Create
Notifications

WWE ने जॉन सीना के 10 सबसे बड़े विरोधियों की लिस्ट जारी की, 42 साल के दिग्गज का नाम शामिल नहीं 

WWE ने जॉन सीना के दस सबसे बड़े विरोधियों की लिस्ट जारी की
WWE ने जॉन सीना के दस सबसे बड़े विरोधियों की लिस्ट जारी की
Amit Shukla
visit

WWE सुपरस्टार जॉन सीना (John Cena) रेसलिंग जगत के सबसे प्रचलित नामों में से एक हैं। इस समय ऐसी खबरें हैं कि ये वापसी करने वाले हैं और उसी हाइप को आगे बढ़ाने के लिए कंपनी ने एक वीडियो जारी किया है लेकिन इसमें सीएम पंक और बिग शो का नाम नदारद है। इस बात से सभी हैरान नजर आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स अपनी लाइन भूल गए

इसमें रैंडी ऑर्टन का नाम होने पर किसी को हैरानी नहीं होनी चाहिए क्योंकि जॉन सीना ने उनके साथ कई मैच और काफी लंबी एवं बड़ी कहानियाँ की हैं। ऐसे में जॉन के सबसे बड़े विरोधियों में रैंडी को जगह मिलने से कोई हैरान नहीं दिखाई दिया। लोग तो पंक और शो के नाम ना होने के कारण हैरानी जता रहे हैं।

WWE सुपरस्टार जॉन सीना के सबसे बड़े विरोधियों का नाम सामने आया

जॉन सीना रिंग में एक दौर से रेसलिंग कर रहे हैं और ऐसे में उनके कई विरोधी होना एक स्वाभाविक बात है। जॉन सीना ने अपने करियर में ऐसे कई रेसलर्स के साथ लड़ाई की है जो अब जीवित नहीं हैं। ये बात हैरान करने वाली नहीं है क्योंकि ऐसा संभव है। एक बात जो किसी की समझ से परे है वो ये कि WWE ने पूर्व रेसलर्स सीएम पंक और बिग शो को इसमें जगह क्यों नहीं दी है।

ये भी पढ़ें: पूर्व WWE सुपरस्टार सीएम पंक ने अपने ड्रीम मैच के बारे में बताया

इस 19 साल के करियर में उनके सबसे बड़े विरोधियों में जो नाम दिए गए हैं उन्हें हम नंबर एक से 10 तक बताने वाले हैं। इसमें रैंडी ऑर्टन पहले, ऐज दूसरे, बतिस्ता तीसरे, द रॉक चौथे, ब्रॉक लैसनर पांचवें, ट्रिपल एच छठे, एजे स्टाइल्स सातवें पायदान पर हैं। इस लिस्ट के अंतिम तीन में कर्ट एंगल, जेबीएल और द मिज़ ने क्रमशः अपनी जगह बनाई है।

2011 में हुए Money In The Bank में जॉन सीना को हराने वाले सीएम पंक के करियर का ये सबसे अच्छा मैच कहा जा सकता है। ये बात जॉन सीना के लिए भी सच है। फरवरी 2013 में हुए Raw में इन दोनों ने एक 26 मिनट चले WWE चैंपियनशिप नंबर वन कंटेंडर मैच में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था।

ये भी पढ़ें: रोमन रेंस के साथी ने की WWE के दो फेमस सुपरस्टार्स की जमकर तारीफ, दिया अहम बयान

बिग शो के साथ भी जॉन सीना ने अच्छे मैच लड़े हैं और ये दौर 2003 से 2015 तक जारी था। इसमें इन दोनों के बीच WrestleMania 20 में हुआ एक सिंगल्स मैच और WrestleMania 25 में ऐज के साथ हुआ एक ट्रिपल थ्रेट मैच शामिल है। अब इन दोनों को जगह ना देकर कंपनी क्या संकेत देना चाह रही है।

ये भी पढ़ें: 3 चीजें जो इस हफ्ते WWE Raw और SmackDown में होनी चाहिए

youtube-cover

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now