Create

5 बड़े सुपरस्टार्स जिन्होंने अपनी पहली चैंपियनशिप जीतने के बाद क्या किया?

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस

रेसलिंग में हर रेसलर टाइटल जीतकर अपना नाम भी उस लिस्ट में लाना चाहता है जहाँ उन्हें काफी अच्छे नाम और अवार्ड के लायक माना जाए। आपने देखा होगा कि चैंपियनशिप जीतने से पहले कई रेसलर्स को बड़ा पुश मिला और उन्होंने अपने मौके को भुनाया तथा एक ऐसा नाम बनाया जो आज उन्हें रेसलिंग में एक बड़ा नाम बनाता है। ऐसे कई रेसलर्स भी हैं जो ऐसी बड़ी चैंपियनशिप अपने करियर में नहीं जीत सके जिनमें इस आर्टिकल के लिखे जाने तक टैमिना स्नूका भी शामिल हैं।

उन्हें रेसलिंग जगत में तथा कंपनी में काफी वक्त हो गया है लेकिन वो अब भी चैंपियनशिप गोल्ड से दूर हैं। उनकी उम्र को देखते हुए ये उनका आखिरी रेसलर रन हो सकता है। एक तरफ जहाँ टैमिना स्नूका कोई बड़ा गोल्ड जीतने में कामयाब नहीं रहीं वहीँ कुछ ऐसे भी हैं जिन्होंने काफी कम उम्र में ही चैंपियनशिप अपने नाम की है।

ये भी पढ़ें: 9 मौके जब विंस मैकमैहन ने आगे बढ़कर WWE रिकॉर्ड को खत्म करने का प्रयास किया

कंपनी में अब दो नहीं बल्कि तीन ब्रांड हैं और तीनों के रेसलर्स ने कड़ी मेहनत के बाद खुद को चैंपियनशिप के योग्य बनाया है। ऐसे में पहला टाइटल जीतने पर जश्न बनता है और आइए आपको बताते हैं कि इन रेसलर्स ने इसको कैसे मनाया:

#5 शायना बैज़लर ने पिज़्ज़ा के साथ मनाया जश्न

पिज़्ज़ा और पेय पदार्थ
पिज़्ज़ा और पेय पदार्थ

शायना ने NXT विमेंस चैंपियनशिप एवोल्यूशन में जीती थी और उसके बाद वो अपने होटल रूम में जाकर पिज़्ज़ा और पेय पदार्थ के साथ इस पल को यादगार बना रही थीं। ये उनके लिए काफी महत्वपूर्ण पल था क्योंकि मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स से रेसलिंग में आकर खुद के लिए नाम बनाना बेहद मुश्किल काम है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 पत्नी के साथ वक्त बिताना द मिज़ को अच्छा लगा

पत्नी के साथ वक्त बिताना 
पत्नी के साथ वक्त बिताना

द मिज़ ना केवल ऑसम हैं बल्कि उन्हें परिवार के साथ वक्त बिताना काफी पसंद है। पूर्व स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन ने अपनी पहली डब्लू डब्लू ई (WWE) चैंपियनशिप विन के बाद डेनीज़ का रुख किया जहाँ पर वो अपनी पत्नी (तब गर्लफ्रेंड) मरीस के साथ थे और उन्होंने चिकन स्किलेट खाया था।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स Money In The Bank ब्रीफकेस को कैश इन करने में सफल नहीं हुए

#3 बैकी लिंच ने चीट मील खाया था क्योंकि उन्हें पार्टी करना पसंद नहीं हैं

चीट मील खाया था
चीट मील खाया था

बैकी लिंच को पार्टी करना पसंद नहीं हैं और उनके मुताबिक फैंस के साथ रहना और उनकी खुशी को देखना ही उनके लिए जश्न था। बैकी के मुताबिक उन्हें चीट मील खाने की आदत हैं तो उन्होंने वही किया होगा लेकिन ऐसा कोई खास जश्न उन्हें याद नहीं आता है। अब ये उनके काम की बात है या किरदार की लेकिन बैकी लिंच इस समय रेसलिंग में सबसे बेहतरीन महिला रेसलर हैं।

#2 शार्लेट फ्लेयर ने अपने पिता के साथ एयरपोर्ट होटल रूम में अच्छे खाने के साथ खुशी बांटी थी

अच्छे खाने के साथ खुशी बांटी थी
अच्छे खाने के साथ खुशी बांटी थी

शार्लेट फ्लेयर को यकीन नहीं हो रहा था कि 2014 में उन्होंने NXT विमेंस चैंपियनशिप जीत ली हैं। जब उन्हें ये एहसास हुआ तबतक वो एयरपोर्ट पर थीं और उनके साथ थे रिक फ्लेयर जिनके साथ सूशी खाकर उन्होंने इस पल को एन्जॉय किया था। इस स्थिति में उन्हें एयरपोर्ट में ही एक होटल रूम मिला था जहाँ उन्होंने इस पल को अपने पिता के साथ बांटा था जो खुद 16 बार वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 6 बड़े रेसलर्स जो रिंग में बहुत तगड़े हैं लेकिन कुछ चीज़ों से काफी डरते हैं

#1 सैथ रॉलिंस को अपने पल को सेलिब्रेट करने का मौका नहीं मिला

youtube-cover

ये रेसलिंग के इतिहास में पहली बार था कि किसी रेसलर ने अपने मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट को रेसलमेनिया में कैश इन करना चाहा था। रेसलमेनिया 31 इस बात का गवाह बना कि कंपनी में कभी भी कुछ भी हो सकता है और इस टाइटल जीत के बाद सैथ को जेट के माध्यम से दूसरी जगह जाना पड़ा जहाँ उन्हें अगली सुबह एक शो का हिस्सा होना था। इसके कारण उन्हें सेलिब्रेट करने का मौका नहीं मिल सका। आपको बताते चलें कि मनी नाइट मसीहा मनी इन द बैंक में मौजूदा WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर को उनके टाइटल के लिए चैलेंज करेंगे।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment