Create
Notifications

5 बड़ी गलतियां जो WWE ने WrestleMania 37 के बिल्डअप के दौरान की हैं

WWE WrestleMania 37 के बिल्डअप के दौरान हुई गलतियाँ
WWE WrestleMania 37 के बिल्डअप के दौरान हुई गलतियाँ
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE का रेसलमेनिया (WrestleMania) शो अब होने ही वाला है। WrestleMania 36 की तरह इस साल भी ये शो दो दिन होगा लेकिन इस बार शो के दौरान फैंस एरीना में मौजूद रहेंगे। WWE ने इस दो दिन चलने वाले शो के दौरान कुल मिलाकर 14 मैच निर्धारित किए हैं जो फैंस को एंटरटेनमेंट प्रदान करेंगे।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania से जुड़ी 10 तस्वीरें जो आपको जरूर देखनी चाहिए

इन 14 मैचों में से 8 मैच टाइटल के लिए होने वाले हैं। ऐसे कार्ड के बावजूद फैंस कई बातों को लेकर खुश नहीं हैं और उनका मानना है कि शो को पॉपुलर बनाने के लिए कई सेलेब्रिटी फिगर्स का इस्तेमाल किया गया है। इसके साथ साथ अन्य कई गलतियाँ शो के बिल्डअप में हुई हैं और हम उनमें से 5 के बारे में आपको बताने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Royal Rumble से जुड़ी 10 तस्वीरें जो आपको जरूर देखनी चाहिए

#5 WWE WrestleMania में नहीं होगा SmackDown टैग टीम टाइटल मैच और विमेंस बैटल रॉयल

WWE ने SmackDown में ऐसे कई मैचों को शिफ्ट कर दिया है जिसे वो WrestleMania के पहले दिन प्री शो में करने वाली थी। इसमें आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल SmackDown टैग टीम टाइटल मैच शामिल। ऐसे कई रेसलर्स हैं जो इस कारण से एक बड़े मौके से चूक जाएंगे।

इसमें विमेंस बैटल रॉयल भी शामिल है जिसे WrestleMania में करके कंपनी ऐसी कई रेसलर्स को मौका दे देती थी जो सालभर कोई भी मौका या फिर बड़े मौके को प्राप्त नहीं कर पाती थीं। विमेंस बैटल रॉयल ना करवाकर और आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल को SmackDown में शिफ्ट करके ऐसे कई रेसलर्स से उनके मौके छीन लिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाली वापसियाँ जो WWE WrestleMania के अगले दिन Raw में हुई हैं

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 लैजेंड्स मैच की कमी

बेली पूरे 2020 में विमेंस डिवीजन में सबसे शानदार प्रदर्शन करती हुई नजर आईं लेकिन उसके बावजूद वो WrestleMania कार्ड का हिस्सा नहीं हैं। वो हॉल ऑफ फेम इवेंट का भी हिस्सा थीं लेकिन उसके बावजूद उन्हें एक मैच के लिए चैलेंज करने का मौका नहीं मिला जो बेहद हैरान करने वाली बात है।

अगर और कोई महिला रेसलर उपलब्ध नहीं थी तो मॉली हॉली और बेली के बीच एक मैच किया जा सकता था। बेली ने कई बार बताया है कि वो मॉली की फैन हैं और इनके बीच एकाएक बनाया गया मैच भी फैंस को एक्साइटमेंट देने का काम करता पर कंपनी ने उस मौके को बेली से छीन लिया है।

#3 कई मैचों का बिल्डअप ही नहीं किया गया है

WWE ने Fastlane में कई मैचों को बिल्डअप करने की नाकाम कोशिश की। इस साल WWE के पास ये मौका था कि वो मैचों को अच्छे से बिल्डअप कर सकती थी लेकिन वो उसमें भी नाकामयाब रही। रेसलिंग जगत में एक्शन ही सबकुछ होता है लेकिन अगर आप Fastlane में होनेवाले मैच से पहले ही WrestleMania का मेन इवेंट डिक्लेयर कर देंगे तो उससे नुकसान होना लाजमी है।

यही हुआ जब Fastlane से पहले ही कंपनी ने WrestleMania में WWE चैंपियनशिप के लिए बॉबी लैश्ले बनाम ड्रू मैकइंटायर की घोषणा कर दी। इससे सबको खासा नुकसान हुआ लेकिन सबसे बड़ा नुकसान तो बियांका ब्लेयर को हुआ जो मेन रोस्टर में अपना पहला WrestleMania मैच लड़ने वाली हैं और वहीं रिया रिप्ली को भी इसी बुकिंग का शिकार होना पड़ा।

#2 WrestleMania होस्ट में एक नाम गलत था

हल्क होगन का नाम जब WrestleMania होस्ट के तौर पर घोषित किया गया तो फैंस काफी हैरान और नाराज थे। उसकी एक बड़ी वजह थी हल्क के द्वारा पहले किए गए खराब कमेंट्स जो आज भी फैंस एवं रेसलर्स को याद हैं और वो उन्हें नापसंद करते हैं। ये स्थिति उनके साथी होस्ट के लिए सच नहीं है।

वहीं अगर WWE चाहती तो वो बेली को होस्ट बना सकती थी या फिर बिली के भी इस शो को होस्ट कर सकती थीं। आखिरकार बेली का डिंग डॉन्ग हेलो कैचफ्रेज फैंस के बीच खासा लोक्रप्रिय है और बिली तो माइक पर आइकॉनिक काम करती हैं। इनका आना कहानियों में नयी जान ड़ाल देता जो बेहद अच्छा रहता क्योंकि ये मैचों में इन्वॉल्व भी हो सकती थीं।

#1 विमेंस डिवीजन को मिला ट्रीटमेंट

साशा बैंक्स और बियांका ब्लेयर के बीच का काम बहुत ही बुरी तरह से दिखाया गया जिसकी वजह से फैंस दोनों के बीच होने वाली लड़ाई को लेकर कुछ खास उत्साहित नहीं हैं। वहीं अगर आप काम पर ध्यान दें तो ना तो SmackDown और ना ही Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच को कोई खास पुश मिला है।

रिया रिप्ली को दो हफ्ते पहले Raw में एंट्री मिली और उन्होंने आते ही असुका को टाइटल के लिए चैलेंज कर दिया। इन दोनों के बीच की लड़ाई का कोई बिल्डअप नहीं हुआ है और ना ही कोई भी ऐसी लड़ाई उसके बाद देखने को मिली है कि फैंस इन मैचों को लेकर एक्साइटेड हों। ये बेहद खराब बुकिंग है और इसका खामियाजा कंपनी को खराब रेटिंग्स और बुरे फैन रिएक्शन के माध्यम से मिलेगा।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...