Clash of Champions 2020: ड्रू मैकइंटायर के रैंडी ऑर्टन के खिलाफ WWE चैंपियनशिप रिटेन करने की 5 बड़ी वजह

ड्रू मैकइंटायर ने रैंडी ऑर्टन को हराकर WWE चैंपियनशिप का सफलतापूर्वक बचाव किया
ड्रू मैकइंटायर ने रैंडी ऑर्टन को हराकर WWE चैंपियनशिप का सफलतापूर्वक बचाव किया

Clash of Champions पीपीवी का शानदार समापन हो चुका है। शो में कई धमाकेदार मुकाबले देखने को मिले जिसमें सबसे बेहतरीन मुकाबला ड्रू मैकइंटायर बनाम रैंडी ऑर्टन के बीच हुआ। इस मैच में ड्रू मैकइंटायर WWE चैंपियनशिप को डिफेंड करने उतरे थे।

ये भी पढ़ें: WWE चैंपियनशिप मैच में 4 दिग्गजों की वापसी ने सभी को चौंकाया, लैजेंड किलर का किया बुरा हाल

मुकाबले की शुरूआत में दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे पर जबरदस्त तरीके से अटैक किया। ऐसा लग रहा था जैसे आज फैंस को नया चैंपियन मिलने वाला है। लेकिन WWE ने इस मैच में चार दिग्गजों की चौंकाने वाली वापसी कराकर रैंडी को जीतने से रोक दिया।

बिग शो, क्रिश्चियन, शॉन माइकल्स और रिक फ्लेयर जैसे दिग्गज इस मुकाबले में नज़र आए और उन्होंने ड्रू मैकइंटायर की काफी मदद की। इस एंबुलेंस मैच में के आखिर में मैकइंटायर ने रैंडी ऑर्टन को क्लेमोर किक और फिर पंट किक मारकर उन्हें एंबुलेंस के अंदर डाल दिया और इसी के साथ मैकइंटायर ने टाइटल का सफलतापूर्वक बचाव कर लिया।

ड्रू मैकइंटायर के टाइटल रिटेन करने के बाद फैंस जानना चाहते हैं कि आखिर उनके टाइटल रिटेन करने की क्या वजह है। इसी कड़ी में हम इस आर्टिकल में ड्रू मैकइंटायर के WWE चैंपियनशिप रिटेन करने के 5 कारणों पर नज़र डालेंगे।

5. रैंडी ऑर्टन के मुकाबले ड्रू मैकइंटायर का चैंपियन बने रहना ज्यादा जरूरी है

एक जबरदस्त मैच
एक जबरदस्त मैच

ड्रू मैकइंटायर के मुकाबले रैंडी ऑर्टन बड़े सुपरस्टार हैं और पिछले कई सालों से WWE का अहम हिस्सा बने हुए हैं। रैंडी ऑर्टन की गिनती एक दिग्गज सुपरस्टार के रूप में होती है, तो वहीं ड्रू मैकइंटायर धीरे-धीरे एक बड़े सुपरस्टार बनने की ओर कदम बढ़ा रहे हैं।

ड्रू मैकइंटायर ने पिछले एक साल में खुद को एक बड़ा सुपरस्टार बनाने के लिए काफी मेहनत की है लेकिन अभी उन्हें टॉप पर आने के लिए और दिन तक चैंपियन बने रहने की जरूरत है। ऐसे में क्लैश ऑफ चैंपियन में उनकी जीत पर फैंस को हैरान होने की जरूरत नहीं है।

ये भी पढ़ें: Clash of Champions के पहले मुकाबले में हथकड़ी की बदौलत WWE को मिला नया चैंपियन

4. WWE चैंपियनशिप के साथ स्मैकडाउन में जा सकते हैं ड्रू मैकइंटायर

अगर आपको याद हो तो ब्रॉक लैसनर ने कोफी किंग्सटन को हराकर WWE चैंपियनशिप जीती थी, उस समय यह टाइटल स्मैकडाउन में था। इसके बाद ड्रू मैकइंटायर ने इसे अपने नाम किया। जल्द ही हमें WWE ड्राफ्ट देखने को मिलने वाला है जिसमें सुपरस्टार्स के ब्रांड बदले जाएंगे।

इस बात की संभावना है कि ड्रू मैकइंटायर स्मैकडाउन में जा सकते हैं और उनके लिए कंपनी वहीं नया प्रतिद्वंदी बुक करेगी। ईमानदारी से देखें वर्तमान में रॉ में मैकइंटायर के लिए कोई बड़ा विरोधी अब बाकी नहीं है जिसके खिलाफ उन्होंने मुकाबला न किया हो।

3. स्मैकडाउन में पहले ही एक हील चैंपियन मौजूद है

वर्तमान में रोमन रेंस स्मैकडाउन में एक हील के रूप में नज़र आ रहे हैं। हील के रूप में ही उन्होंने यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम की। वहीं बात करें अगर रॉ में मौजूद रैंडी ऑर्टन की तो वह भी एक हील के रूप में नज़र आ रहे हैं।

दोनों ब्रांड पर अगर एक हील सुपरस्टार बड़े टाइटल को अपने पास रखेगा तो यह शायद नाइंसाफी होगी। ऐसे में कंपनी में बेबीफेस के रूप में ड्रू मैकइंटायर को ही चैंपियन बनाए रखना जरूर समझा।

2. ड्रू मैकइंटायर की मेहनत उन्हें चैंपियन बनाए रखने पर मजबूर करती है

ड्रू मैकइंटायर WWE इतिहास के सबसे शानदार चैंपियन में से एक हैं। ब्रॉक लैसनर के खिलाफ जिस अंदाज में उन्होंने टाइटल अपने नाम किया था वह वाकई एक यादगार पल था। इस मुकाबले के लिए उन्होंने काफी मेहनत की थी जिसमें उनका रंबल मैच जीतना भी शामिल था।

लैसनर के खिलाफ टाइटल जीतने के बाद ड्रू मैकइंटायर ने और मेहनत की और कई मौकों पर टाइटल डिफेंड किया। उनकी मेहनत और रिंग में जबरदस्त स्किल WWE को उन्हें चैंपियन बनाए रखने के लिए मजबूर कर रही है।

1. रैंडी ऑर्टन को और बड़ा हील बनाने के लिए

WWE चैंपियनशिप के लिए हुए इस मैच में 4 दिग्गजों ने चौंकाने वाली वापसी की। शॉन माइकल्स, बिग शो, क्रिश्चियन और रिक फ्लेयर जैसे लेजेंड इस मैच का हिस्सा बने और उन्होंने रैंडी को हराने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

रैंडी ऑर्टन इस समय लेजेंड किलर गिमिक में नज़र आ रहे हैं और जिस तरह से इन लेजेंड्स ने वापसी कर रैंडी पर अटैक किया है उससे रैंडी और बड़े हील के रूप में नज़र आएंगे। यह कहना गलत नहीं होगा कि कंपनी रैंडी को सभी समय के सबसे बड़े हील के रूप में बनाना चाहती है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now