5 गलतियां जो कंपनी अब तक 2020 में कर चुकी है

गलतियाँ जो कंपनी अबतक 2020 में कर चुकी है
गलतियाँ जो कंपनी अबतक 2020 में कर चुकी है

लाइव शो करने के अपने फायदे और नुकसान हैं क्योंकि इसमें ऑडिएंस को भी मालूम होता है कि ये चीज सामने ही हो रही है। इसका एक बड़ा नुकसान ये है कि अगर रेसलर कोई गलती कर बैठता है तो आपके पास उसे ठीक करने का कोई मौका नहीं होता है। ये गलती लाइव में हुई है और आप इसे बाद में एडिट करके कहीं भी ड़ाल दें लेकिन तब तक फैंस इसे देख चुके होते हैं और इस गलती के लिए रेसलर और कंपनी दोनों को भारी नुकसान उठाना पड़ता है।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने बड़ी जीत दर्ज की

आजकल के दौर में फैंस के पास हर वो सहूलियत है जहां वो अपने विचार रखने के साथ-साथ आपकी गलती को भी जगजाहिर कर सकते हैं। इस साल भी कंपनी ने महज चार महीनों में ही कुछ ऐसी गलतियां कर दी हैं जिसके बारे में जानना और बात करना बेहद जरूरी है। आइए उन पलों पर एक नजर ड़ालते हैं।

#5 लेकिन वो तो पुजारी था

लाना और बॉबी लैश्ले ने साल की शुरुआत एक पति-पत्नी के रूप में करनी चाही लेकिन इस दौरान कंपनी ने एक छोटी सी गलती की जिसे कैमरे ने कैद कर लिया। दरअसल एजे स्टाइल्स अपने मैच के बाद वापसी कर रहे थे और लाना तथा बॉबी की शादी करवाने वाले पुजारी ने समय से पहले एंट्री ले ली। इनकी एंट्री को रोकने के दौरान कैमरा इस बात को रिकॉर्ड कर रहा था जिसकी वजह से फैंस की उत्सुकता बढ़ गई कि ऐसा क्या हुआ है जिसकी वजह से सिक्योरिटी को आना पड़ा है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 अंडरटेकर द्वारा सुपर शोडाउन में दिया गया चोकस्लैम

द अंडरटेकर अब काफी उम्रदराज हैं और इसका एक नजारा हमें सुपर शोडाउन में मिला। एजे स्टाइल्स के साथ हो रहे मैच के दौरान शुरूआती पलों में ही द डेडमैन के नाम से जाने जानेवाले टेकर ने स्टाइल्स को एक चोकस्लैम देना चाहा लेकिन वो चोकस्लैम दे नहीं सके और उसका नतीजा ये हुआ कि वो एक खराब मूव बन गई। इस मूव का मखौल भी बना और इसके बाद से हमने टेकर के अमेरिकन बैडएस वाले किरदार को देखा है।

ये भी पढ़ें: WWE से बाहर किए गए पूर्व चैंपियन ने दिया फेमस सुपरस्टार को करारा जवाब

#3 मॉन्टेज फोर्ड रॉ में जमीन पर गिरे

रॉ काफी हफ्तों तक रिकॉर्डेड था और इस दौरान कंपनी के पास इस गलती को हटाने का मौका था लेकिन वो ऐसा नहीं कर सके। इस मैच के दौरान रॉ टैग टीम चैंपियंस और केविन ओवेंस का मुकाबला ऑस्टिन थ्योरी, एंजल गार्ज़ा और सैथ रॉलिंस से हो रहा था। मैच के इस पल में ऑस्टिन रिंग से बाहर थे जबकि मॉन्टेज फोर्ड एक हाई फ्लाइंग मूव करते हैं। इस मैच को देखकर ऐसा लगता है कि सैथ ने उन्हें रोकना था और उसके बाद मॉन्टेज ऑस्टिन पर अटैक करते। एक गलती के कारण सैथ ऐसा नहीं कर सके और ऑस्टिन अपनी जगह से हट गए जिसकी वजह से मॉन्टेज रिंग के बाहर जमीन पर गिर पड़े। ये अच्छी बात है कि उन्हें कोई खास नुकसान नहीं हुआ।

#2 एमवीपी को मिला आरकेओ

ऐज और रैंडी ऑर्टन के बीच इस साल की सबसे यादगार लड़ाई हुई है और ये एकदम सही बात है क्योंकि रैंडी ने इसे काफी व्यक्तिगत बना दिया था। रॉ में जब ऐज आए और उन्होंने रैंडी को जवाब देना चाहा तो एमवीपी ने आकर उनका मैनेजर बनने की पेशकश की जिसके जवाब में ऐज ने उनपर आरकेओ हिट कर दिया जो रैंडी का प्रसिद्ध मूव है। अब इसमें कोई गलती तो नहीं लगती लेकिन जो गलती थी वो ये कि एमवीपी इस मूव के दौरान तैयार नहीं थे और उन्होंने इस मूव को पहले अपने हाथों से रोकने की कोशिश की और बाद में अपने सिर को नीचे ले गए जिससे ऐसा लगे कि ये अटैक सही था। कंपनी ने वीडियो एडिट कर दिया है लेकिन इस वीडियो में ये बात साफ नजर आती है।

ये भी पढ़ें: 6 WWE टैग टीम जो एक दूसरे से असल जिंदगी में नफरत करती थी

#1 माइक, मैच किसने जीता?

माइक रोम इस मैच के विजेता के नाम में साराह लोगन का नाम लेते हैं जिसको बाद में कमेंट्री टीम सही करती है क्योंकि साराह कुछ ही वक्त बाद कंपनी द्वारा रिलीज कर दी गई थीं। कमेंट्री टीम ने दर्शकों को बताया कि शायना ने मैच जीता है जबकि माइक को लगा कि चूंकि मैच चोट के कारण जीता गया है तो साराह इसकी विजेता हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now