस को यह चीज़ बिल्कुल पसंद नहीं आयी। दर्शक ब्लैक को अच्छी स्टोरीलाइन में देखना चाहते हैं लेकिन क्रिएटिव टीम उन्हें बोरिंग बनाते जा रही है। यह शो की बुरी बातों में से एक रही और जल्द ही WWE को इसमें सुधार करना होगा।

ये भी पढ़ें:- WWE में सबसे ज्यादा बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीतने वाले 5 सुपरस्टार्स

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...