Create

4 WWE रैसलर्स जिन्हें WrestleMania 35 के बाद बड़ा पुश देंगे विंस मैकमैहन

Enter caption

WWE का हर साल होने वाला सबसे बड़ा पीपीवी रैसलमेनिया अब बस 16 दिनों दूर है। यदि कोई व्यक्ति जो WWE का फैन न हो और अभी चल रही स्टोरीलाइन देखेगा तो वाकई वो एक बहुत बड़ा रैसलिंग फैन बन सकता है। इतने कम दिन बचे होने के बाद भी कंपनी अभी इस गुणा-गणित में लगी हुई है कि अभी तक जिन रैसलर्स के रैसलमेनिया के लिए कार्ड निश्चित नहीं हुए हैं उन्हें कैसे कार्ड में लाया जाए।

कंपनी ने कुछ रैसलर्स को रैसलमेनिया में जीतने के लिए ही चुना है, जबकि कुछ रैसलर्स ऐसे हैं जिन्हें कंपनी संघर्ष के साथ सफलता की राह में आगे ले जाना चाहती है।

कंपनी इस वक्त काफी सोच-समझकर ही अपने फैसले कर रही है और कुछ काफी चौंकाने वाली निर्णय भी ले रही है।

इस बात में कोई शक नहीं कि रैसलमेनिया के बाद कंपनी अपने कुछ बड़े सुपरस्टार रैसलर्स को काफी बड़ा पुश दे सकती है। तो आइये नज़र डालते हैं कि रैसलमेनिया के बाद कंपनी किन रैसलर्स को पुश दे सकती है।


#1 ड्रू मैकइंटायर

Enter caption

अब तक की स्टोरीलाइन देखकर काफी सारे लोग ये समझ चुके होंगे कि विंस मैकमैहन, मैकइंटायर को रॉ पर सबसे बड़े हील के रूप में पेश करना चाहते हैं। हालांकि पहले विंस मैकमैहन, ब्रॉन स्ट्रोमैन को सबसे बड़े हील के रूप में पेश करना चाहते थे लेकिन वे इसमें असफल रहे क्योंकि ब्रॉन स्ट्रोमैन की विश्वसनीयता दर्शकों के बीच काफी कम हो चुके हैं और फैंस अब उन्हें जल्द से जल्द स्मैकडाउन लाइव में भेज देना चाहते हैं।

काफी सारे दर्शकों का मानना है कि मैकइंटायर रैसलमेनिया में रोमन रेंस से हेड टू हेड होने वाले हैं और आप इस बात से मना नहीं कर सकते कि आगे चलकर मैकइंटायर हमें सैथ रॉलिंस से चैंपियनशिप के लिए भिड़ते हुए दिखें और भविष्य में हमें रेड ब्रांड के चैंपियन बन जाएं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 लेसी इवांस

Enter caption

यदि कोई रैसलर लगातार दोनों ब्रांड्स (रॉ और स्मैकडाउन) पर परफॉर्म कर रहा हो तो हमे ये बात समझ जानी चाहिए कि कंपनी उस रैसलर पर स्पॉटलाइट डालना चाहती है। कुछ ऐसी ही स्थिति इस वक़्त लेसी इवांस की है। वे लगातार निरंतरता के साथ हमें दोनों ब्रांड्स पर दिखाई दे रही हैं और यही एक ऐसी चीज़ हो सकती है जो उन्हें काफी ऊंचाइयों पर पहुंचा सकती है।

आप ये बात मानते होंगे कि विंस मैकमैहन का सुपरस्टार्स को पुश देने का तरीका काफी अलग है। हालांकि हाल ही में कुछ NXT सुपरस्टार्स मेन रोस्टर में अपनी जगह बनाने में नाकामयाब रहे हैं लेकिन इनमें से लेसी इवांस एकदम अपवाद हैं।

अभी ऐसी अफवाहें हैं कि रैसलमेनिया 35 में लेसी इवांस, स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए असुका से हेड टू हेड हो सकती हैं लेकिन अभी ये निश्चित नहीं है कि ऐसा हो। हालांकि यदि आगे चलकर टाइटल शॉट पाने की बारी होगी तो लेसी को ही प्राथमिकता दी जाएगी।

#3 बैरन कॉर्बिन

Enter caption

ये नाम पढ़कर आपको थोड़ा अजीब लगा होगा लेकिन आपको ये स्वीकार करना होगा कि कर्ट एंगल ने बैरन कॉर्बिन को रैसलमेनिया 35 के लिए अपना विरोधी चुनकर उनकी विश्वसनीयता और भी ज्यादा बढ़ा दी है। इस बात में कोई शक नहीं है कि विंस मैकमैहन ने बैरन कार्बिन को रॉ में एक प्रभावी हील की तरह पेश किया है और वे इसमें सफल भी हुए हैं। बैरन कॉर्बिन रॉ में एक बेहतरीन हील की तरह परफॉर्म कर रहे हैं।

इसके अलावा बैरन कार्बिन के लिए कंपनी के पास रैसलमेनिया के बाद रोमन रेंस के खिलाफ काफी योजनाएं हैं।

कर्ट एंगल के निराशाजनक रिटायरमेंट की घोषणा के बाद कर्ट एंगल को काफी सांत्वना दी जा रही है और कंपनी के पास ये बेहतरीन मौका हो सकता है वो बैरन कार्बिन की एक काफी बुरे व्यक्तित्व (हील कैरेक्टर) को भुनाकर रैसलमेनिया के इस मैच को यादगार बना सकती है।

#1 शायना बैजलर

Enter caption

रैसलमेनिया में बैकी लिंच, शार्लेट फ्लेयर और रोंडा राउजी की धमाकेदार फ़्यूड के बाद रोंडा राउजी के कुछ दिनों के ब्रेक लेने की अफवाहें हैं। यदि ऐसा होता है तो कंपनी को रोंडा के जाने के बाद उन्हीं के लेवल का एक ऐसा रैसलर चाहिए होगा जो उनकी विश्वसनीयता को बनाए रखे।

शायना बैजलर, NXT की विमेंस चैंपियन NXT की सर्वश्रेष्ठ रैसलर्स में से एक हैं। शायना को MMA का भी अनुभव है और ये उनके लिए फायदे की बात भी है जो उन्हें मेन रोस्टर में ला सकती है।

ऐसा माना जा रहा है कि बैकी लिंच चैंपियनशिप जीतने वाली हैं और यदि ऐसा होता है तो शायना उनके लिए एकदम सहीं विरोधी रैसलर हो सकती हैं और ये फ़्यूड काफी चल भी सकती है।

यदि अफवाहों की मानें तो 38 साल की ये महिला रैसलर जल्द ही मेन रोस्टर में अपना डेब्यू कर सकती हैं।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment