Create

Hell in a Cell में WWE दिग्गज ने की थी बहुत बड़ी चीटिंग, फेमस सुपरस्टार को मिली थी चौंकाने वाली हार

WWE
WWE

रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) और डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan) WWE के इतिहास के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में गिने जाएंगे। दोनों ने WWE में आने के बाद जबरदस्त सफलता हासिल की और कई बार वर्ल्ड टाइटल्स पर कब्जा किया। खैर, दोनों दिग्गजों के बीच भी कई जबरदस्त मुकाबले देखने को मिल चुके हैं। दोनों ही दिग्गज सुपरस्टार्स हैल इन ए सैल (Hell in a Cell) मैच के अंदर भी आमने-सामने आ चुके हैं।

रैंडी ऑर्टन और डेनियल ब्रायन के बीच हुआ था खतरनाक Hell in a Cell मैच

रैंडी ऑर्टन और डेनियल ब्रायन के बीच Hell in a Cell 2013 के मेन इवेंट में मुकाबला देखने को मिला था। दोनों ही सुपरस्टार्स की दुश्मनी काफी समय से देखने को मिल रही थी। उनके बीच Night of Champions और Battleground में मैच देखने मिले थे। दरअसल, Night of Champions के बाद से ही WWE के पास कोई वर्ल्ड चैंपियन नहीं था। Battleground में कोई एक वर्ल्ड चैंपियन बन सकता था।

ये भी पढ़ें:- Hell in a Cell में दो भाइयों के बीच हुआ था खतरनाक चैंपियनशिप मैच, WWE दिग्गज की धोखे से हुई थी चौंकाने वाली हार

इसके बावजूद बिग शो ने इंटरफेयर करते हुए रैंडी ऑर्टन और डेनियल ब्रायन दोनों पर हमला किया था। इसके चलते उस मुकाबले का कोई नतीजा नहीं निकल पाया। इसके बाद जनरल मैनेजर ब्रैड मैडोक्स ने रैंडी ऑर्टन और डेनियल ब्रायन के बीच Hell in a Cell के लिए मैच तय कर दिया। इस दौरान स्पेशल गेस्ट रेफरी शॉन माइकल्स थे।

Hell in a Cell पीपीवी के मेन इवेंट में उनके बीच धमाकेदार मैच हुआ। मैच में डेनियल ब्रायन ने काफी ज्यादा प्रभावित किया। रैंडी ऑर्टन ने भी अपनी ओर से मैच में बेहतर काम किया। ट्रिपल एच ने इंटरफेयर करते हुए माइकल्स का ध्यान भटकाने की भी कोशिश की थी। ट्रिपल एच और शॉन माइकल्स के बीच बहस देखने को मिली।

ये भी पढ़ें:- Hell in a Cell में दिग्गजों के बीच हुआ था ऐतिहासिक मैच, WWE में दो फेमस सुपरस्टार्स ने रचा था इतिहास

ऑर्टन ने ब्रायन पर आरकेओ लगाने की कोशिश की लेकिन वो बच गए। इस दौरान गलती से माइकल्स पर हमला हो गया। ट्रिपल एच ने एक ट्रेनर के साथ मिलकर सैल के अंदर एंट्री की और माइकल्स को चेक किया। ट्रिपल एच ने ब्रायन को धक्का दे दिया था और इसके चलते ब्रायन ने उनपर अपनी रनिंग नी लगा दी। माइकल्स ने गुस्से में आकर ब्रायन पर स्वीट चीन म्युजिक लगा दिया।

रैंडी ऑर्टन ने इस चीज़ का फायदा उठाया और डेनियल ब्रायन को पिन किया। साथ ही WWE चैंपियन बन गए थे। देखा जाए तो मैच शानदार था और अंत काफी शॉकिंग था। इस मैच की वजह से डेनियल ब्रायन को एक बेहतर फेस सुपरस्टार बनने में मदद मिली थी। उस समय ये Hell in a Cell मैच चर्चा का विषय बना हुआ था।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment