WWE SmackDown: 7 चीजें जो कंपनी ने इशारों-इशारों में बताई

ब्रे वायट और जॉन सीना
ब्रे वायट और जॉन सीना

स्मैकडाउन इस हफ्ते काफी अच्छा था और इस दौरान कई बातों का खुलासा हुआ जबकि वहीं कई अन्य ने अपने काम से सबका अच्छा मनोरंजन किया। डेनियल ब्रायन का शिंस्के नाकामुरा के साथ मैच अच्छा था जबकि जॉन और ब्रे का सैगमेंट शो के सबसे अच्छे सैगमेंट में गिना जा सकता है। ऐसा इसलिए भी है कि कंपनी के विरोधी ने भी ऐसा ही करना चाहा था लेकिन जितनी अच्छी तरह से कंपनी ने फीन्ड को ब्रे वायट में तब्दील किया और सबको चौंका दिया वो शो के साथ साथ आनेवाले रेसलमेनिया शो के लिए भी सबको उत्साहित कर देता है।

डॉल्फ जिगलर और सोन्या डेविल के कारण हो रही गलतफहमियों का इस हफ्ते खुलासा हुआ और मैंडी रोज इससे काफी आहत दिखीं। वहीं स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप लैडर मैच की तीनों टीम्स ने शो की शुरुआत काफी अच्छी की। इसके बाद हुए सैगमेंट काफी अच्छे थे लेकिन इस दौरान फैंस को निकी क्रॉस और एलेक्सा ब्लिस की कमी जरूर खली।

ये भी पढ़ें: WWE SmackDown: 5 अनोखे तरीके जिनसे कंपनी रोमन रेंस को WrestleMania से बाहर कर सकती है

इस शो में हमें एक नए किरदार से रूबरू कराया गया और ये देखना होगा कि फैंस का अंदाजा सही होता है या नहीं। ऐसा इसलिए है क्योंकि रेसलिंग में इस तरह के अच्छे किरदार करने से ही उस रेसलर को फायदा होगा जिसका चेहरा अभी सार्वजनिक नहीं हुआ है। आइए आपको बताते हैं उन चीजों के बारे में जो कंपनी ने हमें इशारों इशारों में बताईं:

#7 क्या कंपनी ने इशारा दिया कि डेनियल ब्रायन टाइटल जीत जाएंगे?

क्या डेनियल ब्रायन टाइटल जीत जाएंगे?
क्या डेनियल ब्रायन टाइटल जीत जाएंगे?

डेनियल ब्रायन और सैमी जेन रेसलमेनिया में आमने सामने होंगे और जिस तरह से रिंग में मैच खत्म हुआ और बाद में सैमी और उनके साथी उनके सामने थे उससे ये साबित होता है कि डेनियल ही जीत दर्ज करेंगे। अब दो दिन चलने वाले रेसलमेनिया में किसी भी दिन हमें डेनियल ब्रायन अगले चैंपियन बनते हुए दिख सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#6 फायर और डिजायर का अंत

फायर और डिजायर 
फायर और डिजायर

इस सैगमेंट से एक बात साफ हुई कि ये विमेंस टैग टीम जल्द ही टूट सकती है। इसकी एक बड़ी वजह ये है कि शो के दौरान इस बात का खुलासा हुआ कि सोन्या और डॉल्फ ने मिलकर ही मैंडी की वैलेंटाइन डेट खराब की थी। अब इसके बाद इन दोनों के बीच बनी दूरियाँ ट्विटर पर भी दिख रही हैं। ये कहानी आगे जाएगी और अपने साथ एंटरटेनमेंट भी लाएगी। ये एक अच्छी बात है खासकर तब जब रेसलमेनिया होने वाला है और उसके बाद ये दोनों अपनी कहानी को आगे ले जा सकेंगी।

ये भी पढ़ें: 13 WWE सुपरस्टार्स जो पहले अपने किरदार में काफी अलग दिखते थे

#5 वो मिस्टीरियस फिगर

इस कहानी को देखकर कई सवाल खड़े होते हैं कि कौन है वो रेसलर जो इस सीक्रेट वीडियो को दिखा रहा है। ऐसी संभावना है कि ये मुस्तफा अली हो सकते हैं या फिर ये एम्बर मून भी हो सकती हैं लेकिन दोनों ही स्थितियों में ये एक अच्छा तरीका था। इससे ना सिर्फ सस्पेंस बढ़ जाता है बल्कि हर रेसलर को लेकर फैंस का उत्साह बढ़ जाता है। ये कोई भी हो सकता है।

#4 क्या ये मैच वाकई में हो रहा है?

क्या मैच वाकई में हो रहा है?
क्या मैच वाकई में हो रहा है?

ये एपिसोड टेप्ड थे तो ये देखना होगा कि मीडिया को मिली खबरें सच हैं या फिर कंपनी ने जानबूझकर सबको गलत जानकारी दी। ऐसा इसलिए क्योंकि मिज़ कंपनी का हिस्सा हैं और उनके बीमार होने की खबरें आई थीं। अब अगर वो रिंग में आते हैं और मैच होता है तो इसका मतलब कंपनी ने सबको गलत जानकारी दी वरना ये एकदम सही पॉइंट है। वैसे तो एक ट्रिपल थ्रेट मैच अच्छा विकल्प है लेकिन मिज़ के होने और ना होने से काफी फर्क पड़ता है।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania: 5 मैच जिन्होंने पिछले दशक में सबको भावुक कर दिया

#3 ट्रिपल थ्रेट मैच का रेसलमेनिया पर क्या असर पड़ेगा

ट्रिपल थ्रेट मैच 
ट्रिपल थ्रेट मैच

टमिना स्नूका को पिछले दो एपिसोड में काफी पुश मिली है और ये उनके आगे बढ़ते करियर के लिए मत्वपूर्ण है। अब क्या इसका मतलब ये है कि ये अगली चैंपियन होंगी? उम्र के पड़ाव और उनके करियर को देखकर ऐसा मुमकिन नहीं लगता लेकिन अगर वो किसी तरह से जीत जाती हैं तो उनके करियर में कोई टाइटल तो होगा वरना ये काफी बुरी बात होगी।

#2 एक बेहतरीन फाइनल सैगमेंट

इस सैगमेंट में सबकुछ अच्छा था और ये शो का आखिरी सैगमेंट था तो ये और भी अच्छी बात थी। इसकी वजह से ये शो का टॉकिंग पॉइंट बन गया और कंपनी को कैमरा एंगल इस्तेमाल करने का मौका भी मिला। द फीन्ड का आना और फिर ब्रे वायट का आकर द फीन्ड के प्रसिद्ध शब्द 'लेट मी इन' कहकर गायब हो जाना इस सैगमेंट को एक अलग ही स्तर पर ले गए। एक ऐसा ही सैगमेंट दूसरी कंपनी ने भी किया था लेकिन वो उसमें सफल नहीं रह पाए थे जबकि इस बार तो कंपनी ने इसको प्रदर्शित करते समय धमाल कर दिया। इससे ये भी जाहिर हुआ कि ब्रे वायट रेसलमेनिया में जीत जाएंगे।

ये भी पढ़ें: 10 WWE सुपरस्टार्स जिनपर कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर हुआ

#1 WWE को रोमन रेंस को हटाने के लिए किसी कहानी की जरूरत नहीं पड़ी

रोमन रेंस को हटाने के लिए किसी कहानी की जरूरत नहीं पड़ी
रोमन रेंस को हटाने के लिए किसी कहानी की जरूरत नहीं पड़ी

रोमन रेंस को हटाने के लिए कंपनी किसी कहानी की जरूरत नहीं पड़ी और उन्होंने एकाएक ही ब्रॉन स्ट्रोमैन को गोल्डबर्ग का विरोधी घोषित कर दिया। इससे बिना बिल्डअप के कहानी में दम कम है लेकिन ये एक इशारा भी है कि ब्रॉन ही मैच जीतेंगे।