Raw, अच्छी और बुरी बातें: पूर्व चैंपियन हुआ सस्पेंड, WWE ने दिग्गज को लेकर की बहुत ही बड़ी गलती

WWE
WWE

रॉ (Raw) का एपिसोड काफी ज्यादा अहम रहने वाला था। दरअसल, पिछले हफ्ते का एपिसोड काफी ज्यादा निराशाजनक रहा था। ऐसे में फैंस उम्मीद कर रहे थे कि Raw का ये एपिसोड जरूर ही खास होगा। कुछ ऐसा ही देखने को मिला। ये WWE का सबसे अच्छा शो तो नहीं था लेकिन फैंस फिर भी कंपनी ने बेहतर काम किया।

ये भी पढ़ें:- WWE Raw के चौंकाने वाले अंत और रेफरी की बुरी तरह पिटाई के बाद फूटा फैंस का गुस्सा, ट्विटर पर निकाली अपनी भड़ास

हर एक एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बातें होती हैं। Raw का एपिसोड भले ही ठीक साबित हुआ हो। इसके बावजूद भी शो में कुछ चीज़ों ने निराश किया जबकि कुछ चीज़ों से फैंस काफी ज्यादा प्रभावित हुए होंगे। इसलिए इस आर्टिकल में हम Raw के एपिसोड की अच्छी और बुरी बातों के बारे में बात करने वाले हैं।

1- अच्छी बात: Raw में शार्लेट फ्लेयर के लुक और कैरेक्टर में बड़ा बदलाव

पिछले हफ्ते शार्लेट फ्लेयर की वापसी देखने को मिली थी। साथ ही वो एक अलग लुक में दिखाई दी थी। इसके अलावा उनका हील कैरेक्टर भी पहले से बेहतर दिखाई दे रहा था। ऐसे में सभी को उम्मीद थी कि Raw में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिलेगा। शार्लेट फ्लेयर ने Raw में भी जबरदस्त प्रोमो कट किया और इसे मुख्य रूप से प्रभावित किया। फ्लेयर के चेहरे पर अब पहले से भी ज्यादा आत्मविश्वास दिखाई देता है।

ये भी पढ़ें:- Raw रिजल्ट्स: दिग्गज ने रेफरी पर किया जानलेवा हमला, WWE में तबाही मचाने वाले सुपरस्टार्स का असली चेहरा आया सामने

ऐसे में इसके साथ ही शार्लेट फ्लेयर ने मैच लड़ते हुए एक नए लुक वापसी की। उन्होंने अपने गियर में थोड़ा परिवर्तन किया था। इसके साथ ही फ्लेयर ने हमेशा की तरह जबरदस्त मैच दिया। अंत में मैच हारने के बाद फ्लेयर का अलग रूप देखने को मिला और ये मुख्य रूप से फैंस के बीच चर्चा का विषय बन गया था। किसी ने इसकी उम्मीद नहीं की थी। खैर, फ्लेयर को कुछ समय के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। खैर, वो जल्द ही वापसी कर सकती हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

2- बुरी बात: WWE चैंपियन का दिखाई न देना

Raw के एपिसोड में बॉबी लैश्ले की कमी खली। अगर बॉबी लैश्ले Raw के एपिसोड में रहते तो शायद फैंस को शो काफी पसंद आता। WWE या MVP ने लैश्ले के शो में दिखाई नहीं देखें के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी थी। इसके चलते कई सारे फैंस निराश दिखाई दिए और उन्होंने इस बारे में बात की।

बॉबी लैश्ले के पास WWE चैंपियनशिप मौजूद है। ऐसे में अगर Raw का मुख्य स्टार ही शो में दिखाई दें तो ये निराशाजनक चीज़ होगी। WWE ने जरूर ही बॉबी लैश्ले को न लेकर गलती की है। लैश्ले किसी सैगमेंट में भी दिखाई दे जाते तो शायद कोई निराश नहीं होता। खैर, वो पूरी तरह गायब थे।

2- अच्छी बात: रिडल की दिग्गज पर जीत

रिडल का Raw में रैंडी ऑर्टन के साथ एक सैगमेंट देखने को मिला था। इसके बाद ऑर्टन ने उन्हें सबक सिखाने की कोशिश की थी और उनके खिलाफ एक मुकाबला देखने को मिला था। लग रहा था कि रैंडी ऑर्टन को रिडल पर जीत मिल जाएगी। इसके बावजूद रिडल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सभी को चौंका दिया।

दोनों सुपरस्टार्स के इस मुकाबले में रिडल ने रैंडी ऑर्टन को पराजित किया। रिडल को अभी टॉप स्टार बनने के लिए जबरदस्त पुश की जरूरत है। WWE उन्हें लगातार बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ बुक कर रहा है और उन्हें रैंडी ऑर्टन पर भी जीत मिली हैं। इस जीत से रिडल को भविष्य में काफी फायदा होगा।

2- बुरी बात: शेल्टन बेंजामिन और सेड्रिक एलेक्जेंडर की बुकिंग

हर्ट बिजनेस से अलग होने के बाद शेल्टन और सेड्रिक की बुकिंग में काफी गिरावट आई है। WWE ने उन्हें जॉबर्स की तरह बुक करना शुरू कर दिया है। पहले वो हर्ट बिजनेस के साथ थे तो उनके पास टैग टीम चैंपियनशिप मौजूद थी। साथ ही वो लगातार जीत दर्ज किया करते थे। इसके बावजूद अब उन्हें लगातार हार मिल रही हैं।

WrestleMania के बाद Raw के दोनों ही एपिसोड में उन्हें वाइकिंग रेडर्स के खिलाफ मैच में डाला गया और दोनों ही मौकों पर पूर्व चैंपियंस की हार देखने को मिली। अगर WWE को वाइकिंग रेडर्स को एक और जीत दिलानी थी तो उनके पास एमी टैग टीम के भी विकल्प मौजूद थे। इसके बावजूद WWE उन्हें ही कमजोर दिखा रहा है।

ये भी पढ़ें:- WWE Raw रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 19 अप्रैल 2021