Create

13 WWE सुपरस्टार्स जो पहले अपने किरदार में काफी अलग दिखते थे

क्या पहले किरदार और तस्वीर याद हैं?
क्या पहले किरदार और तस्वीर याद हैं?

हर रेसलर के लिए कंपनी में डेब्यू करना एक बड़ी बात होती है क्योंकि कई रेसलर्स सालों की मेहनत के बाद दुनिया की सबसे बड़ी रेसलिंग कंपनी में काम करने का मौका पाते हैं। ये एक बड़ा पल है और कोई भी इसे खोना नहीं चाहता है। यही वजह है की कई रेसलर्स कोई भी किरदार करने से नहीं चूकते हैं। इसमें सिक्योरिटी गार्ड, पैंट्री वाला या फिर किसी की नर्स और वेडिंग मैनेजर तक बनना शामिल है।

आप पिछले वाक्य में इंगित किए गए रेसलर्स को जान चुके होंगे। अगर नहीं तो आपको बताते चलें कि शॉन स्पीयर्स और शेमस तथा सिजेरो ने सिक्योरिटी गार्ड के रोल किए हैं जबकि साराह लोगन ने पैंट्री में काम किया है। वहीँ चेल्सी ग्रीन ने डेनियल की फिजिशियन का काम किया है जबकि पूर्व रेसलर एलिसा फॉक्स ने ऐज और विकी गुरेरो की वेडिंग मैनेजर का काम किया है।

ऐसे कई रेसलर हैं जिनके काम वक्त के साथ बदले हैं और सालों की मेहनत के बाद वो खुद के लिए एक नाम बना पाए हैं। इनके काम का हुनर ही इन्हें आज शोहरत के उस मुकाम पर ले जा चुका है जहाँ ये किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। आज इतनी ख्याति पाए रेसलर्स के लिए ये राह इतनी आसान नहीं थी क्योंकि एक समय पर कोई इन्हें जानता या पहचानता नहीं था।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania: 5 मैच जिन्होंने पिछले दशक में सबको भावुक कर दिया

आइए आपको इस आर्टिकल के जरिए उन 13 रेसलर्स के बारे में बताते हैं जिनके पहले प्रदर्शन के बारे में आप नहीं जानते होंगे:

#13 टॉमैसो सिएम्पा

टॉमैसो सिएम्पा
टॉमैसो सिएम्पा

2005 से 2007 के बीच थॉमस विटनी के नाम से काम करने वाले इस रेसलर ने टेकर के साथ कई सैगमेंट में हिस्सा लिया और फिर वो इंडिपेंडेंट सर्किट में परफॉर्म करने लगे। 2015 में वापस आने के बाद से वो NXT का हिस्सा हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#12 डॉल्फ जिगलर

डॉल्फ जिगलर
डॉल्फ जिगलर

इनका पहला किरदार चावो गुरेरो के कैडी के तौर पर था जहाँ ये अपने असली नाम निक नेमेथ से जाने जाते थे। ये इसके बाद स्पीरिट स्क्वॉड का हिस्सा बने और उसके बाद इन्हें 2008 में डॉल्फ जिगलर के नाम से फैंस के सामने पेश किया गया। ये किरदार काफी अलग और अच्छा था जिसको ये अबतक निभा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 6 कारण जो बताते हैं कि WWE WrestleMania 31 आखिरी अच्छा 'रेसलमेनिया' शो था

#11 कर्ट हॉकिंस

कर्ट हॉकिंस
कर्ट हॉकिंस

कर्ट हॉकिंस ने कंपनी के अंदर और बाहर दोनों जगह काम किया लेकिन ये एक टैग टीम का हिस्सा थे और इसमें उनके साथी होते थे जैक राइडर। इन्होंने हर जगह अपना हुनर दिखाया लेकिन इस दौरान इनके नाम कोई खास सफलता नहीं आई।

#10 जैक राइडर

जैक राइडर
जैक राइडर

रेसलमेनिया 35 में कर्ट हॉकिंस के साथ मिलकर रिवाइवल से टैग टीम टाइटल जीतने के अलावा ये यूनाइटेड स्टेटस चैंपियन भी रह चुके हैं। इन्होंने काफी काम किया है जिसमें 15 साल का एक लंबा सफर शामिल है लेकिन इस दौरान ये कुछ खास बड़ा मुकाम नहीं बना सके हैं। इनमें हुनर की कोई कमी नहीं है बस इनके काम को सही पहचान मिलने की देरी है और ये नए कीर्तिमान बना देंगे।

#9 ल्यूक गैलोज़

ल्यूक गैलोज़
ल्यूक गैलोज़

इन्होंने शुरुआत में नकली केन और फिर फेस्ट्स के किरदार के साथ की थी और बाद में ये सीएम पंक की स्ट्रेट ऐज सोसाइटी का हिस्सा बन गए थे। इन्होंने बाद में कंपनी छोड़ दी और बाहर काफी नाम कमाया जिसके बाद ये 2016 में कंपनी में वापस आ गए। ये बुलेट क्लब के भी मेंबर थे।

ये भी पढ़ें: 5 कारण क्यों एजे स्टाइल्स के साथ द अंडरटेकर का मैच उनका आखिरी मैच होना चाहिए

#8 ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर
ड्रू मैकइंटायर

2007 में कंपनी और 2009 में मेन रोस्टर का हिस्सा बनने के बाद भी ड्रू वैसा परफॉर्म नहीं कर पाए जैसा 2017 में वापसी करने के बाद से उनका प्रदर्शन रहा है। इस समय उनसे ज्यादा पुश किसी को नहीं मिल रहा है और अगर इसे देखा जाए तो ये एक अच्छी बात है क्योंकि उनकी मेहनत अब सफल होती दिख रही है।

#7 साशा बैंक्स

साशा बैंक्स
साशा बैंक्स

अगर इनका एवोल्यूशन देखना है तो विमेंस एवोल्यूशन को देख लीजिए और आप इनके काम को समझ सकेंगे। इन्होंने विमेंस रेसलिंग को एक अलग ही स्तर पर पहुँचा दिया है और अब इनकी गिनती कंपनी की सबसे अच्छी और प्रतिष्ठित महिला रेसलर्स में होती हैं।

#6 शार्लेट फ्लेयर

शार्लेट फ्लेयर
शार्लेट फ्लेयर

साशा बैंक्स की ही तरह 2013 के बाद से ये भी विमेंस रेवोल्यूशन और एवोल्यूशन का हिस्सा हैं और इस दौरान इन्होने हर विमेंस चैंपियनशिप अपने नाम की हैं। ये अपने काम से आगे बढ़ीं और इनका हुनर इनके काम आया है जिसकी वजह से ये आज एक बहुत बड़ा नाम हैं। इनके हुनर और लगातार खुद को बेहतर करने के प्रयास ने इन्हें इस मुकाम तक पहुँचाया है।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania: 5 मैच जिन्होंने अंडरटेकर के रेसलमेनिया करियर में मदद की

#5 डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन
डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन जैसा रेसलर इस समय इंडस्ट्री में कोई नहीं है। ये रिंग ऑफ ऑनर के एक प्रमुख रेसलर थे और उसके बाद से इन्होने कई प्रोमोशन में काम किया जिसकी वजह से इनके काम में भी निखार आया और किरदार में भी ये बेहतर होते रहे। इस समय इनके जैसा रेसलर कोई नहीं है और ये उनकी मेहनत का ही परिणाम है।

#4 बो डैलास

बो डैलस
बो डैलस

बो डैलास के पिता, दादा और भाई सभी रेसलिंग में हैं तो इनका रेसलिंग में होना कोई हैरान करने वाली बात नहीं है। ये 2008 में कंपनी के डेवलपमेंटल डिवीजन का हिस्सा बने और अब ये मेन रोस्टर में हैं जहाँ ये टैग टीम चैंपियनशिप अपने नाम कर चुके हैं।

#3 ब्रे वायट

ब्रे वायट
ब्रे वायट

ये भी अपने छोटे भाई बो डैलास की तरह डेवलपमेंटल से ही मेन रोस्टर में आए जहाँ ये नेक्सस का हिस्सा थे और फिर इन्होंने वायट फैमिली का गठन किया और अब इनका द फीन्ड किरदार काफी अच्छा रहा है। ये अपने करियर में कई चैंपियनशिप जीत चुके हैं और साथ ही इन्होंने फैंस को बेहतरीन एंटरटेनमेंट प्रदान किया है। इस समय रेसलिंग में इनसे बेहतर किरदार शायद ही कोई और कर रहा है।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 36: 5 कारण जिनके आधार पर एजे स्टाइल्स और द अंडरटेकर के बीच एक बोनयार्ड मैच होगा

#2 जैफ हार्डी

जैफ हार्डी
जैफ हार्डी

16 साल की उम्र में जैफ हार्डी ने रेजर रमोन के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी और चार साल बाद 1998 में ये मेन रोस्टर के एक प्रमुख रेसलर के तौर पर काम कर रहे थे। इस दौरान ये अपने भाई मैट हार्डी के साथ काम कर रहे थे। इन्होंने अपने करियर में धमाल किया है और इनके डेयरडेविल काम की वजह से ही इन्हें एनिग्मा के नाम से भी जाना जाता है।

#1 केन

केन
केन

इनका पहला किरदार एक डेंटिस्ट का था जिसका नाम इसाक एन्कम था और फिर ये डीज़ल की नकल के तौर पर आते थे जिसके बाद इन्हें केन का किरदार मिला। इन्होंने अपने काम से अपने नाम को रेसलिंग जगत में बहुत बड़ा बना लिया है और हर कोई इनके काम की सराहना करता है।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment