WWE Raw के मेन इवेंट में CM Punk के सैगमेंट के नहीं होने का चौंकाने वाला कारण आया सामने, जानिए क्यों लिया गया अहम फैसला?

सैथ रॉलिंस और सीएम पंक का हालिया Raw में हुआ था आमना सामना
सैथ रॉलिंस और सीएम पंक का हालिया WWE Raw में हुआ था आमना-सामना

CM Punk & Seth Rollins: WWE Raw के हालिया एपिसोड में सीएम पंक (CM Punk) और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) आमने-सामने आए थे। कई रेसलिंग के जानकार इस बात से हैरान थे कि दोनों मेगास्टार्स का प्रोमो सैगमेंट मेन इवेंट में नहीं हुआ था।

हालिया रेड ब्रांड शो में सीएम पंक ने आखिरकार अपने ब्रांड का चुनाव कर लिया। उन्होंने Raw के जनरल मैनेजर एडम पीयर्स का ऑफर स्वीकार कर लिया और Raw ब्रांड का हिस्सा बन गए। इसके बाद सैथ रॉलिंस ने रिंग में आकर पंक को कंफ्रंट किया था। दोनों ही स्टार्स ने बिना हाथापाई किए बहुत ही शानदार प्रोमो दिया था।

सैगमेंट के मेन इवेंट में नहीं होने पर कई लोग निराश हुए थे। Raw के मेन इवेंट में कोडी रोड्स और शिंस्के नाकामुरा का मुकाबला हुआ था। Wrestling Observer Radio पर पंक और सैथ के सैगमेंट के मेन इवेंट में नहीं होने के कारण के बारे में बात की गई है। रिपोर्ट के अनुसार,

"उन्होंने (WWE) सीएम पंक के Raw में शामिल होने के निर्णय को अंत में नहीं रखा जो कि बहुत ज्यादा रोचक था क्योंकि पंक के फैसले पर सबकी नज़र थी। शायद प्लान यह था कि वो जानते थे कि अगर उन्होंने पंक के सैगमेंट को मेन इवेंट में रखा और भले ही मैच की तुलना में इसे ज्यादा लोग देखते लेकिन व्यूअरशिप उतनी नहीं मिलती, जितनी मिलनी चाहिए थी। इस कारण कंपनी ने पंक के सैगमेंट को शो के बीच में ही कराने का निर्णय लिया, जब उन्हें लगा कि उन्हें सबसे ज्यादा व्यूअरशिप मिल सकती थी। सामान्य तौर पर इसी समय सबसे ज्यादा व्यूअरशिप होती है।"

WWE में CM Punk की वापसी से Seth Rollins हैं नाखुश

Survivor Series WarGames 2023 में पूर्व वर्ल्ड चैंपियन सीएम पंक ने कई साल बाद WWE में वापसी की थी। पंक की वापसी के दौरान का मौजूदा वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस का वीडियो सोशल मीडिया में बहुत वायरल हुआ था। इसके बाद से विजनरी Raw के एपिसोड और लाइव इवेंट्स में पंक पर निशाना साध रहे थे।

अब दोनों के बीच स्टोरीलाइन की शुरुआत हो चुकी है। यह माना जा रहा कि दोनों स्टार्स WrestleMania 40 में एक-दूसरे से भिड़ सकते हैं। पंक ने रेड ब्रांड शो में यह भी ऐलान किया था कि वो आगामी Royal Rumble 2024 मैच में भाग लेंगे