रोमन रेंस से 1 मिनट 32 सेकंड में हारने वाले दिग्गज ने जॉन सीना के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर इतिहास कायम किया 

जॉन सीना
जॉन सीना

रेसलिंग की दुनिया में जॉन सीना(John Cena) का बहुत बड़ा नाम हैं। WWE में जॉन सीना ने बहुत सफलता हासिल की है और उन्होंने यहां कई रिकॉर्ड भी बनाए है। इस बार एलिमिनेशन चैंबर(Elimination Chamber) में डेनियल ब्रायन(Daniel Bryan) ने जॉन सीना के एक अनोखे रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। डेनियल ब्रायन इस पीपीवी में ब्लू ब्रांड के चैंबर मैच का हिस्सा रहे थेे और उन्होंने यहां जीत हासिल की थी।

ये भी पढ़ें: 5 विवादित बातें जो WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर असल जिंदगी में कह चुके हैं

जॉन सीना के रिकॉर्ड की हुई बराबरी

Elimination Chamber में सबसे ज्यादा जीत हासिल करने का रिकॉर्ड ट्रिपल एच के नाम हैं। और उसके बाद जॉन सीना का नंबर आता है। अब जॉन सीना की बराबरी डेनियल ब्रायन ने कर ली है। ब्लू ब्रांड के चैंबर मैच में डेनियल ब्रायन ने जे उसो, सिजेरो, केविन ओवेंस, सैमी जेन और केविन ओवेंस को हराकर जीत हासिल की थी। Elimination Chamber में जॉन सीना और डेनियल ब्रायन तीन बार जीत हासिल कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Rumor Roundup: लार्स सुलिवन का नया करियर प्लान, कंपनी ने पूर्व चैंपियन को मैच लड़ने की अनुमति देने से किया इनकार

WWE हॉल ऑफ फेमर ट्रिपल एच Elimination Chamber में जीत के मामले में नंबर वन पर काबिज है। चार जीत उन्होंने साल 2003,2005, 2008 और 2008 में हासिल की है। वहीं जॉन सीना ने साल 2006, 2010 और 2011 में जीत हासिल की। डेनियल ब्रायन ने पहली जीत साल 2012 में हासिल की थी। इसके बाद साल 2019 में कोफी किंग्सटन के खिलाफ उन्होंने जीत हासिल की थी। और अब साल 2021 में उन्होंने जीत हासिल कर जॉन सीना के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

ये भी पढ़ें: अंडरटेकर का 434 दिनों तक WWE चैंपियन रहे दिग्गज के साथ हुआ था बहुत ही खतरनाक मैच, बिना 'हारे' भी मिली थी हार

डेनियल ब्रायन ने इस चैंबर मैच में शुरूआत से ही पकड़ बनाई थी और शुरूआत भी उन्होंने की। जे उसो को अंत में डेनियल ब्रायन ने पिन कर इस मैच में जीत हासिल की। हालांकि इसके तुरंत बाद उनका मैच रोमन रेंस के साथ यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हुआ था। ये मैच ज्यादा नहीं चला और रोमन रेंस ने आसानी से डेनियल ब्रायन के ऊपर जीत हासिल कर ली। खैर डेनियल ब्रायन यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने में तो नाकाम रहे लेकिन उन्होंने यहां एक बड़ा रिकॉर्ड जरूर कायम कर लिया है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links