Create
Notifications

WWE में आने से पहले रोमन रेंस की अनदेखी 5 तस्वीरें

रोमन रेंस
रोमन रेंस
Neeraj sharma

रोमन रेंस को डब्लू डब्लू ई (WWE) के महान रेसलर्स में से एक बनने के लिए अभी बहुत लंबा सफर तय करना है लेकिन मौजूदा समय में वो कंपनी के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार जरुर हैं। विंस मैकमैहन ने ना जाने रोमन को इस मुकाम पर पहुंचाने के लिए कितने प्रयास किए हैं।

आज द बिग डॉग के दुनिया में करोड़ों चाहने वाले मौजूद हैं लेकिन यह बात कम ही लोग जानते हैं कि उनके पिता और भाई भी WWE में फाइट कर चुके हैं। फिलहाल द उसोज़(रोमन के कज़िन ब्रदर्स) भी इस रेसलिंग कंपनी का अभिन्न हिस्सा बने हुए हैं।

उन्होंने साल 2010 में WWE के साथ डील साइन की थी परंतु इससे पहले वो एक फुटबॉल(भारतीय भाषा में रग्बी) खिलाड़ी हुआ करते थे और इसी खेल को खेलते हुए बड़े भी हुए। इसलिए इस आर्टिकल में हम रोमन की WWE में आने से पहले कि कुछ ऐसी तस्वीर आपके सामने रख रहे हैं जो आपने कभी नहीं देखी होंगी।

यह भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो 2019 में रिटायर हो चुके हैं

# फ्लोरिडा चैंपियनशिप रेसलिंग में रोमन रेंस

फ्लोरिडा चैंपियनशिप रेसलिंग में रोमन रेंस
फ्लोरिडा चैंपियनशिप रेसलिंग में रोमन रेंस

साल 2012 में द शील्ड मेंबर के रूप में मेन रोस्टर डेब्यू करने से पहले रोमन FCW में फाइट किया करते थे, जहां उन्हें रोमन लीकी के नाम से जाना जाता था। हालांकि FCW भी WWE का ही हिस्सा था मगर यह रेसलर इतना लोकप्रिय नहीं था जितना की आज है।

धीरे-धीरे उनका रेसलिंग करियर सफल हो रहा था, इसका नतीजा यह निकल कर आया कि उन्हें लगातार 4 रेसलमेनिया शोज़ को हेडलाइन करने का भी गौरव हासिल हुआ। अपने छोटे से करियर में वो टैग टीम चैंपियनशिप, यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप, इंटरकॉन्टिनेंटल, WWE चैंपियनशिप और यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतकर ग्रैंड स्लैम चैंपियन भी बने हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पाएं

# फुटबॉल प्लेयर रोमन रेंस

फुटबॉल खिलाड़ी रोमन रेंस
फुटबॉल खिलाड़ी रोमन रेंस

प्रो रेसलिंग में कदम रखने से पहले रोमन एक फुटबॉल खिलाड़ी हुआ करते थे। कुछ साल वो अपने स्कूल की टीम के लिए भी खेले मगर जब उन्हें सीनियर लेवल पर अपना जौहर दिखाने का मौका मिला तो उन्हें 'डिफेंसिव प्लेयर ऑफ़ द ईयर' के अवार्ड से भी नवाजा गया था।

2007 NFL ड्राफ्ट में किसी टीम ने उन्हें अपने साथ नहीं जोड़ा मगर मिनेसोटा विकिंग्स ने उन्हें अपने साथ जोड़ने कला फैसला किया। मगर एक महीने बाद ही ल्यूकीमिया से ग्रस्त होने के कारण उन्हें रिलीज़ कर दिया गया। फुटबॉल करियर में उन्हें सफलता नहीं मिल रही थी इसी कारण उन्होंने प्रो रेसलिंग का रुख किया।

यह भी पढ़ें: एक ऐसा कीर्तिमान जिसके आसपास भी नहीं हैं रोमन रेंस

# ग्रेजुएट रोमन रेंस

ग्रेजुएट रोमन रेंस
ग्रेजुएट रोमन रेंस

द बिग डॉग ने अपनी पढाई पेंसाकोला कैथलिक हाई स्कूल और जॉर्जिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नॉलाजी से की है। इसी दौर में उनकी फुटबॉल के प्रति दिलचस्पी बढ़ने लगी थी, उन्हें 2007 में मिनेसोटा विकिंग्स और जैकसनविल जगुआर्स के लिए खेलने का मौका भी मिला।

कुछ समय उन्होंने कैनेडियन फुटबॉल लीग में भी बिताया मगर सफलता हाथ ना लगने के कारण 2008 में उन्होंने इस खेल से संन्यास लेना ही ठीक समझा और प्रो रेसलिंग की ओर मजबूती से कदम बढ़ाने शुरू किए।

# अपने पिता के साथ रोमन

अपने पिता के साथ रोमन रेंस
अपने पिता के साथ रोमन रेंस

रोमन रेंस पूर्व WWF रेसलर सिका अनोआ'ई के बेटे हैं, आमतौर पर उनके पिता को 'वाइल्ड समोअंस' टैग टीम के लिए आज भी याद किया जाता है। रोमन उर्फ़ जोसेफ अनोआ'ई का फैमिली बैकग्राउंड रेसलिंग से जुड़ा रहा है और इस परिवार ने WWE को कई महान इन रिंग एथलीट दिए हैं।

रिकिशी, योकोजूना, उमागा. द टोंगा किड, द उसोज़ और यहां तक कि द रॉक भी इस फैमिली का हिस्सा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 5 कारण जिनकी वजह से जल्द ही WWE छोड़ सकते हैं रोमन रेंस

# अपने कज़िन ब्रदर्स द उसोज़ के साथ रोमन रेंस

द उसोज़ के साथ रोमन रेंस
द उसोज़ के साथ रोमन रेंस

एक तरफ रोमन रेंस हैं जिन्हें WWE में ना केवल टैग टीम(द शील्ड) बल्कि सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में भी सफलता मिली है। मगर जिमी और जे उसो को यहां टैग टीम के रूप में अपार सफलता हासिल हुई है। द उसोज़ 2 बार WWE टैग टीम चैंपियन और 4 बार स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन भी रहे हैं।

कई बार इन्हें WWE टीवी पर भी साथ फाइट करते देखा जा चुका है। द अथॉरिटी के साथ फ्यूड में भी द उसोज़ ने अपने भाई का भरपूर साथ निभाया था। खास बात यह है कि इन तीनों की उम्र लगभग एक समान है।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...