क्या आप जानते हैं: रोमन रेंस का NXT में पहला मैच किस सुपरस्टार के खिलाफ और कब हुआ था?

NXT के दिनों में रोमन रेंस
NXT के दिनों में रोमन रेंस

बहुत से लोगों ने रोमन रेंस को पहली बार सर्वाइवर सीरीज 2012 में डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिंस के साथ द शील्ड में देखा होगा। डीन, सैथ, रोमन ने मेन रोस्टर में जबरदस्त प्रदर्शन किया और अपने करियर में तीनों ही सुपरस्टार्स ने WWE चैंपियनशिप जीती है। रोमन, सैथ और डीन ग्रैंडस्लैम चैंपियन भी रह चुके हैं।

डब्लू डब्लू ई (WWE) के मेन रोस्टर रन से पहले उन्होंने कुछ सालों तक फ्लोरिडा चैंपियनशिप रेसलिंग (FCW) में काम किया, जिसे आज NXT के नाम से जाना जाता है। रेसलिंग करियर की शुरुआत से पहले 'द बिग डॉग' एक फुटबॉल (अमेरिका में रग्बी को फुटबॉल कहा जाता है) प्लेयर थे, उन्होंने NFL और CFL के लिए लंबे समय तक फुटबॉल खेला है।

ये भी पढ़ें:- क्या आप जानते हैं- WWE रेसलर्स क्यों लगाते हैं शरीर पर रंग-बिरंगी टेप?

अपने पूरे करियर में रोमन रेंस ने WWE के अलावा किसी और प्रमोशन में काम नहीं किया है। 2010 में वह पहला मौका था, जब उन्हें पहली बार रिंग में देखा गया था।

रोमन रेंस का NXT में डेब्यू

द बिग डॉग ने 2010 में कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के बाद कुछ सालों तक FCW में 'रोमन लीकी' के नाम से काम किया। जब FCW को NXT में बदल दिया तब उन्होंने 'रोमन रेंस' के नाम से बतौर हील डेब्यू किया। पूर्व शील्ड सदस्य ने CJ पार्कर (जूस रॉबिन्सन) के खिलाफ NXT में अपना पहला मैच लड़ा, जिसमें उन्होंने बड़ी आसानी से जीत हासिल कर ली।

NXT में उनका हील कैरेक्टर एक बिजनेसमैन की तरह था, जो अच्छा दिखने के लिए अच्छे कपड़े पहनता था। इसके चलते उन्होंने फैंस को पहले ही हिंट दे दिए थे कि वह कुछ बड़ा करने वाले हैं। यह रही रोमन रेंस के CJ पार्कर के खिलाफ पहले मैच की पूरी वीडियो:

youtube-cover

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now