Create

ब्रॉक लैसनर समेत 4 WWE सुपरस्टार्स जो मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में सफलता हासिल कर चुके हैं

WWE ब्रॉक लैसनर
WWE ब्रॉक लैसनर
Ujjaval Palanpure

ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। उन्होंने प्रोफेशनल रेसलिंग में काफी नाम कमाया है। इसके अलावा वो मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में भी सफल रहे हैं। प्रोफेशनल रेसलिंग और MMA दोनों ही चीज़ें अलग है। इसके बावजूद कई रेसलर और फाइटर्स अन्य स्पोर्ट्स में हाथ आजमा चुके हैं।

ये भी पढ़ें:- 5 खतरनाक दिखने वाले फिनिशर्स जिनसे WWE सुपरस्टार्स को काफी कम चोट पहुंचती है

WWE प्रोफेशनल रेसलिंग की सबसे बड़ी कंपनी है। कई सारे वर्तमान और पूर्व WWE सुपरस्टार्स रहे हैं जिन्होंने MMA में हाथ आजमाया है। इस दौरान कुछ ही ऐसे सुपरस्टार्स है जो मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में सफल रहे हैं। इसलिए हम ब्रॉक लैसनर समेत 4 सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिन्होंने MMA में भी सफलता हासिल की है।

4- पूर्व WWE दिग्गज केन शेमरॉक

केन शेमरॉक ने प्रोफेशनल रेसलिंग के शानदार काम किया है। इसके बावजूद मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में उन्हें काफी सफलता मिली हुई है। उन्होंने अपने मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स करियर में अबतक 47 मैच लड़े हैं। इसमें से 28 में उन्हें जीत मिली हैं और 17 में उन्हें हार भी मिली है। इसके अलावा दो बार मैच ड्रॉ भी रहा है। सबसे खास बात ये है कि उन्होंने 23 मुकाबले सबमिशन की मदद से जीते हैं और ये काफी शानदार रिकॉर्ड है।

ये भी पढ़ें:- 4 WWE सुपरस्टार्स जिनके खिलाफ जॉन सीना का WrestleMania में मैच होना चाहिए

उन्होंने UFC समेत ढेरों बड़ी कंपनी में काम किया है। साथ ही काफी ज्यादा नाम कमाया है। UFC में उन्होंने सुपरफाइट चैंपियनशिप जीती हैं। इसके साथ ही वो UFC हॉल ऑफ फेमर है। देखा जाए तो उन्हें मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स और प्रोफेशनल रेसलिंग दोनों ही जगहों पर काफी सफलता मिली हैं। उन्होंने दोनों ही जगहों दिग्गजों को भी पराजित किया हुआ है। देखा जाए तो उन्हें दोनों ही स्पोर्ट्स में हमेशा ही याद किया जाने वाला है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

3- बॉबी लैश्ले

बॉबी लैश्ले इस समय WWE चैंपियन है। उनका करियर मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में भी शानदार रहा है। बॉबी लैश्ले ने MMA करियर में अबतक 17 मैचों में जीत मिली हैं। इस दौरान उनका प्रदर्शन काफी धमाकेदार रहा है। उन्होंने 17 मुकाबलों में से 15 मैचों में जीत दर्ज की है। साथ ही वो सिर्फ 2 मैचों में हारे हैं।

Shark Fights और Xtreme Fight Night जैसे प्रसिद्ध मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स प्रमोशन में हैवीवेट चैंपियनशिप जीती हुई है। इसके साथ ही उन्होंने काफी बढ़िया काम किया है और कई अन्य मैचों में काफी नाम कमाया है। उन्होंने नॉकआउट और सबमिशन की मदद से 6 मैचों में जीत दर्ज की है। इसके साथ ही उन्हें 3 में डिसीजन से जीत मिली हैं।

2- बतिस्ता

बतिस्ता WWE के सबसे शानदार सुपरस्टार रहे हैं। उन्होंने WWE के अलावा एक्टिंग में काफी नाम बनाया है। उनका एक्टिंग करियर भी WWE करियर की तरह काफी सफल रहा है। इसके बावजूद उन्होंने मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में भी हाथ आजमाया। इस दौरान उन्हें जरूर ही सफलता मिली हैं।

बतिस्ता ने 1 अक्टूबर 2012 में Classic Entertainment and Sports: Real Pain नाम के इवेंट में विंस लुकेरो को पराजित करते हुए शानदार डेब्यू किया था। उन्हें अपने पहले ही मैच में बड़ी जीत मिली थी। साथ ही दिग्गज को पराजित करना भी काफी बड़ी बात थी। खैर, इसके बाद उन्होंने कोई भी मैच नहीं लड़ा।

1- ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर को WWE में सफलता मिली हैं। इसके बावजूद वो मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में भी काफी सफल रहे हैं। उन्होंने मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स की सबसे फेमस कंपनी में से एक UFC में काम किया है। UFC में ब्रॉक लैसनर ने हैवीवेट चैंपियनशिप जीती हुई है। साथ ही इस टाइटल को अबतक दो बार डिफेंड कर चुके हैं।

लैसनर ने अपने मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स करियर में 9 मैच लड़े हैं। इसमें से उन्होंने 5 मैचों में जीत मिली हैं। इसके अलावा तीन मौकों पर उन्हें हार का सामना किया है। देखा जाए तो उन्हें काफी सफलता मिली है। वो कुछ टेस्ट में फैल हो गए वरना वो अपने MMA करियर को और आगे लेकर जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें;- रोमन रेंस और WrestleMania से जुड़ी 4 बातें जो फैंस को शायद नहीं पता होगी

Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...