Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

The Shield’s Final Chapter: शो की अच्छी और बुरी बातें 

Neeraj sharma
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
22 Apr 2019, 14:40 IST


Enter caption

WWE बेशक दुनिया की सबसे बड़ी रैसलिंग कंपनी है लेकिन WWE की सफलता का कुछ प्रतिशत दुनिया भर में मौजूद रैसलिंग फैंस को जाता है। फैंस के बिना इस स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड का स्तर बहुत नीचे गिर जाएगा।

पिछला एक दशक विंस मैकमैहन के लिए अच्छा नहीं रहा है। क्योंकि उन सुपरस्टार्स की संख्या में इजाफा हुआ है, जो या तो खुद WWE छोड़ कर गए हैं या छोड़ने की मांग कर रहे हैं।

खैर! पिछले समय को भुलाते हुए इस आर्टिकल में हम डीन एम्ब्रोज़ के बारे में बात करने वाले हैं, जिन्होंने हाल ही में WWE का साथ छोड़ा है। उनके जाने से 'द शील्ड' का भी अंत हो चुका है।


5) कमेंट्री- अच्छी बात

कमेंट्री डेस्क रिंग के बिल्कुल बाजू में मौजूद रहती है, जैसा कि अधिकतर रैसलिंग कंपनियों में होता है। किन्तु यहाँ कमेंट्री डेस्क और रिंग के बीच अंतर बेहद कम रहा, एक ऐसा भी समय आया जब इलायस और फिन बैलर मैच के दौरान डेस्क से टकराते-टकराते बचे।

माइकल कोल, कोरी ग्रेव्स और रैने यंग ने बेहतरीन कमेंट्री का नमूना पेश किया। ऐसा कम ही देखने को मिलता है कि कमेंटेटर डेस्क पर बैठकर अपनी निजी जिंदगी के बारे में चर्चा कर रहे हो। रैने यंग ने डीन एम्ब्रोज़ के साथ अपनी पहली डेट के बारे में भी अपनी भावनाएं प्रकट की थीं।

यह भी पढ़ें: WWE सुपरस्टार ने 'द शील्ड' का उड़ाया मज़ाक

4) बेबीफेस सुपरस्टार की जीत- बुरी बात

मेन इवेंट के अलावा यह इस WWE लाइव इवेंट अन्य WWE इवेंट्स की तरह ही चलती रही। मेन इवेंट को भी केवल इसीलिए दिलचस्प बनाने की कोशिश की गई थी क्योंकि डीन एम्ब्रोज़ WWE छोड़ कर जा रहे थे।

Advertisement

खैर! हम सवाल इसलिए उठा रहे हैं क्योंकि इस शो में लड़े गए सभी मैचों में बेबीफेस सुपरस्टार्स को ही जीत मिली है। उम्मीद की जा रही थी कि यहाँ कुछ अलग करने का प्रयास किया जाएगा, लेकिन हुआ वही जिसके बारे में कोई नया रैसलिंग फैन भी सटीक प्रेडिक्शन कर सकता था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...