Create
Notifications

WWE WrestleMania से जुड़ी 10 तस्वीरें जो आपको जरूर देखनी चाहिए

WWE WrestleMania से जुड़ी तस्वीरें जो आपको जरूर देखनी चाहिए
WWE WrestleMania से जुड़ी तस्वीरें जो आपको जरूर देखनी चाहिए
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE का रेसलमेनिया (WrestleMania) शो अब ज्यादा दिन दूर नहीं है। ऐसे में कंपनी अपने इस शो को प्रोमोट करने का हर संभव प्रयास कर रही है। अगर आपको ऐसा लग रहा है कि रेसलिंग जगत के इस शो में रेसलर्स सिर्फ अपनी कहानियों को प्रोमोट करना पसंद करते हैं या फिर अपने किरदार के हिसाब से ही काम करते हैं तो ये गलत है।

ये भी पढ़ें: WWE Royal Rumble से जुड़ी 10 तस्वीरें जो आपको जरूर देखनी चाहिए

रेसलर्स टीवी पर नजर आते समय सिर्फ अपने किरदार में बदलाव करते हैं या फिर जब उन्हें कैमरे के सामने कुछ काम करना होता है। असल जिंदगी में ये एक आम इंसान की तरह ही जीते हैं और इस आर्टिकल में दिखाई जानेवाली तस्वीरें इस बात को सच साबित करती हैं। आइए बिना वक्त गवाएं उन तस्वीरों पर एक नजर ड़ालते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाली वापसियाँ जो WWE WrestleMania के अगले दिन Raw में हुई हैं

#10 WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस एवं बैकी लिंच

WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस एवं बैकी लिंच
WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस एवं बैकी लिंच

सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच एक पावर कपल हैं। रेसलिंग में दोनों बेहद अच्छा काम करते हैं और फैंस के बीच भी वो खासे लोकप्रिय हैं। बैकी के किरदार 'द मैन' ने रेसलिंग जगत में धूम मचा दी थी जबकि सैथ के किरदार ने इस समय उन्हें SmackDown में सबसे चर्चित चेहरा बना दिया है।

ये तस्वीर WrestleMania से पहले पति पत्नी के बीच हो रही बातचीत को दर्शाता है और ये भी दिखाता है कि रेसलर्स शो के दौरान जितने अग्रेशन में दिखते हैं वो असलियत में ऐसे नहीं होते हैं। ये एक और उदहारण है कि रेसलिंग में कई लव कपल्स ने एक साथ काम किया है और उस दौरान धमाल भी दिखाया है।

ये भी पढ़ें: ब्रॉक लैसनर के करियर का ऐतिहासिक मैच, द अंडरटेकर को 3 F5 देकर धराशाई करते हुए लगभग 75 हज़ार WWE फैंस का तोड़ा था दिल

#9 द शील्ड

द शील्ड
द शील्ड

द शील्ड रेसलिंग की एक बेहद शक्तिशाली एवं प्रभावशाली टैग टीम है। इसके मेंबर्स शुरूआती दिनों में इस प्रकार के किरदार में आते थे और ये तस्वीर WrestleMania 30 की है। ये वो साल था जब शील्ड का मुकाबला केन एवं उनके साथियों से हुआ था। ये बात और है कि इस मैच को शुरू और खत्म होने में ज्यादा समय नहीं लगा था।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने WrestleMania में अपने विरोधी चुने और 2 जिन्होंने विरोधी नहीं चुने

इस समय तो डीन एम्ब्रोज़ WWE का हिस्सा नहीं हैं लेकिन जब वो WWE में थे तो उस समय वो एक ल्यूनाटिक फ्रिंज के किरदार में काम करते थे। उनका किरदार बेहद पसंद किया जाता था और इस साल WrestleMania में रोमन रेंस एक चैंपियन के तौर पर एंट्री करेंगे जबकि सैथ का मुकाबला सिजेरो से होगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#8 ऐज

ऐज
ऐज

रिंग में एक दशक के बाद वापसी करने वाले ऐज ने जब Royal Rumble में एंट्री की थी तो उस समय सभी बेहद हैरान रह गए थे। ऐज वो रेसलर हैं जो किसी भी कहानी को एक मौके के रूप में तब्दील कर सकते हैं। इसी प्रयास में इन्होंने एंट्री की पर इनकी कहानी के बीच में रैंडी ऑर्टन ने सारा बदलाव कर दिया।

इन दो मित्रों के बीच रिंग में जो एक्शन हुआ वो किसी से छिपा नहीं है। रैंडी ने जब अपने काम को खत्म किया और मैच के दौरान जिस तरह से वो ऐज के हाथों पिटते हुए नजर आए उसने ऐज के किरदार को खासा लाभ पहुँचाया। अब ऐज एक ऐसे रेसलर के तौर पर काम कर रहे हैं कि वो इस साल WrestleMania में नए यूनिवर्सल चैंपियन बन सकते हैं।

#7 निकोलस एवं ब्रॉन स्ट्रोमैन

निकोलस एवं ब्रॉन स्ट्रोमैन
निकोलस एवं ब्रॉन स्ट्रोमैन

निकोलस एवं ब्रॉन स्ट्रोमैन ने WrestleMania 34 में जिस तरह से काम किया वो किसी को ना तो समझ आया था और ना ही कुछ खास पसंद आया था। दरअसल उस साल ब्रॉन ने शेमस और सिजेरो की टैग टीम को एक टैग टीम टाइटल मैच के लिए चैलेंज किया था लेकिन उनके पास कोई टैग टीम पार्टनर नहीं था।

ब्रॉन ने क्राउड में से निकोलस नाम के एक बच्चे को अपना टैग टीम पार्टनर बनाया और शेमस और सिजेरो की टैग टीम (द बार) से टाइटल जीत लिए थे। ये तस्वीर उस समय की है जब इन दोनों को एक फोटो सेशन का हिस्सा होना था और ब्रॉन अपने पार्टनर की कमर में टैग टीम टाइटल को फिट कर रहे थे।

#6 द अंडरटेकर

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर

द अंडरटेकर और WrestleMania में उनके काम को फैंस बेहद पसंद करते हैं। इतने सालों में टेकर का काम उन्हें एक लेजेंड बनाने के लिए काफी है। वो WrestleMania के इतिहास में सिर्फ दो बार ही हार प्राप्त कर पाए हैं जबकि उसके अलावा उन्हें अपने सभी मैचों में जीत मिली है।

ये तस्वीर बोनयार्ड मैच की है जहाँ उनके विरोधी एजे स्टाइल्स थे और ये मैच पिछले साल हुआ था। टेकर अपने काम और किरदार के लिए प्रसिद्ध हैं। टेकर के काम ने उन्हें रेसलिंग का सबसे बड़ा नाम बना दिया है और अब वो दिन दूर नहीं है जब इन्हें भी हॉल ऑफ फेम का हिस्सा बनाया जाएगा।

#5 सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस की ये तस्वीर WrestleMania 31 की है जिसके अंतिम पलों में अपने Money In The Bank ब्रीफकेस को कैश इन करके ये नए चैंपियन बन गए थे। सैथ रॉलिंस WrestleMania के इतिहास में ऐसा करने वाले पहले रेसलर बन गए हैं और ये बेहद हैरान करने वाला पल था।

बैकस्टेज जाते ही इन्होंने ट्रिपल एच को हग किया था क्योंकि ट्रिपल एच ने इनपर NXT के दिनों से ही विश्वास बनाए रखा और उनके कारण ही रॉलिंस को इतनी पुश मिल सकी है। आज अगर रॉलिंस फैंस के इतने प्रिय हैं तो उसमें इनके काम और ट्रिपल एच के विश्वास का एक अहम योगदान है।

#4 रोमन रेंस

रोमन रेंस
रोमन रेंस

WrestleMania 35 में रोमन रेंस जब एक कार्ट पर नजर आए तो सबकी खुशी का ठिकाना नहीं था। ये वो मौके होते हैं जब रेसलर्स अपने ऑनस्क्रीन किरदारों से दूर अपने असली किरदार में होते हैं। यही वजह है कि रोमन को एक कार्ट को ड्राइव करने के दौरान मुस्कुराते हुए देखा जा सकता है जबकि पीछे आपको बॉबी लैश्ले और लियो रश भी दिखाई दे रहे हैं।

लियो और बॉबी WrestleMania 35 में साथ आए थे और एक साल पहले बॉबी ने कंपनी में वापसी की थी। WrestleMania 35 के बाद लियो को NXT भेज दिया गया था और उस दौरान बॉबी एक सिंगल्स रेसलर के तौर पर काम कर रहे जबकि उनकी कहानी बेहद अलग ही स्तर की चल रही थी।

#3 जॉन सीना

जॉन सीना
जॉन सीना

WrestleMania 36 में जॉन सीना को एक फायरफ्लाई फनहॉउस मैच का हिस्सा बनना पड़ा था जिसमें ये अपने पुराने किरदारों में नजर आए थे। उसी के दौरान एक ऐसा पल भी आया था जब ये डॉक्टर ऑफ ठगोनॉमिक्स वाले किरदार में नजर आए थे और ये तस्वीर उस एंट्री से पहले ली गई थी। जॉन सीना इस किरदार को लेकर खासे एक्साइटेड थे।

ऐसा कहा जाता है कि अपने शुरूआती दिनों में भी जॉन एक ऐसा किरदार करना चाहते थे जो फैंस के साथ कनेक्ट कर सके। चूँकि उन्हें रैप पसंद है और उस दौर में रैप को लोग भी बेहद पसंद करते थे तो ये किरदार बेहद प्रचलित और चर्चित रहा था। एक मैच के कारण फैंस को इस पुराने किरदार को फिर से देखने का मौका मिला था।

#2 डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन
डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन एक ऐसे रेसलर हैं जो WrestleMania 32 के दौरान फैंस के प्रिय थे और ये तस्वीर उनके द्वारा WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीतने पर ली गई थी। दरअसल इस मैच को लड़ने से पहले उन्होंने शो में ही ट्रिपल एच को हराया था जिसकी वजह से वो एक चैंपियनशिप मैच का हिस्सा बने थे और ये एक ट्रिपल थ्रेट मैच बन गया था।

डेनियल ब्रायन ने बतिस्ता को पिन किया था क्योंकि उन्होंने रैंडी ऑर्टन को रिंग से दूर कर दिया था। इसकी वजह से एरिना में फैंस बेहद खुश हो गए थे और सबको ये जीत बेहद यादगार लगी थी। अब इस साल भी वो एक टाइटल मैच का हिस्सा हैं पर ये देखना होगा कि उसके अंत में ये चैंपियन बनेंगे या नहीं।

#1 जॉन सीना और द रॉक

जॉन सीना और द रॉक
जॉन सीना और द रॉक

WrestleMania 32 की ये बैकस्टेज तस्वीर इस बात का प्रमाण है कि ये दोनों रेसलर्स रिंग में जितने बड़े विरोधी नजर आते हैं, ये बैकस्टेज उतने ही अच्छे दोस्त भी हैं। रॉक और सीना ने WrestleMania 28 और 29 में मैच लड़े थे और दोनों ही मैच फैंस को बेहद पसंद आए थे। आज के दौर में ये दोनों रिंग से दूर हैं।

जॉन सीना और रॉक दोनों ही हॉलीवुड में अपने काम को बढ़ाने में लगे हैं और दोनों को वहाँ बेहद सम्मान की नजरों से देखा जाता है। ये आनेवाले समय में देखने को मिलेगा कि इन्हें फैंस के बीच दोबारा काम करने का मौका मिलता है या पिछले सालों में हुआ मैच ही इनका आखिरी मैच था।

Edited by Amit Shukla
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...