5 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिनके साथ ब्रॉक लैसनर का मैच हो चुका हैं

लैसनर vs ऐज
लैसनर vs ऐज

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि ब्रॉक लैसनर, डब्लू डब्लू ई (WWE) रिंग में कदम रखने वाले सबसे महान इन रिंग एथलीट्स में से एक रहे हैं। उन्हें अपने शानदार स्किल सेट और एथलेटिक एबिलिटी के लिए हमेशा याद रखा जाएगा।

करीब 20 साल पहले उन्होंने WWE में एंट्री ली थी और थोड़े ही समय में वो बड़े स्टार बन बैठे थे। अपने करियर में वो कई टाइटल जीत चुके हैं, कई बड़े शोज़ को मेन इवेंट कर चुके हैं और काफी सारी यादगार दुश्मनियों का हिस्सा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 3 कारण जो बताते हैं किब्रॉक लैसनर vs ड्रू मैकइंटायर मैच को रेसलमेनिया 36 का मेन इवेंट बनना चाहिए

लैसनर इस रिंग में ऐसे कई लम्हों का हिस्सा रह चुके हैं जिन्हें आज भी फैंस भूल नहीं पाए हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम ऐसे कुछ लैजेंड सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जिनका ब्रॉक के साथ मैच हो चुका है।

# हल्क होगन

youtube-cover

हल्क होगन को उस दौर के लिए जाना जाता है जब उन्होंने WWE को प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में नई ऊंचाइयों को छूने में मदद की थी और वो WCW के भी बड़े सुपरस्टार्स में से भी एक रहे। रेसलमेनिया 18 के तुरंत बाद ब्रॉक लैसनर का मेन रोस्टर डेब्यू हुआ और शुरुआत से ही उन्हें बहुत बड़ा पुश मिलने लगा था। होगन के साथ दुश्मनी भी उसी पुश का हिस्सा रही।

कुछ महीने बाद स्मैकडाउन में होगन और लैसनर आमने-सामने आए, जब द बीस्ट को सबमिशन से जीत हासिल हुई थी। ये इन दोनों के बीच प्रो रेसलिंग रिंग में पहला और आखिरी मैच रहा और खास बात ये रही कि इसके कुछ महीने बाद यानी समरस्लैम 2002 में लैसनर पहली बार WWE चैंपियन बने थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

# ऐज

youtube-cover

साल 2002 से 2004 के बीच ब्रॉक लैसनर WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे। लेकिन 2004 में उनके कंपनी छोड़ने के बाद अन्य रेसलर्स को बड़ा सुपरस्टार बनने का मौका मिला और ऐज भी उन्हीं नामों में से एक रहे थे।

WWE रिबेलियन पीपीवी 2002 में हुए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में ऐज को हैंडीकैप्ड मैच में लैसनर और पॉल हेमन का सामना करना था। इस मैच में लैसनर को जीत मिली और उसके बाद ये दोनों कभी आमने-सामने नहीं आए हैं।

ये भी पढ़ें : एजे स्टाइल्स vs अंडरटेकर मैच की 4 संभावित शर्तें

# मिस्टर मैकमैहन

youtube-cover

एटीट्यूड एरा के समय विंस मैकमैहन का मिस्टर मैकमैहन कैरेक्टर WWE के मुख्य हील कैरेक्टर्स में से एक हुआ करता था। साल 2003 में मिस्टर मैकमैहन का सामना ब्रॉक लैसनर से हुआ वो भी स्टील केज के अंदर।

लैसनर उस समय कर्ट एंगल के साथ चैंपियनशिप फ्यूड में शामिल थे और इस मैच में वो स्पेशल गेस्ट रेफरी रहे। कर्ट बिना कोई बेईमानी अपनी भूमिका निभा रहे थे लेकिन लैसनर ने मैकमैहन के साथ मिलकर कर्ट की खूब धुनाई की थी जिससे ये मुक़ाबला एक नो कॉन्टेस्ट साबित हुआ।

# मिस्टर परफेक्ट

youtube-cover

कम ही लोग इस बात से वाकिफ हैं कि कर्ट हेनिग/मिस्टर परफेक्ट ने ब्रॉक लैसनर को ट्रेन किया था। लैसनर ने भी कह चुके हैं कि वो पूर्व WWE हॉल ऑफ फेमर को मिस करते हैं।

इन दोनों के बीच 3 मैच हुए। 2 बार लाइव शोज़ में और एक बार डार्क मैच में। इनमें 2 बार मिस्टर परफेक्ट और 1 बार लैसनर को जीत मिली थी। लैसनर, मिस्टर परफेक्ट के रेसलिंग करियर के आखिरी प्रतिद्वंदियों में से एक रहे क्योंकि साल 2003 में हेनिग स्वर्ग सिधार गए थे।

ये भी पढ़े: रेसलमेनिया इतिहास के 15 शानदार आँकड़े

# रिक फ्लेयर

youtube-cover

साल 2002 में उन्होंने पहले किंग ऑफ द रिंग जीता। फिर समरस्लैम में द रॉक को हराकर WWE चैंपियन भी बने लेकिन उन्हें ताकतवर दिखाने के लिए उनका कुछ लैजेंड सुपरस्टार्स पर जीत दर्ज करना बेहद जरूरी था जिससे उन्हें मिलने वाला पुश असल मानों में सफल साबित हो सके।

रिक फ्लेयर से उनका सामना 2 बार हुआ और दोनों ही बार उन्हें जीत मिली थी। आपको याद दिला दें कि पहले द बीस्ट का सामना स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन से होना था लेकिन ऑस्टिन लैसनर से हारने के लिए हामी नहीं भर रहे थे, इस कारण रिक फ्लेयर का चुनाव किया गया था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now