Create

Crown Jewel 2019: WWE द्वारा लिए गए 3 बड़े फैसले जिन्होंने सबको हैरान कर दिया

क्राउन ज्वेल में हुआ धमाका
क्राउन ज्वेल में हुआ धमाका
Ankit Kumar

डब्लू डब्लू ई (WWE) के पीपीवी क्राउन ज्वेल 2019 का अंत हो चुका है और अब समय आ गया है कि हम इसके तमाम पहलुओं पर नज़र डालें। शो में WWE चैंपियनशिप से लेकर यूनिवर्सल टाइटल का मैच देखने को मिला। यूएस चैंपियनशिप को भी डिफेंड किया गया।

ये भी पढ़ें: WWE सुपरस्टार्स जो Fast and Furious में काम कर चुके हैं और जो काम करने वाले हैं

शो में 10 मैन टैग टीम मैच भी देखने को मिला जिसमें टीन होगन और टीम रिक का मैच देखने को मिला। विमेंस का ऐतिहासिक मुकाबला हुआ जबकि टायसन फ्यूरी और ब्रॉन स्ट्रोमैन का मैच काफी पसंद किया गया। क्राउन ज्वेल का अंत काफी अच्छा था।

क्राउन ज्वेल के दौरान कंपनी ने कई चौंकाने वाले फैसले लिए, जिसने शो को हिट बनाने में काफी मदद की। कंपनी ने इस फैसलों से फैंस को खूब हैरान किया। किसी को भी उम्मीद नहीं थी कंपनी इतने बड़े चौंकाने वाले फैसले क्राउन ज्वेल में लेगी।

इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं उन 3 बड़े फैसलों पर जिन्हें WWE ने क्राउन ज्वेल में लेकर फैंस को हैरान कर दिया।

ब्रे वायट का यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतना

youtube-cover

यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रे वायट बनाम सैथ रॉलिंस के बीच मुकाबला हुआ। इस मुकाबले में द फीन्ड ने चौंकाने वाली जीत हासिल करते हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम की। फैंस लंबे समय से द फीन्ड के चैंपियन बनने का इंतजार कर रहे थे और आखिरकार क्राउन ज्वेल में वह मौका आ ही गया।

क्राउन ज्वेल में कंपनी ने ब्रे वायट को चैंपियन बनाकर सभी फैंस को हैरान कर दिया। ईमानदारी से कहें तो हमें भी उम्मीद नहीं थी कि ब्रे वायट क्राउन ज्वेल में टाइटल अपने नाम कर लेंगे। लेकिन WWE का ये फैसला काफी हद तक सही भी है क्योंकि चैंपियन के रूप में सैथ रॉलिंस काफी समय बिता चुके थे और फैंस नए चैंपियन का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

ब्रॉक लैसनर ने बड़ी आसानी से केन वैलासकेज़ को हरा दिया

youtube-cover

क्राउन ज्वेल में ब्रॉक लैसनर और केन वैलासकेज़ का WWE चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला था। हर एक फैन इस मुकाबले के लिए काफी ज्यादा उत्साहित था लेकिन मुकाबला सिर्फ 5 मिनट तक ही चल सका। द बीस्ट यानी लैसनर ने पूर्व UFC स्टार को सबमिशन की मदद से मुकाबले में हरा दिया।

इससे पहले जब UFC में केन ने लैसनर ने बुरी तरह से हराया था तो फैंस को लगा था कि क्राउन ज्वेल में भी कुछ वैसा ही मुकाबला देखने को मिलेगा लेकिन ऐसा नहीं होगा। ब्रॉक लैसनर ने लगभग एकतरफा मुकाबला अपने नाम कर लिया।

देखा जाए तो कंपनी ने लैसनर को केन के ऊपर हावी दिखाने की कोशिश की क्योंकि लैसनर कंपनी के अभी भी टॉप सुपरस्टार हैं ऐसे में केन के खिलाफ उनकी हार या फिर मुश्किल से मिली जीत उनके लिए सही नहीं रहती।

टायसन फ्यूरी ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को नॉक आउट कर दिया

youtube-cover

क्राउन ज्वेल 2019 में बॉक्सिंग किंग टायसन फ्यूरी और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच मुकाबला देखने को मिला। अपनी एंट्री के वक्त टायसन फ्यूरी सऊदी अरब के 'शेख' बनकर स्टेज पर आए थे जिसको वहां के फैंस ने काफी पसंद किया।

एक बॉक्सर होने के नाते टायसन ने जबरदस्त प्रदर्शन किया जबकि स्ट्रोमैन ने कड़ी टक्कर दी। इस मुकाबले में उम्मीद के मुताबिक टायसन फ्यूरी की जीत हुई। टायसन फ्यूरी ने तब ब्रॉन स्ट्रोमैन को नॉक आउट पंच मारा जब वो रिंग में आ रहे थे। फिर क्या था स्ट्रोमैन बाहर पड़े हुए थे और रेफरी ने काउंट शुरु कर दिया था।

10 की गिनती तक स्ट्रोमैन रिंग में नहीं आ पाए और बॉक्सिंग स्टार टायसन फ्यूरी ने अपने WWE के डेब्यू मैच में जीत दर्ज की। हालांकि बाद में स्ट्रोमैन ने फ्यूरी को पावरस्लैम मारा और वहां से चले गए। कुल मिलाकर देखा जाए तो कंपनी का इस मुकाबले में फ्यूरी को विजेता बनाना सही फैसला था।

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...