Create
Notifications

WrestleMania 35: 5 चीज़ें जो कंपनी ने हमें शो के दौरान इशारों-इशारों में बताई

The Architect has designed his destiny
Amit Shukla
visit

रैसलमेनिया 35 अब इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है, और इस शो के दौरान कुछ ऐसी बातें थीं, जिन्हें फैंस ने पसंद किया और कुछ को नहीं। इसके साथ साथ कंपनी ने हर वो प्रयास किया जिससे फैंस खुश रहें क्योंकि शायद यही वजह थी जिसके आधार पर सारे बेबीफेस इस शो के अंत में चैंपियन थे। इसकी शुरुआत मेन शो के पहले मैच से ही हो गई थी जिसमें सैथ रॉलिंस ने पार्ट टाइम यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर से यूनिवर्सल चैंपियनशिप टाइटल जीतकर अपने नाम की थी। इस शो की हाइलाइट था WWE चैंपियनशिप के लिए हुआ मैच जिसमें कोफ़ी किंग्सटन का मुकाबला चैंपियन डेनियल ब्रायन से हुआ और उन्हें हराकर 11 साल से कंपनी के साथ जुड़े इस सुपरस्टार ने टाइटल अपने नाम किया। इसके बाद बारी आई मेन इवेंट की, जिसमें रॉ विमेंस चैंपियन रोंडा राउजी और स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर को हराकर फैन फेवरिट बैकी लिंच बनीं यूनिफाइड चैंपियन।

खैर ये तो हुई सबसे ज़रूरी मैचेज के रिज़ल्ट्स की बात, लेकिन आइए आपको बताते हैं उन चीज़ों के बारे में जो कंपनी ने हमें इशारों में बताईं:

#1 सैथ रॉलिंस हील यूनिवर्सल चैंपियन बनेंगे

The Architect realizes his dream

जिस तरह से सैथ रॉलिंस ने पिछले हफ्ते रॉ में लो-ब्लो देकर हील वाला काम किया और रैसलमेनिया में टाइटल जीता उससे एक बात तो तय है कि वो आने वाले समय में एक हील बन सकते हैं। वैसे वो अबतक एक बेबीफेस की तरह ही काम कर रहे हैं लेकिन अगर वो एक हील बन जाते हैं और ड्रू भी एक हील ही हैं तो शायद कुछ अलग सी कहानी ही देखने को मिले। एक चैंपियन के तौर पर इन्होने पहले भी काफी अच्छा काम किया है, और इस बार भी अच्छे ही प्रदर्शन की उम्मीद है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 डीन एम्ब्रोज़ अब कंपनी को छोड़ देंगे और जल्द वापसी नहीं करेंगे

The Lunatic is done

डीन एम्ब्रोज़ को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म था कि वो कंपनी के साथ साइन कर लेंगे और हो सकता है कि रोमन रेंस पर वार करके एक हील बन जाएं लेकिन उनकी गैरमौजूदगी ये बात साबित करती है कि अब उनकी वापसी का कोई रास्ता नहीं बचा है और वो कंपनी को छोड़ चुके हैं या जल्द ही इसकी औपचारिक घोषणा कर देंगे। वैसे चाहे वो कंपनी के साथ रहते या दूर, वो अपने काम से सबका मनोरंजन करेंगे और उम्मीद है कि उन्हें वो काम करने का मौका मिले जिसकी उन्हें उम्मीद है।

#3 जॉन सीना के ठगोनोमिक वाले अवतार का मकसद कर्ट एंगल वाले मैच से जुड़ी नेगेटिविटी को हटाना था

The Doctor has returned

जॉन सीना के ठगोनोमिक वाले अवतार का आना सबको हैरान कर गया, लेकिन इलायस वाले सेगमेंट में आकर उन्होंने ना सिर्फ उसको अच्छा कर दिया, बल्कि एक रैप और एट्टीट्यूड एडजस्टमेंट देकर उन्होंने सबका ध्यान उस मैच से हटा दिया जिसको फैंस नहीं चाहते थे, या नाराज़ थे।

#4 रोंडा राउजी और शार्लेट फ्लेयर को विवादित मेन इवेंट में बचाया गया

This felt disappointing

रॉ विमेंस चैंपियन रोंडा राउजी और स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर को हराकर फैन फेवरिट बैकी लिंच ने यूनिफाइड चैंपियनशिप अपने नाम की, लेकिन इस मैच के दौरान काफी गलतियाँ हुईं। वैसे तो गलतियाँ तबसे ही हो रही हैं जबसे द मैन ने अपना रॉयल रंबल मैच जीता था, क्योंकि पहले शार्लेट फ्लेयर इस मैच का हिस्सा बनीं और फिर रोंडा राउजी ने चैंपियनशिप रिंग में छोड़ दी। इस सबके बावजूद कंपनी ने सही फैसला लिया और फैन फेवरिट बैकी लिंच को चैंपियन बनाया, हालांकि मैच में काफी कमियाँ थीं।

#5 ज़ेवियर वुड्स और बिग ई ने कोफ़ी किंग्सटन पर अटैक करते हुए हीन टर्न नहीं लिया

Kofi has realized the ultimate dream

डेनियल ब्रायन को हराकर जब कोफ़ी किंग्सटन नए WWE चैंपियन बनें तो उस दौरान कई लोगों को ऐसा लग रहा था कि न्यू डे के उनके साथी उनपर वार करके हील बन जाएंगे लेकिन कंपनी ने वो कहानी ही नहीं शुरु की जिसकी वजह से अब ये सवाल उठता है कि इस ग्रुप और उनके मैचे का क्या होगा, और क्या कुछ और हो सकता है।

Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now