Create
Notifications

ब्रॉक लैसनर के 5 बड़े ड्रीम मैच जो कभी WWE में देखने को नहीं मिले

WWE
WWE
Ujjaval Palanpure

ब्रॉक लैसनर को WWE इतिहास के सबसे खतरनाक और ताकतवर सुपरस्टार्स में से एक माना जा सकता है। वो इस समय प्रोफेशनल रेसलिंग के सबसे बड़े और महंगे एथलीट है। दरअसल, इस सुपरस्टार ने WWE में साल 2002 में डेब्यू किया था। वो अपने जबरदस्त रेसलिंग स्टाइल और शानदार फिजिक की वजह से आसानी से सफल बन गए थे।

WWE में डेब्यू के काफी कम समय में ही उन्होंने कई बड़े स्टार्स को हराया था। साथ ही वो WWE चैंपियन भी बन गए थे। कुछ सालों तक WWE ने काम करने के बाद साल 2004 में उन्होंने कंपनी को छोड़ दिया। इसके बाद उन्होंने MMA में काफी नाम कमाया और 2012 में एक बार फिर WWE में वापसी की। इस दौरान वो और भी ज्यादा खतरनाक हो गए।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जिनका करियर गोल्डबर्ग ने पूरी तरह बर्बाद किया

लैसनर 2012 के बाद से ही WWE का हिस्सा रहे हैं। इस समय वो कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट में नहीं है लेकिन उनके जल्द ही वापसी के ज्यादा चांस है। खैर, वो WWE में कई दिग्गजों का सामना कर चुके हैं और उन्होंने कई ड्रीम मैच भी लड़े हैं। इसके बावजूद लैसनर के कुछ ऐसे बड़े ड्रीम मैच भी रहे हैं जो कभी भी देखने को नहीं मिले।

5- पूर्व WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर vs क्रिस जैरिको

ब्रॉक लैसनर और क्रिस जैरिको के बैकस्टेज मतभेद के बारे में काफी लोग जानते हैं। दरअसल, दोनों के बीच समरस्लैम 2016 में बैकस्टेज कहासुनी हो गयी थी। इस खबर के बाहर आने के बाद हर कोई इस मैच को देखना चाहता था। इसके अलावा कुछ सालों पहले लैसनर ने क्रिस जैरिको पर अपना फिनिशर लगाया था।

इसके बावजूद बड़े ड्रीम मैच को तय नहीं किया गया। इसके चलते दोनों दिग्गज कभी भी आमने-सामने नहीं आए। दोनों ही रिंग में काफी बेहतर काम करते हैं। ऐसे में उनके मैच भी जबरदस्त रह सकता था। खैर, अब ये मैच संभव नहीं है।

ये भी पढ़ें:- 3 सुपरस्टार्स जिनका WWE से जाने के बाद करियर पूरी तरह बर्बाद हो गया

4- ब्रॉक लैसनर vs शॉन माइकल्स

Enter caption

ब्रॉक लैसनर और शॉन माइकल्स काफी अच्छे मैच दे सकते थे। देखा गया है कि लैसनर हमेशा ही छोटे कद के सुपरस्टार्स के खिलाफ अच्छे मैच देते हैं। अगर शॉन माइकल्स के मुख्य समय में उन्हें लैसनर के साथ मैच मिल जाता तो ये बड़ा मैच देखने को मिलता।

2004 में लैसनर ने WWE छोड़ दी थी। इसके चलते ही मैच देखने को नहीं मिल पाया। इसके बाद सीना ने 2012 में अपनी वापसी की थी और इसके पहले शॉन माइकल्स रिटायरमेंट ले चुके थे।

3- ब्रॉक लैसनर vs बॉबी लैश्ले

Enter caption

ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले के बीच हर कोई मैच देखना चाहता था लेकिन ये मैच अबतक संभव नहीं हुआ। दरअसल, दोनों का रेसलिंग स्टाइल एक जैसा रहा है। साथ ही साइज के मामले में भी दोनों तगड़े हैं और इसके चलते हर कोई आजतक इनके बीच मैच देखने की इच्छा रखता है।

2017 में बॉबी ने अपनी वापसी की थी और आते ही लैसनर के साथ फैंस उनका ड्रीम मैच देखना चाहते थे। खैर, उन्हें काफी ज्यादा खराब बुकिंग मिली। इसके बावजूद पिछले कुछ महीनों में उन्होंने काफी बढ़िया सुधार किया है। अगर लैसनर कंपनी के साथ रिसाइन कर लेते हैं तो ये मैच संभव होगा।

2- ब्रॉक लैसनर vs स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

Enter caption

दोनों सुपरस्टार्स का मैच काफी ज्यादा करीब था लेकिन कभी भी वो रिंग में भीड़ नहीं पाए। दरअसल, WWE ने दोनों के बीच किंग ऑफ द रिंग के टूर्नामेंट में मैच तय किया था। इस दौरान WWE ने यहां ऑस्टिन को हारने के लिए बुक किया था।

उस समय लैसनर नए सुपरस्टार थे और स्टीव ने उनसे मैच हारने से इनकार कर दिया था। इसके चलते ये मैच नहीं देखने को मिला। बाद में भी कुछ मौकों पर मैच टीज़ हुए लेकिन ये ड्रीम मुकाबला कभी आयोजित नहीं किया गया।

1- ब्रॉक लैसनर vs बतिस्ता

Enter caption

ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले के ड्रीम मुकाबले की तरह ही हर कोई उस समय बतिस्ता के साथ भी द बीस्ट का मैच देखना चाहता था। ब्रॉक लैसनर की तरह ही बतिस्ता के पास भी जबरदस्त हाइट और फिजिक थी। साथ ही उनका रेसलिंग स्टाइल भी मिलता-जुलता था।

अगर 2004 में लैसनर WWE छोड़ने का निर्णय नहीं लेते तो बतिस्ता के साथ उनका मैच जरूर होता। खैर, हर किसी को बतिस्ता में लैसनर की झलक दिखती थी और इसके चलते ही ये काफी कम समय में ड्रीम मैच बन गया था। 2012 में लैसनर ने वापसी की थी लेकिन इस समय तक बतिस्ता पार्ट-टाइमर बन गए थे। इसके बाद कभी भी दोनों के ड्रीम मैच का मौका नहीं बना।

ये भी पढ़ें:- जॉन सीना के WWE में 4 सबसे बढ़िया और यादगार मैच

Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...