7 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने गोल्डबर्ग को हराया हुआ है

गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर
गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर

गोल्डबर्ग एक ऐसे रेसलर हैं जिनकी ताकत के बारे में सब जानते हैं। हम सब ये भी जानते हैं कि वो पहले ऐसे रेसलर हैं जिन्होंने लगातार 173 मैच में जीत दर्ज की। एक रेसलर के तौर पर उन्होंने ब्रॉक लैसनर को मात्र 64 सेकेंड्स में सर्वाइवर सीरीज के दौरान हराया था। वो अब रेसलिंग कम ही करते हैं और उनकी आखिरी लड़ाई समरस्लैम में डॉल्फ जिगलर के साथ हुई थी। उस मैच में उन्होंने जीत दर्ज की थी, लेकिन उससे पहले हुए सुपर शोडाउन में उन्हें अंडरटेकर के हाथों एक हार का सामना करना पड़ा था।

अपने रेसलिंग करियर में शायद ही कभी गोल्डबर्ग को हार मिली होगी। ये बात सच है कि उन्हें अपने करियर के दौरान बेहद कम हार मिली हैं, लेकिन कुछ ही ऐसे रेसलर्स हुए हैं जिन्होंने ये अद्भुत विजय पाई है।

ये भी पढ़ें: WWE Clash of Champions 2019: शो से पहले 5 आंकड़े जिनके बारे में हर रेसलिंग फैन को मालूम होना चाहिए

इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही 7 रेसलर्स के बारे में बताने वाले हैं:

#7 केविन नैश

youtube-cover

अगर हम बात कर रहे हैं गोल्डबर्ग की तो आपको बताते चले कि उन्हें पहली बार केविन नैश ने ही हराया था। ये मैच WCW के दिनों में हुआ था और उस समय ये WCW चैंपियनशिप को केविन के खिलाफ डिफेंड कर रहे थे। उस समय तक इन्हें कोई हरा नहीं पाया था। केविन और गोल्डबर्ग रिंग में थे, जबकि द आइकॉन के नाम से जाने जानेवाले गोल्डबर्ग के सुरक्षा कर्मी रिंग के किनारे थे। इस दौरान स्कॉट हॉल ने सुरक्षाकर्मियों की ड्रेस पहनकर सबको चकमा दिया और गोल्डबर्ग पर स्टन गन से वार कर दिया। इस मौके का फायदा उठाकर केविन अगले WCW चैंपियन बन गए थे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#6 ब्रेट हार्ट

youtube-cover

ब्रेट हार्ट और गोल्डबर्ग WCW के दिनों में एक हफ्ते के लिए टैग टीम चैंपियन थे। इनके बीच की दुश्मनी तब बढ़ी जब ब्रेट ने स्कॉट हॉल, केविन नैश और सिड विशियस की मदद से जीत दर्ज की। इसके बाद इनकी लड़ाई WCW चैंपियनशिप के लिए हुई जिसमें राउडी पाइपर की वजह से वो अपना मैच हार गए। अगले दिन नाइट्रो के एक एपिसोड के दौरान ब्रेट ने इन्हें फिर से हरा दिया।

ये भी पढ़ें: 10 बुजुर्ग WWE सुपरस्टार्स जो 2019 में भी रेसलिंग कर रहे हैं

#5 बुकर टी

youtube-cover

24 जुलाई 2000 के नाइट्रो एपिसोड के दौरान गोल्डबर्ग बुकर टी के साथ WCW चैंपियनशिप के लिए लड़ना चाहते थे। उस दिन इन्होंने दो बार इसके लिए लड़ाई की लेकिन जैफ जैरेट के दखल की वजह से ये मैच और टाइटल को जीतने में कामयाब नहीं हुए। वैसे ये ही आखिरी पल नहीं थे जब इन्हें हार मिली हो।

#4 स्कॉट स्टाइनर

youtube-cover

2000 में हुए फॉल ब्रॉल के दौरान इन दोनों के बीच एक मैच हुआ जिसका मकसद ये जानना था कि आखिरकार कंपनी में सबसे ज्यादा शक्तिशाली कौन है। इस लड़ाई की वजह से फैंस का अच्छा मनोरंजन हुआ। शो के दौरान दोनों आपस में लड़ रहे थे लेकिन गोल्डबर्ग को हराने के लिए स्कॉट को विंस रूसो और अपनी उस समय की गर्लफ्रेंड की मदद लेनी ही पड़ी।

ये भी पढ़ें: 6 WWE रेसलर्स जिनके साथ सीएम पंक ने फाइट की है और आप उनके बारे में नहीं जानते

#3 ट्रिपल एच

youtube-cover

गोल्डबर्ग जब 2003 में रॉ का हिस्सा बने उस समय ट्रिपल एच चैंपियन थे। उनके सामने सभी चैलेंजर्स हार मान चुके थे। इस बीच समरस्लैम के दौरान ट्रिपल एच को अपना टाइटल एक एलिमिनेशन चैंबर मैच में डिफेंड करना था। मैच के दौरान उन्होंने मौके का फायदा उठाकर अपने साथी रिक फ्लेयर के द्वारा दिए गए स्लेजहैमर की मदद से जीत दर्ज कर ली थी।

#2 ब्रॉक लैसनर

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर ने गोल्डबर्ग को जब भी हराने की कोशिश की, उन्हें हार का ही सामना करना पड़ा। वो भले ही रेसलमेनिया 20 हो या फिर सर्वाइवर सीरीज 2016 के दौरान मिली हार। इस मैच की वजह से ब्रॉक ने उन्हें हराने की ठानी। रेसलमेनिया 33 में आखिरकार उनकी जीत का सपना पूरा हुआ और वो पहली बार गोल्डबर्ग को हराने में कामयाब हुए। इस लिस्ट में आखिरी नाम रेसलिंग और इस लिस्ट में सबसे महत्वपूर्ण है।

ये भी पढ़ें: 10 WWE महिला रेसलर्स जिन्होंने कैरेक्टर में बदलाव करते हुए साथी रेसलर्स पर अटैक किया

#1 द अंडरटेकर

youtube-cover

WWE सुपर शोडाउन के दौरान गोल्डबर्ग और अंडरटेकर के बीच मैच भले ही फैंस की उम्मीद पर खरा ना उतरा हो लेकिन इन दो लैजेंड्स का लड़ना ही बड़ी बात है। इस शो के दौरान डैडमैन के नाम से जाने जानेवाले द अंडरटेकर ने गोल्डबर्ग को हरा दिया था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now