Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

जॉन सीना, ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस समेत कई दिग्गजों की सैलरी को लेकर जानकारी सामने आई

  • WWE अपने अच्छे रेसलर्स को बढ़िया सैलरी देती है
Karan gulati
ANALYST
फ़ीचर
Modified 21 Dec 2019, 01:11 IST

जॉन सीना, विंस मैकमैहन और स्टीव ऑस्टिन
जॉन सीना, विंस मैकमैहन और स्टीव ऑस्टिन

WWE सुपरस्टार्स के दुनिया भर में फैंस हैं जिसकी वजह से वह भी बहुत बड़े सेलेब्रिटीज़ होते हैं। वह केवल प्रो रेसलर्स नहीं है वह बहुत से लोगों के लिए हीरो हैं क्योंकि उन्हें देखकर बहुत लोगों को प्रेरणा भी मिलती है। जो भी सुपरस्टार्स कंपनी के लिए अच्छा काम करता है या उसे फैंस बहुत पसंद करते हैं उन्हें उसी हिसाब से सैलरी मिलती है।

हाल ही में ऑल एलीट रेसलिंग के शुरू होने से सुपरस्टार्स भी कंपनी से सैलरी के तौर पर ज्यादा रकम की मांग कर रहें हैं। कुछ महीने पहले एक रिपोर्ट आई थी जिसमें बहुत से सुपरस्टार्स की सैलरी के बारे में बताया गया था। मौजूदा रेसलर्स में से इन 5 रेसलर्स की सैलरी सबसे ज्यादा है।

ब्रॉक लैसनर-12 मिलियन डॉलर(लगभग 86 करोड़ रुपए), जॉन सीना-8.5 मिलियन डॉलर(लगभग 61करोड़ रुपए), रोमन रेंस-5 मिलियन डॉलर(लगभग 35 करोड़ रुपए), रैंडी ऑर्टन-4.5 मिलियन डॉलर(लगभग 32 करोड़ रुपए), एजे स्टाइल्स-3.5 मिलियन डॉलर(लगभग 25 करोड़ रुपए)।

यह भी पढ़ें: WWE के 5 बड़े दुश्मन जो असल जिंदगी में काफी अच्छे दोस्त हैं

लैसनर पहले सुपरस्टार नहीं है जिन्हें इतनी बड़ी रकम मिली है पहले भी बहुत से सुपरस्टार्स रह चुके हैं जो अपने करियर की ऊँचाई पर बड़ी रकम सैलरी के तौर पर प्राप्त कर चुके हैं-

हल्क होगन कंपनी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रह चुके हैं उनकी वजह से ही प्रो रेसलिंग 80 के दशक में प्रसिद्ध हुई थी। हल्क होगन ने अपने इंटरव्यू और अपनी ऑटोबायोग्राफी में भी बताया है कि वह जब अपने करियर की ऊँचाई पर थे तो उन्होंने सालाना 10 मिलियन डॉलर तक कंपनी से लिए हैं।


स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (स्टीवन जेम्स एंडरसन) माना जाता है कि अगर हल्क होगा ने कंपनी को एक शुरुआत दी थी तो ऑस्टिन जैसे लोगों ने इसे पूरी दुनिया में फैलाया है। ऑस्टिन की एक्स वाइफ के अनुसार वह 1999 में 12 मिलियन डॉलर सैलरी ले रहे थे जो इस समय ब्रॉक की है।

Advertisement

गोल्डबर्ग , अंडरटेकर की रेसलमेनिया की स्ट्रीक से पहले गोल्डबर्ग की 173-0 स्ट्रीक ही चर्चा में थी। उन्हें 1999 में 5 मिलियन डॉलर सैलरी प्राप्त होती थी। ट्रिपल एच को 2006 में 2 मिलियन डॉलर सैलरी प्राप्त हुई थी। सैलरी के साथ-साथ उनकी फ्लाइट्स का खर्चा, होटल का खर्चा भी कंपनी उठाती थी और-तो-और वह कंपनी का प्राइवेट जेट साल में 10 बार इस्तेमाल कर सकते थे।

अंडरटेकर के लिए यह कहा जा सकता है कि वो अब तक के कंपनी के सबसे बढ़िया किरदार हैं। वह 2006 में 1.8 मिलियन डॉलर कंपनी से लेते थे जिसके साथ साथ उनके फ्लाइट और होटल का ख़र्चा भी कंपनी उन्हें देती थी। हाल ही में उन्होंने WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है जिसमें उन्हें 2.5 मिलियन डॉलर प्राप्त हुए हैं।

16 बार के वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना बहुत ही कम समय में पूरी दुनिया में लोकप्रिय हो गए थे। वह 2006 में 9.9 मिलियन डॉलर सैलरी प्राप्त कर रहे थे। वह इतने बड़े सुपरस्टार हैं कि आज भी वह 8.5 मिलियन डॉलर सालाना कंपनी से ले रहे हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 29 Nov 2019, 19:00 IST
Advertisement
Fetching more content...