Create
Notifications

3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट की सबसे अधिक जरूरत है

money in the bank ladder match 2019
Neeraj sharma

सभी WWE सुपरस्टार्स अब मनी इन द बैंक पीपीवी की तैयारियों में जुट गए हैं। मनी इन द बैंक लैडर मैच के प्रतिभागियों के नाम भी सामने आ चुके है। रिकोशे और अली जैसे सुपरस्टार्स के लिए ब्रॉन स्ट्रोमैन और ड्रू मैकइंटायर जैसे मॉन्स्टर की चुनौती से पार पाना आसान नहीं होगा।

ख़ास बात यह है कि 2019 के मनी इन द बैंक लैडर मैच में रैंडी ऑर्टन और फिन बैलर ही ऐसे दो रैसलर्स हैं जो पूर्व वर्ल्ड या यूनिवर्सल चैंपियन रह चुके हैं।

पिछले दो विजेता, ब्रॉन स्ट्रोमैन और बैरन कॉर्बिन सफलतापूर्वक अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन नहीं कर पाए थे। इसलिए WWE ऐसा बिल्कुल नहीं चाहेगा कि लगातार तीसरा कैश इन विफल जाए। संभावनाएं अत्यधिक हैं कि इस बार ब्रीफ़केस जिस भी रैसलर के हाथ लगेगा, वो बड़ा सुपरस्टार बनकर उभरेगा।

स्ट्रोमैन और कॉर्बिन पहले भी इस मैच में जीत हासिल कर चुके हैं और रैंडी ऑर्टन को शायद इस कॉन्ट्रैक्ट की फिलहाल जरूरत नहीं है। रिकोशे और अली लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। इसलिए ये दोनों इस बार लैडर मैच के प्रबल दावेदार नजर आ रहे हैं।

अब आठ रैसलर्स की इस लिस्ट में एंड्राडे, फिन बैलर और ड्रू मैकइंटायर ही ऐसे नाम हैं, जिन्हें इस जीत की फिलहाल सबसे अधिक जरूरत है। आइए कुछ ऐसे ही सुपरस्टार्स की बात करते है जिन्हें इसकी जरूरत है।

# फिन बैलर

finn balor

सुपरस्टार शेक-अप 2019 में फिन बैलर को WWE की ब्लू ब्रांड में शिफ्ट कर दिया गया है। स्मैकडाउन में आने के बाद फिन बैलर एक भी मैच हारे नहीं हैं। लेकिन दुखद बात यह रही है कि फिन बैलर काफी समय से मिड-कार्ड डिवीज़न के इर्दगिर्द ही घूम रहे हैं।

मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट उन्हें कंपनी की सबसे बड़ी चैंपियनशिप के करीब पहुंचा सकता है। वो काफ़ी बार खुद को साबित कर चुके हैं कि उन्हें सिर्फ एक मौके की जरूरत है। फिन बैलर मौजूदा रोस्टर में सबसे अधिक लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक हैं।

इन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए फिन बैलर को मौका देने का यह सबसे सही समय साबित हो सकता है।

youtube-cover

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# ड्रू मैकइंटायर

Drew McIntyre hasn't been able to get a one-on-one World Title opportunity since returning to WWE

साल 2019 की शुरुआत से ही ड्रू मैकइंटायर के भविष्य को लेकर स्थिति साफ नहीं हो पाई है। लेकिन यह तय है कि मैकइंटायर को मौका जरूर दिया जाएगा। उन्हें केवल थोड़े समय के लिए सब्र रखने की जरूरत है। ऐसा भी हो सकता है कि अब उनके सब्र करने का समय समाप्ति की ओर अग्रसर हो चला है।

पिछले एक साल से उन्हें कंपनी के सबसे बड़े हील सुपरस्टार्स में शामिल करने के प्रयास किए जा रहे हैं। मैकइंटायर फिलहाल रॉ का हिस्सा हैं और यूनिवर्सल चैंपियनशिप सैथ रॉलिंस के पास है। रॉलिंस मौजूदा समय में WWE के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक हैं। इसलिए ड्रू मैकइंटायर इस कॉन्ट्रैक्ट की रेस में सबसे पहले नम्बर पर चल रहे हैं।

ऐसी भी उम्मीद जताई जा रही है कि एक्सट्रीम रूल्स में रॉलिंस और मैकइंटायर आमने सामने हो सकते हैं।

# एंड्राडे

andrade

एंड्राडे एक बेहतरीन इन रिंग परफ़ॉर्मर हैं और वर्ल्ड चैंपियन बनने के पूरे हकदार हैं। उनकी मैनेजर ज़ेलिना वेगा का भी उन्हें भरपूर साथ मिल रहा है।

अगर सच कहें तो उन्हें WWE मेन रोस्टर में अभी उतना सबकुछ हासिल नहीं हुआ है, जितना होना चाहिए था। उन्हें ऐसी फ्यूड का भी हिस्सा बनाया गया, जिनका कोई भविष्य ही नहीं था।

उनका मेन रोस्टर डेब्यू ठीक एक साल पहले हुआ था, यानी रैसलमेनिया 34 के तुरंत बाद। बीते एक साल में उन्होंने मैच तो बेहतरीन लड़े हैं, लेकिन मौकों के अभाव में उन्हें किसी चैंपियनशिप फ्यूड का हिस्सा बनने का मौका नहीं मिला है।

अब एंड्राडे जैसे बेहतरीन इन रिंग परफ़ॉर्मर को और अधिक इंतज़ार करवाया जाता है, तो यह एंड्राडे की नहीं बल्कि WWE की बहुत बड़ी हार होगी। बड़े पुश के लिए इस मेक्सिकन स्टार रैसलर के हाथों में मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट होना बहुत जरूरी है।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...