Create
Notifications

"जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन के अलावा WWE ने किसी को पुश नहीं दिया इसलिए कई रेसलर्स ने रेसलिंग छोड़ दी"

जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन
जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन
reaction-emoji
PANKAJ

Jim Cornette’s Drive Thru में हाल ही में जिम कार्नेट(Jim Cornette) ने WWE ओहियो वैली रेसलिंग डेवलपमेंट सिस्टम को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि जॉन सीना(John Cena) और रैंडी ऑर्टन(Randy Orton) के बाद WWE यहां से बड़े सुपरस्टार्स प्रोड्यूस करने में फेल हो गया था। साल 1999 से 2005 तक जिम कार्नेट OVW में बुकर और राइटर का काम करते थे।

यह भी पढ़ें: 5 कारणों से साशा बैंक्स vs बियांका ब्लेयर का मैच WWE WrestleMania के मेन इवेंट में होना चाहिए

WWE को लेकर जिम कार्नेट ने किया बड़ा खुलासा

OVW डेवलपमेंट सिस्टम का बहुत बड़ा नाम रहा हैं क्योंकि यहां से जॉन सीना, रैंडी ऑर्टन, ब्रॉक लैसनर और बतिस्ता जैसे दिग्गज निकले हैं। इस दिग्गज ने कहा कि OVW से जाने के बाद WWE ने सीना, ऑर्टन और लैसनर का कभी गलत तरह से इस्तेमाल नहीं किया और इन्हें काफी पुश दिया गया था। जिम ने ये भी कहा कि कुछ अन्य फ्यूचर सुपरस्टार्स ऐसे थे जिन्होंने रेसलिंग बिजनेस छोड़ने का निर्णय ले लिया था। मेन रोस्टर में खराब बुकिंग के कारण इन सुपरस्टार्स ने ये फैसला लिया था।

यह भी पढ़ें: 5 बड़ी चीजें जो WrestleMania में ऐज द्वारा रोमन रेंस को हराने के बाद देखने को मिल सकती हैं

कई शानदार टैलेंट्स की बुकिंग WWE ने सही तरीके से नहीं की। ये लोग रैंडी ऑर्टन को आगे नहीं देखना चाहते थे क्योंकि वो दूसरे जनरेशन के थे। ब्रॉक लैसनर NCAA चैंपियन थे। जॉन सीना में भी टैलेंट था और आप देख सकते हैं कि कितना अच्छा टूल्स मौजूद था। डेवलपमेंट सिस्टम से जाने के बाद काफी कुछ खराब हो गया था। कई ऐसे सुपरस्टार्स थे जिन्हें अच्छी बुकिंग मिलनी थी लेकिन नहीं मिल पाई। इस वजह से उस एरा में कई अच्छे रेसलर्स ने रेसलिंग बिजनेस को छोड़ दिया था।

ये भी पढ़ें:- WrestleMania 37 को लेकर पूरी जानकारी: कब और कहां होगा आयोजन, शो में WWE फैंस होंगे मौजूद?

जिम कार्नेट ने WWE के ऊपर कई तरह के आरोप लगाए औऱ खराब बुकिंग का ठिकरा भी कंपनी के ऊपर फोड़ा। इस दिग्गज ने कई रेसलर्स के नाम भी बताए जो फ्यूचर के बड़े सुपरस्टार्स बन सकते थे लेकिन जॉन सीना, रैंडी ऑर्टन और लैसनर के अलावा किसी पर भी WWE ने उस समय ध्यान नहीं दिया। खैर WWE में अब जॉन सीना, रैंडी ऑर्टन और ब्रॉक लैसनर का बहुत बड़ा नाम हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by PANKAJ
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...