Create
Notifications

3 चीजें जो AEW शो के दौरान WWE से बेहतर करती है और 2 जो वो सही नहीं करती है

AEW WWE से बेहतर करती है
AEW WWE से बेहतर करती है
Amit Shukla

2020 में जो फायदा रेसलिंग फैन के पास है वो ये कि अब उसके पास अलग अलग कंपनियों में से अपनी पसंदीदा कंपनी और उसके काम को देखने और मानने का एक कारण है। अबतक रेसलिंग में सबसे बड़ी कंपनी रही डब्लू डब्लू ई (WWE) को AEW में एक बेहतरीन चुनौती मिली है। इसकी एक बड़ी वजह ये है कि कई रेसलिंग के जानकारों ने इसमें अपना समय दिया है लेकिन इससे पहले कि आप किसी एक का समर्थन और दूसरे का विरोध करें ये बेहतर होगा कि हम शो को एंटरटेनमेंट के तौर पर देखे।

खूबियाँ और खामियाँ हर किसी में होती हैं और ये कंपनियों पर भी लागू होता है। ऐसा नहीं है कि हर कंपनी सभी कार्यों में अच्छी हो क्योंकि अगर ऐसा होता तो दूसरी कंपनी के काम को पसंद नहीं किया जाता जबकि ऐसा नहीं है। हाल फिलहाल की बात को अगर दरकिनार कर दे तो ऐसी कौन सी खूबियाँ हैं जो हर ब्रांड को दूसरे से बेहतर बनाती हैं। ये एक ऐसा प्रश्न है जिसके बारे में हमें मंथन करना होगा लेकिन हमने आपके लिए ये काम आसान कर दिया है क्योंकि हम इसके बारे में ही इस आर्टिकल में बात करने वाले हैं:

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania: 5 मैच जिन्होंने पिछले दशक में सबको भावुक कर दिया

#1 AEW के प्रोमो WWE से बेहतर होते हैं

youtube-cover

एक तरफ जहाँ WWE में रेसलर को स्क्रिप्ट की हर लाइन बोलनी होती है वहीं AEW में ये नियम नहीं लागू होता है जिसकी वजह से जॉन मोक्सली जैसे रेसलर अपने काम से धमाल मचा देते हैं। इसके साथ साथ कोडी रोड्स भी अपने मन की बात कह पाते हैं और जेक 'द स्नेक' रॉबर्ट्स भी अच्छा काम कर लेते हैं। इनका आना किरदार और काम दोनों के हिसाब से अच्छा है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#1 AEW की विमेंस डिवीजन को अभी लंबी दूरी तय करनी हैं

AEW की विमेंस डिवीजन को अभी काफी लंबा सफर तय करना है क्योंकि चाहे वो मैच हों या प्रोमो कंपनी विमेंस डिवीजन में उतना अच्छा काम नहीं कर पा रही हैं। वहीं WWE की विमेंस डिवीजन काफी अच्छा काम कर रही हैं और चूँकि ज्यादातर NXT से मेन रोस्टर में आती हैं तो उनमें वो हुनर पहले से ही होता है। इसकी वजह से वो आते ही धमाल करती हैं जो AEW की महिला रेसलर्स को करना होगा।

ये भी पढ़ें: 6 कारण जो बताते हैं कि WWE WrestleMania 31 आखिरी अच्छा 'रेसलमेनिया' शो था

#2 AEW का इन-रिंग काम अच्छा है

AEW का मुकाबला NXT के काम से हो सकता है जबकि मेन रोस्टर उस तरह का परफॉर्मेंस नहीं करता जिसकी उम्मीद होती है। यही वजह है कि कई रेसलर्स अब भी NXT में ही रहना चाहते हैं। दरअसल NXT काफी ओपन रेसलिंग करता है जिसके कारण हम सब रेसलिंग के फैन बने जबकि मेन रोस्टर इसको करने से रुकता है। AEW यहीं पर कंपनी से आगे हो जाता है क्योंकि उनका काम काफी अच्छा हो जाता है और मेन रोस्टर के शो से वो रिस्पॉन्स ना मिलने के कारण पूरा शो खराब हो जाता है।

#2 WWE पर लगातार निशाना साधना

AEW हमेशा ही अलग अलग तरीकों से WWE पर निशाना साधती है जैसा हाल में ब्रोडी ली ने किया जहाँ उन्होंने विंस मैकमैहन का मजाक बनाया। ये कहीं से भी सही नहीं है लेकिन कंपनी के रेसलर्स ने इससे पहले भी ऐसा किया है। कोडी रोड्स, क्रिस जैरिको और जिम रॉस ने भी अपनी विरोधी कंपनी का मजाक कई बार बनाया है पर इससे कोई हल नहीं निकलता बल्कि ये और बचकाना लगता है।

ये भी पढ़ें: 5 कारण क्यों एजे स्टाइल्स के साथ द अंडरटेकर का मैच उनका आखिरी मैच होना चाहिए

#3 फैंस और लॉकर रूम में गुडविल

youtube-cover

ल्यूक हार्पर जो अब AEW का हिस्सा हैं उनकी लॉकर रूम में कद्र है और सब अच्छे से मिलते हैं वहीं फैंस भी उनके साथ अच्छी तरह से कनेक्ट करते हैं। कंपनी को ये सब समझना होगा और अगर वो ऐसा करते हैं तो उससे उन्हें फायदा होगा वरना वो कब पीछे छूट जाएंगे पता भी नहीं चलेगा। इसका सबसे अच्छा उदाहरण है शो के दौरान और बाद में आ रहे फैंस के रिएक्शन जो AEW के समर्थन में ही होते हैं।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...