Create
Notifications

4 कारण क्यों डीन एम्ब्रोज़ का WWE छोड़कर AEW जॉइन करना बहुत बड़ी गलती होगा

Enter caption
Neeraj
visit

पूर्व WWE चैंपियन, ट्रिपल क्राउन चैंपियन, ग्रैंड स्लैम चैंपियन, शील्ड मेंबर और फैंस के फेवरेट रहने वाले डीन एम्ब्रोज़ ने WWE छोड़ दी है। वह फैंस के बीच इतने ज़्यादा मशहूर इसलिए हुए कि उनके पास इन-रिंग और माइक दोनों पर बेहद शानदार स्किल थी। हाल के समय में WWE के सबसे बेहतरीन स्टोरीलाइंस में से एक द शील्ड के साथ काम करने से भी एम्ब्रोज़ को भरपूर ख्याति मिली थी।

ऐसी अफवाहें आई थीं कि एम्ब्रोज़ हाल के समय में अपनी स्टोरीलाइंस से नाखुश थे और WWE छोड़ने के पीछे का सबसे बड़ा कारण यही माना जा रहा है। भले ही एम्ब्रोज़ ने WWE छोड़ दी है, लेकिन उन्होंने इस बात पर कोई टिप्पणी नहीं की है कि वह रैसलिंग करियर जारी रखेंगे या नहीं।

यह भी पढ़ें: 5 धमाकेदार सुपरस्टार्स जिन्होंने अपनी मर्जी से WWE को छोड़ा

हाल के समय में WWE छोड़ने वाले हर सुपरस्टार को AEW के साथ लिंक किया गया है क्योंकि AEW का कहना है कि वह चीजों को अलग तरीके से करेगी और WWE को टक्कर देगी। एक नजर डालते हैं उन 4 कारणों पर जो यह बताते हैं कि एम्ब्रोज़ का AEW जॉइन करना गलत निर्णय होगा।

#1 WWE में संभावित वापसी अनिश्चित

Enter caption

कंपनी छोड़कर किसी राइवल कंपनी में जाने वाले पर विंस मैकमैहन की कंपनी दया नहीं दिखाती है। क्रिस जैरिको ने हाल ही में खुलासा किया था कि AEW जॉइन करने के बाद से WWE ने अपने सुपरस्टार्स को उनके पोडकास्ट पर भेजने से मना कर दिया है। भले ही कई सुपरस्टार्स ने WWE छोड़कर NJPW या फिर इम्पैक्ट रैसलिंग जॉइन किया है, लेकिन WWE उन्हें अपना राइवल नहीं मानती है।

हालांकि, WWE को लगता है कि AEW, WCW के बाद पहली राइवल बन सकती है। AEW ने द यंग बक्स और कैनी ओमेगा को साइन किया है और क्रिस जैरिको को भी लाकर उन्होंने दिखा दिया है कि वे पैसे खर्च करने में पीछे नहीं रहने वाले हैं।

youtube-cover

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 हार्डकोर मैच नहीं मिलेंगे

youtube-cover

WWE में आने से पहले एम्ब्रोज़ ने ड्रैगन गेट यूएसए और कॉम्बैट ज़ोन रैसलिंग में परफॉर्म करते हुए अपना नाम बना लिया था। कॉम्बैट ज़ोन रैसलिंग को खूनी मैचों के लिए जाना जाता था और एम्ब्रोज़ भी कई मौकों पर इनका हिस्सा बने थे। WWE पीजी फ्रेंडली रैसलिंग करा रही है और यदि इसी कारण वह कंपनी छोड़कर AEW जॉइन करने की सोच रहे हैं तो यह काफी गलत फैसला होगा।

यह भी पढ़ें: डीन एम्ब्रोज़ के WWE छोड़कर जाने से होने वाले 5 बड़े नुकसान

AEW की संभावित टीवी डील उन्हें ECW या फिर किसी अन्य हार्डकोर मैच को नहीं देगा, जो WWE में पीजी एरा के पहले होती थीं। एम्ब्रोज़ के लिए इडिपेंडेंट सर्किट में लौट जाना ही बेहतर होगा क्योंकि वहां उन्हें खूब मौके मिलेंगे, जिससे वह अपनी पसंद के मुकाबलों में हिस्सा ले सकते हैं। अमेरिका में वर्तमान समय में काफी सारे प्रो रैसलिंग प्रमोशन चल भी रहे हैं।

#3 कम हाई-प्रोफाइल मैच

youtube-cover

AEW के पास क्रिस जैरिको और कैनी ओमेगा जैसे कुछ टॉप स्टार्स हैं, लेकिन बाकी रोस्टर मिड-कार्ड टैलेंट से भरा है, जिन्हें एम्ब्रोज़ जैसे टॉप स्टार का सामना करने के लिए समय चाहिए। पिछले दशक में उभरने वाले एम्ब्रोज़ सबसे बेहतरीन प्रो रैसलर हैं और यदि वह AEW जाते हैं तो उन्हें बाकी लोगों को खुद की टक्कर का बनाने में मदद करनी होगी। एम्ब्रोज़ ने WWE के साथ आखिरी इंटरव्यू में भी यही कहा था कि उन्हें पैसे से कोई नहीं खरीद सकता है।


#4 AEW की सफलता पर अनिश्चितता

youtube-cover

2019 की शुरुआत में AEW ने रैसलिंग जगत को चौंका दिया था और कुछ अच्छे सुपरस्टार्स को साइन भी किया था। हालांकि, बड़े सुपरस्टार्स को साइन करने और ढेर सारा पैसा खर्च कर देने के बाद भी AEW के सफलता की कोई गारंटी नहीं है और एम्ब्रोज़ जैसे दिग्गज का AEW में जाना काफी बड़ा रिस्क हो सकता है। भले ही बहुत से अनुभवी रैसलर्स नई और महात्वाकांक्षा वाली कंपनी के साथ साइन करने की इच्छा रखते हैं, लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि एम्ब्रोज़ अपने करियर के इस पड़ाव पर क्या निर्णय लेते हैं।

Edited by विजय शर्मा

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now