Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

रोमन रेंस की वजह से टूटी द शील्ड और डॉग्स ऑफ वॉर टीम

Enter caption
SENIOR ANALYST
Modified 23 Oct 2018, 15:15 IST
फ़ीचर
Advertisement

द बिग डॉग रोमन रेंस की ल्यूकीमिया बीमारी ने पूरी दुनिया के फैंस को झकझोर दिया। कोई अपने सपने में भी नहीं सोच सकता था कि रोमन रेंस को ऐसी बीमारी हो जाएगी। ऐसा नहीं है कि WWE को आज ही रॉ से पहले पता लगा होगा कि रोमन रेंस बीमारी से पीड़ित हैं और अचानक से पूरी की पूरी स्टोरीलाइन में बदलाव कर दिया गया।

रोमन रेंस ने पिछले हफ्ते से पहले ही WWE मैनेजमेंट को शायद जानकारी दे दी होगी कि उनकी ल्यूकीमिया बीमारी अब गंभीर रूप ले चुकी है। कंपनी के अधिकारियों को रॉ की बड़ी स्टोरी में एकदम से भारी बदलाव करने के लिए मजूबर होना पड़ा होगा।

वरना सोचिए कि करीब 10 दिन के बाद WWE का पीपीवी इवेंट Crown Jewel होने वाला है और स्टोरी लाइन में बदलाव कर दिया गया। हम ब्रॉन स्ट्रोमैन द्वारा डॉल्फ जिगलर पर पिछले हफ्ते अटैक करने की घटना का जिक्र कर रहे हैं। आज से पहले तक स्ट्रोमैन को यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच रोमन और ब्रॉक लैसनर के खिलाफ लड़ना था। वहीं डॉल्फ और मैकइंटायर, सैथ और डीन के लिए अभी तक मैच की घोषणा नहीं हुई थी। साफ-साफ प्रतीत हो रहा था कि इन चारों रैसलरों के बीच टैग टीम टाइटल के लिए मैच होगा। यहां ब्रॉन स्ट्रोमैन द्वारा अपनी टीम पर अटैक करने की जरूरत ही नहीं है। पहले से ही सेट और मैच के दौरान टीम को तोड़ने का जरा भी तुक नहीं बनता।

दरअसल रोमन रेंस ने WWE को बीमारी की बात से पहले ही आगाह कर दिया होगा। WWE ने फिर पिछले हफ्ते कदम उठाते हुए ब्रॉन स्ट्रोमैन और ड्रू मैकइंटायर की कहानी को शुरु किया। कंपनी ब्रॉन स्ट्रोमैन द्वारा डॉल्फ पर अटैक नहीं करवाती तो इस हफ्ते रोमन रेंस के जाने की स्थिति में डीन, सैथ पर डॉग्स ऑफ वॉर टीम हावी हो जाती है और फिर शील्ड को तोड़ना भी एक अलग चुनौती बन जाता।

ऐसे में WWE ने एतिहात बरतते हुए पिछले हफ्ते ही ब्रॉन स्ट्रोमैन को डॉल्फ जिगलर और मैकइंटायर से अलग कर दिया। और स्ट्रोमैन, जिगलर की दुश्मनी समय से पहले ही शुरु कर दी। आज जब रोमन रेंस ओपनिंग सैगमेंट में अपनी बात कहकर चले गए तब WWE के पास 2 vs 2 की स्थिति बन गई। मैच के दौरान ब्रॉन ने आकर मैकइंटायर पर अटैक किया। इससे दो चीजें काफी अच्छी हो गई। ड्रू मैकइंटायर और ब्रॉन स्ट्रोमैन की दुश्मनी आगे बढ़ी, अब लग रहा है कि क्राउन ज्वेल में होने वाले टाइटल मैच में ड्रू मैकइंटायर भी किसी तरह से जगह बना सकते हैं। क्योंकि WWE सिंगल्स मैच में ब्रॉन स्ट्रोमैन और लैसनर दोनों को ही पिन करने का जोखिम नहीं उठा सकती है। ड्रू मैकइंटायर को पिन होने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

वहीं किसी ने भी नहीं सोचा होगा कि रोमन रेंस के टाइटल छोड़ने के बाद आज ही डीन एम्ब्रोज़ का हील टर्न देखने को मिलेगा। डीन के हील बनने के संकेत काफी दिनों से मिल रहे थे, पर आज ऐसा होगा, कोई भी इंसान नहीं सोच सकता था। WWE ने जबरदस्त फायदा उठाते हुए डीन को उस वक्त विलन बनाया, जब कोई सोच भई नहीं सकता था।

रोमन रेंस की बीमारी की वजह से WWE को 2 टीमों की स्टोरीलाइन में बदलाव करना पड़ा। अगर बीमारी सामने नहीं आती तब ना तो शायद इतनी जल्दी शील्ड टूटती और ना ही WWE ब्रॉन स्ट्रोमैन के लिए पहले से तय किए गए मैच के बीच में नया दुश्मन लेकर आती। हम सब जानते हैं कि WWE में सब कुछ स्क्रिप्ट के हिसाब से होता है। कंपनी को कई बार ना चाहते हुए भी स्टोरी में बदलाव करना पड़ता है, क्योंकि चोट, बीमारी जैसी चीज़ों पर किसी का बस नहीं चलता।

WWE की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Published 23 Oct 2018, 15:15 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit