Create
Notifications

WWE Payback, 30 अगस्त 2020: शो की अच्छी और बुरी बातें

रोमन रेंस  और पॉल हेमन
रोमन रेंस और पॉल हेमन
Ujjaval Palanpure

WWE के एक और पीपीवी का समापन हो गया। हाल ही में समरस्लैम आयोजित किया गया था और अब Payback का भी अंत हो गया है। WWE के पेबैक पीपीवी ने काफी ज्यादा प्रभावित किया। इस इवेंट में ज्यादा बड़े मैच नहीं थे। इसके बावजूद शो जबरदस्त साबित हुआ। पेबैक ने किसी भी हाल में फैंस की उम्मीदों को खराब नहीं किया होगा।

पेबैक पीपीवी में शानदार रेसलिंग देखने को मिली। कुछ चीज़ों ने काफी ज्यादा प्रभावित किया वहीं कुछ चीज़ों ने जरूर ही फैंस को निराश किया। हर एक पीपीवी और एपिसोड की कुछ अच्छी बातें रहती है वहीं कुछ खराब बातें भी रहती है। इसलिए आइए नजर डालते हैं पेबैक पीपीवी की अच्छी और बुरी बातों पर।

1- अच्छी बात: रोमन रेंस का WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनना

रोमन रेंस ने समरस्लैम में वापसी की थी और पेबैक में उन्हें टाइटल मैच मिल गया था। रोमन रेंस को अंतिम बार बीमारी की वजह से टाइटल गंवाना पड़ा था।

इस वजह से फैंस उन्हें फिर चैंपियन बनते हुए देखना चाहते थे। कुछ ऐसा ही पेबैक में हुआ जहां उन्होंने हील के तौर पर वापसी की और यूनिवर्सल टाइटल पर कब्जा कर लिया।

1- बुरी बात: हील टर्न के बावजूद रोमन रेंस का थीम सॉन्ग नहीं बदला

जब भी किसी स्टार का पूरा कैरेक्टर बदलता है तो WWE उसके बर्ताव, कपड़ों और थीम सॉन्ग को भी बदलता है। रोमन रेंस का गिमिक बदल गया है और उनके लुक में भी परिवर्तन आया है।

इसके बावजूद WWE ने द बिग डॉग का एंट्रेंस म्यूजिक नहीं बदला। WWE ने रॉलिंस के गिमिक चेंज के बाद उन्हें नया थीम सॉन्ग दिया था और इस वजह से वो अच्छे हील बन पाए थे। WWE ने रोमन रेंस का थीम सॉन्ग नहीं बदला और ये खराब चीज़ रही।

ये भी पढ़ें:- Payback पीपीवी में हुए अहम चैंपियनशिप मैच के दौरान रचा गया इतिहास, हुआ बड़ा उलटफेर

2- अच्छी बात: सैथ रॉलिंस vs मर्फी टीज़ हुआ

मेन इवेंट के पहले रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक का सामना सैथ रॉलिंस और मर्फी से हुआ था। इस मैच में मर्फी की गलती की वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा।

पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन इस चीज़ से काफी नाराज नजर आए और मर्फी को रिंगसाइड पर छोड़कर चले गए। यहां से दोनों के बीच बड़ा मैच टीज़ हो चुका है। मर्फी को भविष्य में रॉलिंस के खिलाफ फ्यूड से काफी ज्यादा फायदा होगा।

2- बुरी बात: मैट रिडल और किंग कॉर्बिन की दुश्मनी जारी रहना

किंग कॉर्बिन और मैट रिडल ने पेबैक में एक बढ़िया मैच दिया। दोनों की स्टोरीलाइन शुरुआत में रोचक लग रही थी लेकिन धीरे-धीरे फैंस की रूचि खत्म हो गयी।

लग रहा था कि पेबैक के बाद रिडल को नई स्टोरीलाइन मिल जाएगी वहीं किंग कॉर्बिन अपनी राह पर चल जाएंगे। खैर, ऐसा नहीं हुआ रिडल को मैच में जीत मिली और इसके बाद किंग ने उनपर बुरी तरह हमला किया। इससे साफ हो गया कि उनकी दुश्मनी जारी रहने वाली है।

ये भी पढ़ें- WWE Payback रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 30 अगस्त, 2020

3- अच्छी बात: शायना बैजलर और नाया जैक्स की जीत होना

शायना बैजलर और नाया जैक्स ने पेबैक में साशा बैंक्स और बेली को हराकर विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप पर कब्जा किया। साशा और बेली के पास लंबे समय से चैंपियनशिप मौजूद थी।

साथ ही दोनों सुपरस्टार्स के पास कोई सिंगल्स स्टोरीलाइन नहीं थी। इसके चलते WWE ने उन्हें चैंपियन बना दिया और मैच के बाद सेलिब्रेशन को देखकर साफ पता चल गया कि दोनों की जोड़ी को देखना रोचक रहने वाला है।

3- बुरी बात: रेट्रीब्यूशन का शो में न आना

समरस्लैम पीपीवी में रेट्रीब्यूशन का उपयोग नहीं किया गया था। इस वजह से लग रहा था कि मिस्ट्री फैक्शन को पेबैक में बुलाया जा सकता है और सरप्राइज दिया जा सकता है।

ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला। रेट्रीब्यूशन शो के दौरान नजर नहीं आयी और ये खराब चीज़ रही। WWE ने शुरुआत में ही मिस्ट्री फैक्शन के आने के संकेत दिए थे लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें:- 6 फुट 3 इंच के दिग्गज सुपरस्टार का बड़ा कारनामा, 14 साल बाद WWE की अहम चैंपियनशिप को जीता

Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...