Create

The Shield’s Final Chapter: शो की अच्छी और बुरी बातें 

Enter caption
Neeraj sharma

WWE बेशक दुनिया की सबसे बड़ी रैसलिंग कंपनी है लेकिन WWE की सफलता का कुछ प्रतिशत दुनिया भर में मौजूद रैसलिंग फैंस को जाता है। फैंस के बिना इस स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड का स्तर बहुत नीचे गिर जाएगा।

पिछला एक दशक विंस मैकमैहन के लिए अच्छा नहीं रहा है। क्योंकि उन सुपरस्टार्स की संख्या में इजाफा हुआ है, जो या तो खुद WWE छोड़ कर गए हैं या छोड़ने की मांग कर रहे हैं।

खैर! पिछले समय को भुलाते हुए इस आर्टिकल में हम डीन एम्ब्रोज़ के बारे में बात करने वाले हैं, जिन्होंने हाल ही में WWE का साथ छोड़ा है। उनके जाने से 'द शील्ड' का भी अंत हो चुका है।

5) कमेंट्री- अच्छी बात

कमेंट्री डेस्क रिंग के बिल्कुल बाजू में मौजूद रहती है, जैसा कि अधिकतर रैसलिंग कंपनियों में होता है। किन्तु यहाँ कमेंट्री डेस्क और रिंग के बीच अंतर बेहद कम रहा, एक ऐसा भी समय आया जब इलायस और फिन बैलर मैच के दौरान डेस्क से टकराते-टकराते बचे।

माइकल कोल, कोरी ग्रेव्स और रैने यंग ने बेहतरीन कमेंट्री का नमूना पेश किया। ऐसा कम ही देखने को मिलता है कि कमेंटेटर डेस्क पर बैठकर अपनी निजी जिंदगी के बारे में चर्चा कर रहे हो। रैने यंग ने डीन एम्ब्रोज़ के साथ अपनी पहली डेट के बारे में भी अपनी भावनाएं प्रकट की थीं।

यह भी पढ़ें: WWE सुपरस्टार ने 'द शील्ड' का उड़ाया मज़ाक

4) बेबीफेस सुपरस्टार की जीत- बुरी बात

मेन इवेंट के अलावा यह इस WWE लाइव इवेंट अन्य WWE इवेंट्स की तरह ही चलती रही। मेन इवेंट को भी केवल इसीलिए दिलचस्प बनाने की कोशिश की गई थी क्योंकि डीन एम्ब्रोज़ WWE छोड़ कर जा रहे थे।

खैर! हम सवाल इसलिए उठा रहे हैं क्योंकि इस शो में लड़े गए सभी मैचों में बेबीफेस सुपरस्टार्स को ही जीत मिली है। उम्मीद की जा रही थी कि यहाँ कुछ अलग करने का प्रयास किया जाएगा, लेकिन हुआ वही जिसके बारे में कोई नया रैसलिंग फैन भी सटीक प्रेडिक्शन कर सकता था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

3) एम्बर मून का प्रदर्शन- अच्छी बात

रैसलमेनिया 34 के तुरंत बाद एम्बर मून का मेन रोस्टर वापसी की। यह एक कड़वा सच है कि पिछले एक वर्ष में उन्हें चैंपियन बनने के मौके ना के बराबर ही मिले हैं। लेकिन एक ही वर्ष में उन्होंने फैंस के दिल में तो जगह बना ही ली है।

इस बात को बिल्कुल नकारा नहीं जा सकता कि वो विमेंस डिवीज़न में सबसे प्रतिभाशाली एथलीट्स में से एक हैं। एम्बर मून का फिनिशिंग मूव(एकलिप्स) लाजवाब है, जो उन्हें WWE रोस्टर की सबसे ख़ास एथलीट्स में जगह दिलाता है। आज हुई इस इवेंट में भी एम्बर मून ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के जरिए फैंस का मन मोहा है।

क्या आप भी सोचते हैं कि एम्बर मून, बैकी लिंच के खिलाफ चैंपियनशिप फ्यूड के लिए सबसे बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती हैं।

यह भी पढ़ें: बैकी लिंच ने बताया आख़िर उन्हें 'द मैन' क्यों कहा जाता है

2) इलायस और रायट स्क्वॉड का म्यूजिकल सैगमेंट- बुरी बात

इलायस एक ऐसे रैसलर हैं जिन्हें बड़े मैचों में लड़ने का कोई ख़ास अनुभव प्राप्त नहीं हुआ है। मगर एक चीज में इलायस जरूर महारथ हासिल रखते हैं, वह है किसी भी शहर के लोगों को अपने शब्दों पर नचाना।

इलायस अपने म्यूजिक सैगमेंट से ही दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींच लेते हैं। लेकिन जब किसी दूसरे रैसलर को इस सैगमेंट में जोड़ा जाता है, तो इस म्यूजिशियन सुपरस्टार का किरदार भी खतरे में पड़ जाता है। फिन बैलर ने तो अपनी भूमिका अच्छे से निभाई लेकिन रायट स्क्वॉड के लिए किन्हीं शब्दों का प्रयोग करने का मन नहीं कर रहा।

यह भी पढ़ें: 5 मौके जब रोमन रेंस ने WWE अधिकारियों की धुनाई की

1) 'द शील्ड' का अंतिम अध्याय- अच्छी बात

कोई व्यक्ति या कोई चीज कितनी ही सफल क्यों न हो जाए, एक न एक दिन उसका अंत होकर ही रहता है। यह कहावत 'द शील्ड' की पूरी टीम पर बहुत अछे तरीके से लागू होती है। सैथ रॉलिंस की बात करे या फिर डीन एम्ब्रोज़ और रोमन रेंस की, तीनों ने WWE में अपार सफलता हासिल की है और दुनिया में इनके करोड़ों चाहने वाले मौजूद हैं।

द शील्ड फ़ाइनल चैप्टर की हर एक चीज उम्मीदों पर खरी उतरी है। मैच की बात करें या फिर क्राउड़ के चैंट की। एरीना में मौजूद दर्शक डीन एम्ब्रोज़ से न जाने का आग्रह भी करते नजर आए। मगर परिस्थितियाँ कुछ ऐसी हैं कि उन्हें WWE से जाने से अब कोई नहीं रोक सकता।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...