WWE Money In The Bank 2020: शो की अच्छी और बुरी बातें

बेस्ट और वर्स्ट
बेस्ट और वर्स्ट

WWE ने इस साल मनी इन द बैंक (Money In The Bank) पीपीवी को शानदार तरीके से बुक किया। पीपीवी ज्यादा लंबा नहीं रहा और कम समय में WWE ने अच्छे मैच दिए। मनी इन द बैंक (Money In The Bank) लैडर मैचों के अलावा कुछ शानदार टाइटल मैच भी हुए।

हर एक शो और पीपीवी की तरह यहां भी कुछ जबरदस्त चीज़ें देखने को मिली लेकिन कुछ खराब चीज़ें भी रही। WWE के इस पीपीवी में ज्यादा निराशाजनक चीज़ें नहीं थी लेकिन इन चीज़ों से भविष्य में फर्क पड़ता है। खैर, हम बात करने वाले हैं मनी इन द बैंक पीपीवी की अच्छी और बुरी बातों के बारे में।

1- अच्छी बात: Money In The Bank में वायट फैमिली का छोटा रीयूनियन

ब्रॉन स्ट्रोमैन और ब्रे वायट के बीच यूनिवर्सल टाइटल के लिए मैच देखने को मिला था। मैच ज्यादा रोचक नहीं था लेकिन जिस तरह से WWE ने स्टोरीटेलिंग का उपयोग किया, वो शानदार चीज़ थी।

मैच के अंतिम समय में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने ब्लैकशिप मास्क पहनकर एंट्री रिंग में की। यहां वायट समझे के स्ट्रोमैन उनके साथ वापस आ गए हैं लेकिन ब्रॉन ने मास्क निकालकर उसे चकनाचूर कर दिया और वायट को भी पावरस्लैम की मदद से हराया।

1- बुरी बात: सैथ रॉलिंस ने हाथ मिलाया

सैथ रॉलिंस पिछले कुछ महीनों में WWE के सबसे बड़े हील स्टार बन गए थे और फैंस भी उनसे नफरत करने लग गए थे। सैथ रॉलिंस और ड्रू मैकइंटायर ने जरूर एक शानदार मैच देखकर फैंस को खुश किया।

मैच के बाद ड्रू मैकइंटायर ने सैथ रॉलिंस की ओर हैंडशेक के लिए हाथ बढ़ाया। इस दौरान रॉलिंस ने हील होते हुए भी हाथ को हटाया या ड्रू को मना नहीं किया इसके बजाय रॉलिंस ने हाथ मिलाया। सैथ का बतौर हील हाथ मिलाना खराब बात रही।

ये भी पढ़े:- WWE Money In The Bank रिजल्ट्स LIVE: 10 मई 2020

2- अच्छी बात: ओटिस और असुका का कॉन्ट्रैक्ट जीतना

शो के मेन इवेंट में ओटिस और असुका ने अपने अन्य 5 विरोधियों को पराजित करके मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट पर कब्जा किया। पिछले कुछ सालों से प्रशंसक मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट के विजेताओं को लेकर निराश थे।

इस बाद WWE ने दो ऐसे स्टार्स को ब्रीफकेस दिया जिन्हें इस जीत की सख्त जरूरत थी। कोई भी फैन असुका और ओटिस के ब्रीफकेस जीतने से नाखुश नहीं होगा क्योंकि दोनों जीत डिजर्व करते थे।

2- बुरी बात- सिजेरो को जॉबर की तरह उपयोग करना

सिजेरो WWE के सबसे टैलेंटेड स्टार्स में से एक है। उन्हें WWE द्वारा कभी भी मेन इवेंट स्टार के रूप में पुश नहीं मिला। कुछ समय से वो मिड-कार्ड स्टोरीलाइन में थे और हर कोई इससे संतुष्ट था।

WWE ने अचानक से बिना किसी बिल्डअप के सिजेरो और जैफ हार्डी के बीच मैच तय किया, यहां सिजेरो की हार हुई। सिजेरो को दूसरों को जीत दिलाने और उन्हें अच्छा दिखाने के लिए उपयोग करने का निर्णय निराशाजनक है।

ये भी पढ़ें:- WWE सुपरस्टार ओटिस ने जीता मेंस Money In The Bank मैच

Quick Links

Edited by Ankit
App download animated image Get the free App now