Create

WWE में हुई 5 बैकस्टेज बहस जिनके बारे में आपको जानकारी नहीं होगी

बैकस्टेज बहस जिनके बारे में आपको जानकारी नहीं होगी
बैकस्टेज बहस जिनके बारे में आपको जानकारी नहीं होगी
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE एक रेसलिंग बिजनस का हिस्सा है जहाँ उन्हें रिंग और कैमरा के सामने काफी अलग किरदार करने पड़ते हैं। ये किरदार रिंग के अंदर भी पहुँच जाते हैं और रिंग के बाद बैकस्टेज भी जारी रहते हैं। ऐसे में चूँकि एक ही समय पर कई लोग एक साथ होते हैं तो विचारों का मतभेद होना लाजमी है।

ये भी पढ़ें: 4 चीजें जो इस हफ्ते WWE Raw और SmackDown में जरूर होनी चाहिए

इन मतभेदों के कारण कई बार कुछ रेसलर्स के बीच वास्तविक लड़ाई हो जाती है या फिर मनमुटाव हो जाता है जो कहीं से भी सही नहीं है। ऐसे कई रेसलर्स हैं जिनके बीच असलियत में लड़ाई रही है और वो हाल फिलहाल में भी जारी है। इनमें से कुछ रेसलर्स अब WWE के साथ काम नहीं करते हैं जबकि कुछ अब भी कंपनी के साथ हैं। ऐसे ही कुछ किस्सों के बारे में हम आपको बताने वाले हैं।

#5 WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन और कोफी किंग्स्टन

विंस मैकमैहन किसी भी रेसलर को आगे बढ़ाने के लिए कई बार कुछ ऐसे काम करते हैं जिनकी उम्मीद नहीं होती है। क्रिस जैरिको ने अपनी किताब में एक ऐसे ही वाकये का जिक्र किया जब विंस ने कोफी का मजाक बनाना चाहा और कोफी ने उन्हें पलटकर जवाब दे दिया था जिसकी वजह से चीजें बदल गईं।

ये भी पढ़ें: 5 दिग्गज सुपरस्टार्स जो लंबे समय तक WWE चैंपियन रहे हैं

क्रिस के मुताबिक विंस ने कहा कि कोफी कभी कुछ बन पाएंगे इसपर उन्हें शक है। जब कोफी को ये बात मालूम हुई तो उन्हें क्रिस ने समझाया कि उन्हें अपने लिए एक स्टैंड लेना होगा। विंस का सामना करना सबके लिए मुमकिन नहीं है लेकिन जिस तरह से कोफी ने चेयरमैन को जवाब दिया उससे कोफी के लिए विंस के मन में इज्जत बढ़ गई।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जो यूनिवर्सल चैंपियन और 2 जो WWE चैंपियन नहीं बन सके हैं

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 मैट रिडल और ब्रॉक लैसनर

मैट रिडल और ब्रॉक लैसनर का इतिहास लगभग एक जैसा ही है क्योंकि दोनों ही मिक्स मार्शल आर्ट्स का हिस्सा रहे हैं। जबसे रिडल ने WWE में एंट्री की है वो तबसे ही ब्रॉक और गोल्डबर्ग से लड़ना चाहते हैं। इसके बावजूद उन्हें वो मौका नहीं मिला है। रिडल ने कई इंटरव्यू में इस लड़ाई की इच्छा जताई है।

2020 में जब ये दोनों Royal Rumble इवेंट में मौजूद थे उस समय पॉल हेमन ने आकर ये कहा कि आप कितना भी प्रयास कर लें पर आप ब्रॉक लैसनर से नहीं लड़ सकेंगे। ये मैट के लिए बेहद दुखद था पर आनेवाले समय में क्या हो अगर ये समीकरण बदल जाएं और मैट एवं ब्रॉक के बीच में एक मैच देखने को मिल जाए।

#3 मैंडी रोज और कार्मेला

2019 में Money In The Bank इवेंट के दौरान जब विमेंस रेसलर्स मैच का हिस्सा थीं उस समय कार्मेला को एक परेशानी वाली स्थिति के कारण रिंग से दूरी बनानी पड़ी थी। ऐसा कहा जा रहा था कि ये स्थिति मैंडी रोज के कारण उत्पन्न हुई थी और कार्मेला ने इसके बारे में बैकस्टेज और ट्विटर पर भी बात की थी जिसमें उन्होंने मैंडी को NXT में जाने के लिए कहा था।

ये ट्वीट कुछ वक्त के बाद हटा लिया गया था लेकिन ये बात दिलचस्प है कि दोनों महिला रेसलर्स के बीच एक बेहद गर्मागर्मी वाला माहौल बन गया था। अब दोनों अलग अलग ब्रैंड्स का हिस्सा हैं और ये देखना होगा कि क्या ये दोनों आनेवाले समय में एक साथ आएंगी या आपस में कभी लड़ाई करेंगी।

#2 बिग कैस और सैमी जेन

सैमी जेन और बिग कैस के बीच बैकस्टेज काफी बड़ी लड़ाई हुई थी लेकिन ये लड़ाई सिर्फ वैचारिक थी और शब्दों के माध्यम से ही लड़ी गई थी। इस लड़ाई के दौरान बिग कैस एक तरफ जहाँ अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति के समर्थन में बात कर रहे थे तो वहीं सैमी जेन उनके विरोध में बात कर रहे थे।

सैमी जेन और बिग कैस के बीच हुई इस लड़ाई को कैस के रिलीज का आधार नहीं बनाया गया था पर उनके काम और बातचीत के रवैये ने इस फैसले को लेने में मदद की। ऐसा कहा जाता है कि इस वैचारिक लड़ाई के बाद बैकस्टेज कई लोग कैस के विरोध में आ गए थे जो एक बड़ी बात है।

#1 रैंडी ऑर्टन और WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

ये लड़ाई रोमन के शुरूआती दिनों में हुई थी जब वो शील्ड का हिस्सा थे। ऐसा कहा जाता है कि एक लाइव इवेंट के दौरान जब रोमन रेंस एक मूव को गलत कर बैठे थे तो उससे रैंडी ऑर्टन खासे नाराज हो गए थे। इसकी वजह से उन्होंने रोमन रेंस को बैकस्टेज काफी कुछ कहा था जो उस घटना से संबंधित था।

इसके बावजूद रोमन रेंस को कोई नुकसान होता नहीं दिख रहा है क्योंकि रोमन रेंस अब यूनिवर्सल चैंपियन हैं और काफी अच्छा काम कर रहे हैं। वो बैकस्टेज भी सबके प्रिय हैं और आनेवाले समय में वो WWE के बड़े से बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं जो उनके लिए अच्छी बात होगी।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...